लड़कियों के पीछे करने से क्या होता है : पीछे करने के नुकसान जान लीजिए, वरना पछताओगे Piche karne ke nukasan

लड़कियों के पीछे करने से क्या होता है : क्या आप अपने पार्टनर  गर्लफ्रेंड के साथ पीछे से करने का शौक रखते हैं? तो यह आर्टिकल पूरा पढ़ें। संबंध बनाने की यह स्टाइल आजकल के युवाओं में बढ़ती जा रही क्योंकि यह आपको और पार्टनर को जल्दी चरम सुख तक पहुंचाता है।

लेकिन क्या पीछे से करना सुरक्षित है ? पीछे से करने के नुकसान और फायदे (Piche se karne ke nukasan or fayde) क्या हैं, इसी की जानकारी हम प्राप्त करेंगे। इंटरनेट की आसान उपलब्धता से युवा वीडियोस में देखकर उसी तरह मज़ा लेना चाहते हैं।

पीछे करना अन्य स्टाइल के मुकाबले थोड़ा रिस्की (Risky) जरूर है लेकिन इस रिस्क से बचा जा सकता है। हम आपको पीछे करने के नुकसान (Piche karne ke nukasan) के साथ ही हम यह भी बताएंगे कि पीछे डालने के नुकसान से कैसे बचें और अपना रोमांस बेफिक्र होकर एन्जॉय करें। क्योंकि HealthyDawa केवल समस्या ही नहीं बल्कि समाधान भी बताता है।

लड़कियों के पीछे करने से क्या होता है ? जानें पीछे करने के फायदे और नुकसान | Piche se karne ke fayde or nukasan

लड़कियों के पीछे करने से क्या होता है
लड़कियों के पीछे करने से क्या होता है

संबंध बनाते समय हर कोई पूरी तरह से एन्जॉय करना चाहता है इसलिए कोई आगे से करता है तो कोई पीछे से। हालाँकि आप कहीं से भी करें, सेफ्टी और प्रोटेक्शन दोनों तरफ से जरुरी है।

बता दें कि बिना सुरक्षा और सावधानी से करते हैं तो इन्फेक्शन [sexually transmitted infection (STI)] का खतरा बढ़ जाता है। तो चलिए जान लेते हैं डॉगी स्टाइल में करने के नुकसान और बचाव।

इसे भी पढ़ें – Ling पर कोलगेट लगाने के फायदे और नुकसान, बचकर रहें।

गुदा की त्वचा को हो सकता है नुकसान

संबंध बनाते समय वैजाइना की तरह गुदा में खुद से लुब्रिकेशन (does not self-lubricate) नहीं होता है जिसकी वजह से गुदा की त्वचा चिकनी नहीं हो पाती है और पेनिस के घर्षण की वजह से नुकसान हो सकता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि गुदा नैचुरली सैक्स करने के लिए नहीं बनी होती है और यह कमजोर होने लगती है।

क्या है समाधान ?

गुदा को होने वाले नुकसान के लिए आप लुब्रीकेंट (Lubricant) खरीद सकते हैं जो पेनेट्रेशन को आसान बनाने के साथ ही चिकनाई पैदा करता है और घर्षण से गुदा को बचाता है। आप चाहें तो वाटर लूब (Water Lube) या सिलिकॉन लूब (Silicon Lube) का प्रयोग कर सकते हैं और पीछे से कर सकते हैं।

पीछे करने के नुकसान है गुदा के टिश्यू का टूटना | Piche karne ke nukasan

गुदा बाहर से जितनी स्ट्रांग और मोटी दिखती है उतनी ही संवेदनशील वह अंदर से होती है और एक प्रकार से बैक्टेरिया से प्रोटेक्शन प्रदान करती है। इसके अलावा यह संवेदनशील हिस्सा इतना ज्यादा पतली होता कि पीछे से डालने पर इसके टूटने और ब्लीडिंग का खतरा और संक्रमण बढ़ने का खतरा रहता है।

क्या है समाधान ?

गुदा की संवेदनशील त्वचा और टिश्यू को टूटने से बचाने के लिए अधिक मात्रा में लुब्रीकेंट का प्रयोग करें। जब डालें तो आगे पीछे धीरे से करें।

Piche se karne ka nukasan बैक्टेरिया संक्रमण

पूरे शरीर में सबसे अधिक बैक्टीरिया पीछे वाले हिस्से यानि गुदा में ही होते हैं इसलिए पीछे से क्रिया करने पर बैक्टीरिया ट्रांसमिशन (Bacteria Transmission) का खतरा बहुत अधिक रहता है। यदि साफ सफाई का ध्यान न रखा गया तो बहुत अधिक संभावना है कि ये शरीर के अन्य हिस्सों में भी फ़ैल जाए और ये इन्फेक्शन जैसे urinary tract infections (UTIs) को बढ़ावा देता है।

क्या है समाधान ?

गुदा में करते समय प्रयोग किए गए किसी भी सामान को अच्छी तरह से वाश करें चाहे वो टॉयज हो, आपकी उंगलियाँ हों, या पेनिस हो। अक्सर लड़के गलती करते हैं कि पीछे से डालने के बाद बिना सफाई के वजाइना में प्रयोग करते हैं और बिमारियों को बढ़ावा देते हैं।

इसे भी पढ़ें – पेनिस को ताकतवर बनाने के उपाय Patanjali : 10 गुना ज्यादा ताकतवर बन जाएगा पेनिस 100% गारंटी

पीछे से करने के नुकसान – HIV का खतरा अधिक रहता है

असुरक्षित यौन संबंध आप कैसे भी बनाएं HIV/Aids का खतरा रहता ही है इसलिए प्रोटेक्शन का इस्तेमाल अनिवार्य है लेकिन पीछे करने के नुकसान है कि इसके चांस और बढ़ जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि गुदा में मलाशय का अस्तर (rectum’s lining) बहुत पतली होती है और HIV संक्रमण बढ़ जाता है।

क्या है समाधान ?

HIV संक्रमित व्यक्ति और बिना प्रोटेक्शन के संबंध न बनाएं।

दर्द या जख्म हो सकता है

गुदा प्राकृतिक रूप से यौन क्रिया के लिए नहीं बना है और जब जबरदस्ती करने की कोशिश करते हैं तो दर्द होना स्वाभाविक है। छिद्र छोटा होने के साथ इसकी मासपेशियां कमजोर होती हैं जिससे आपको दर्द हो सकता है। सम्भव है कि सूजन की समस्या हो सकती है।

क्या है समाधान ?

शुरुआत करते समय पहले अपनी अंगुलियों का इस्तेमाल करें, सीधे ही पेनिस न डालें वरना दर्द हो सकता है। आप चाहें तो टॉयज़ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लुब्रिकेशन जरूर से करें।

इसे भी पढ़ें – जान लो वरना पछताओगे : विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है?

पीछे से करने के फायदे – Piche se karne ke fayde

संबंध बनाते समय आप कोई भी पोजीशन अपना सकते हैं जिसमे आपको आनंद आता हो। कुछ लोगों को लगता है कि पीछे से करने के केवल नुकसान ही होते हैं लेकिन ऐसा नहीं है, पीछे से करने से फायदे भी बहुत होते हैं, आप भी जान लीजिए, हिचकिचाएं नहीं।

  • पीछे डालने से सबसे फायदा है कि इससे लड़की या महिला बहुत जल्दी उत्तेजित हो जाती है और ऑर्गेज्म को प्राप्त कर लेती हैं। जिन पुरुषों को देर तक टिकने में परेशानी है, उन्हें यह स्टाइल जरूर अपनाना चाहिए।
  • दूसरा बड़ा फायदा है कि पीछे करने से प्रेगनेंसी की संभावना खत्म हो जाती है और आप बेफिक्र होकर रोमांस कर सकते हैं। प्रेग्नेंट होने के लिए महिला के अंडाणु का पुरुष के शुक्राणु से मिलना अनिवार्य है जो वैजाइना से ही हो सकता है।
  • नयापन और नया रोमांच मिलता है यदि आपने पहले कभी नहीं किया है [लेकिन पार्टनर से अनुमति जरूर लें]

निष्कर्ष

दोस्तों, आपको अपने पार्टनर के साथ किस तरह से एन्जॉय करना है ये आपकी अपनी चॉइस है लेकिन आपको सावधानी बरतना जरुरी है वरना मजा सजा भी बन सकता है। हमेशा प्रोटेक्शन का प्रयोग करें और साफ़ सफाई का ध्यान रखें।

आपकी रोमांटिक लाइफ किरकिरी न हो, इसलिए हमने आज बात की लड़कियों के पीछे करने से क्या होता है या पीछे करने के नुकसान और फायदे (Piche karne ke nukasan or fayde) के बारे में। उम्मीद है आपको समझ आ गया होगा और आर्टिकल आपके लिए मददगार होगा।

Categories: Miscellaneous
Pankaj Suyal: Pankaj Suyal हैल्थीदवा डॉट कॉम के मुख्य Editor और Partner हैं | पंकज को ब्लॉगिंग, स्वास्थ्य से सम्बंधित आर्टिकल लेखन में 5 वर्षों से ज्यादा का अनुभव है | HealthyDawa के साथ साथ वह अन्य ब्लॉग में भी सक्रिय हैं | इसके अलावा पंकज की पुस्तक अध्यन, Novel writing, Short story writing में विशेष रुचि है | आप पंकज सुयाल को pankajsuyal9@gmail.com के जरिये संपर्क कर सकते हैं |
Related Post