पिचके गालों से परेशान हैं ? आज ही इन उपायों को आजमाएं और पायें टमाटक की तरह गोल – मटोल गाल

क्या आप भी आपने पिचके गालो से परेशान है ? क्या आपके पिचके गालों को देख कर लोग बार – बार टोकतें है ? जिसकी वजह से आपको शर्मिंदा होना पड़ता है, क्या आप भी चाहते है की अन्य लोगो की तरह आपके गाल भी मोटे और गोल – मटोल होंं ? अगर हां तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें ।

पिचके गाल कैसे फुलायें – Pichke gaal kaise fulaye

पिचके गाल कैसे फुलायें
पिचके गाल कैसे फुलायें

अगर आँखो के नीचे गढ्ढे ना हों, और चेहरा भरा हुआ हो, तो आपका चेहरा सुन्दर होने के साथ -साथ बहुत खूबसूरत लगता है इससे लोग आपकी तरफ attrack भी होते है और आप जवान भी लगते हो और ये आपने खुद भी नॉटिस किया होगा ।

इसलिए यहां हम आपको गाल गोल – मटोल करने के चार घरेलु उपाय बताएगे | अगर मेरे बताए गए घरेलु उपाय का आपने पूरी ईमानदारी से पालन किया तो आपको जल्दी ही असर दिखने लगेगा

1. एलोवेरा का सेवन कर के गाल फुलाए

जी हां ! अपने सही पढ़ा एलोवेरा का सेवन करके गाल फुलाए जा सकते हैं, एलोवेरा एक प्रकार का पौधा है जिसके अंदर पाये जाने वाले जैल के अनेकों फायदे है एलोवेरा के इतने फायदे है की कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता,

एलोवेरा वजन कम करने के काम में है और चेहरे के मुंहासे खत्म करता है और इसके सेवन से त्वचा Glowing और मुलायम भी रहती है | अब सवाल ये बनता है इसके सेवन से पिचके गाल कैसे फुलाए ( pichke gaal kaise fulaye ) ? तो आइये इसके उपयोग के बारे में जानें ।

एलोवेरा से गाल कैसे फुलाए – aloe vera se gaal kaise mota kare

1. रात को सोने से पहले एलोवेरा की कुछ मात्रा लें, फिर उसमे से जेल निकल ले, इसके बाद जेल को दोनों हाथो में ले फिर उस जेल से चेहरे पर 5 – 10 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें

2. दस मिनट तक मसाज करने के बाद आप चेहरे पर जेल को ऐसे ही लगा रहने दीजिये ताकि त्वचा उसको सोख ले,

3. फिर सुबह उठने के बाद आप मुँह धोने के लिए हल्का गुन गुना पानी लीजिए उससे चेहरे को पूरा धो लें, इससे गाल फूलने के साथ आपका रंग भी निखरेगा ।

4.आप इस क्रिया को दिन भर मे एक से दो बार करें इससे आपके चेहरे की मांसपेशियां ठीक हो जायगी और उनकी ओर ब्लड फ्लो भी बढ़ेगा ।

इसे भी पढ़े :> 10 गाल फुलाने का सिरप, क्रीम, अंग्रेजी दवा का नाम और घरेलु उपाय 

2.गुब्बारे के इस्तेमाल से आपने गालों को फुलाए

कई बार क्या होता है की हमारे चेहरे की मांसपेशियां सही से Grow नहीं कर पाती, जिसकी वजह से हमारे गाल पिचके रह जाते है इस प्रॉब्लम के सल्यूशन के लिए मैं आपको एक मस्त उपाय बताता हूं, जिसे करने के बाद आपके भी गाल भर जायेंगे बस करना यह है की आपको एक गुब्बारा लेकर उसमे हवा भरनी है चलो मे आपको स्टेप बाय स्टेप से समझाता हूं ।

गाल भरने के लिए गुब्बारे का इस्तेमाल कैसे करें

1. सबसे पहले आप अपने आसपास की दुकान से एक गुब्बारा लेकर आए फिर उसमे हवा भरके उसे फुलाने की कोशिश करें ।

2. जब आप मुँह मे हवा भर लें तो आपने मुँह को 1 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दे 1 मिनट के बाद आप मुँह से हवा को बाहर निकाल दे

3. इस प्रक्रिया को आप लोग दिन भर मे 5 से 6 बार जरूर करें आपको जल्दी असर दिखने लगेगा साथ ही कोशिश करें की आप डाइट में प्रोटीन और वसा ( Fat ) युक्त आहार भी लें, इससे आपके गालों पर चर्बी और Muscles तेजी से बढ़ेगी और गाल अपने आप मोटे होने लगेगे ।

3. दूध का सेवन करके गालों को कैसे फुलाए

जहाँ मांसपेशियों और त्वचा को हेल्थी रखने की बात हो वहां दूध का ज़िकर ना हो भला ऐसा कैसे हो सकता है दूध तो हमारे बचपन का दोस्त है । ये गालों को फुलाने के लिए बहुत बेस्ट है इसके बारे आपको इंटरनेट पर भी काफी जानकारी मिल जाएगी ।

दूध में फैट और प्रोटीन भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं और इसमें विटामिन और खनिज भी खूब पाये जाते हैं जो हमारे शरीर को मोटा बनाते हैं और चेहरे पर वसा को बढ़ा कर गालों को टमाटर की तरह गोल – मटोल कर देते हैं ।

आइये जानते हैं दूध के उपयोग से पिचके गालों को कैसे मोटा करें ( Doodh se pichke gaal kaise fulaye )

गाल फुलाने के लिए दूध का उपयोग कैसे करें

1. आप सबसे पहले डेयरी से दूध लेकर आए फिर ठंडे दूध को आपने गलो पर लगाए दूध को आपने गलो पर लगाने के बाद पांच मिनट अच्छी तरह चेहरे पर मसाज करें

2. गलो पर दूध लगाने के बाद और पांच मिनट तक मसाज करने के बाद अपने चेहरे को ऐसा ही छोड़ कर रहने दीजिये

3. फिर इसको भी गुन गुने पाने धो लीजिए

4. इस प्रक्रिया को प्रतिदिन 2 बार तक करें

इस उपाय को करने के साथ नियमित रूप से दूध और उससे बने उत्पादों जैसे पनीर, मठा, दही और चीज का भी उपयोग करें ।

इसे भी पढ़े :> वजन बढ़ाने की 5 Best दवाएं mote hone ki homeopathic medicine

4. मेथी के तेल से गालों को फुलाएं

मेथी के तेल ( fenugreek oil ) का सेवन करके भी गालों को फुलाया जा सकता है यह तेल मेथी के बीजों से ही बनता है और कई बीमारियों के उपचार में काम काम आता है इससे मुँहासो को कम करने लिए और वजन कम करने लिए आदि के लिए काम मे लिया जाता है

मेथी का गालो को भरने के लिए इस्तेमाल कैसे करें – Methi oil se gaal mota kaise kare

1. सब से पहले आप मेथी का तेल को दोनों हाथो की हाथेलियों पर लें, उसके बाद मेथी के तेल से आपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें ।

2. जब आप मेथी के तेल को आपने चेहरे पर लगा ले तो दस मिनट तक आपने चेहरे पर मसाज करें

3. इसके बाद कुछ देर के लिए इसे छोड़ दे, दिन में कम से कम एक बार इस प्रक्रिया को जरूर करें ।

इसे भी पढ़े :> 15 सबसे असरदार मोटा होने / वजन बढ़ाने के लिए पाउडर 

निष्कर्ष

तो दोस्तों आज के इस छोटे से लेख में हमने आपको गाल मोटा करने के उपाय बताए, उम्मीद करते हैं की आपको इस लेख से जरूर कुछ सीखने को मिला होगा, इसी तरह के दूसरे लेखों को पढ़नें के लिए आज ही हमारे टेलिग्राम ग्रुप से जुड़े ।

Leave a Comment