फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा : 9 सबसे Best टेबलेट, गोली, क्रीम Figure badhane ki dawa ka naam

फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा: नमस्कार दोस्तों, एक अच्छे फिगर यानी कि फिट साइज ब्रेस्ट की चाहत हर लड़की को होती है। लेकिन कुछ लड़कियों और महिलाओं के फिगर छोटे रह जाते हैं जिस वजह से उनके आत्मविश्वास में भी कमी होती है। अगर आपका भी ब्रेस्ट साइज छोटा है तो निराश होने की जरूरत नहीं है।

आप अकेली नहीं हैं जिन्हे छोटे फिगर की समस्या का सामना करना पड़ता है इसलिए आज हम बात करने वाले हैं बेस्ट फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा (Figure badhane ki angreji dawa ka naam) और फिगर बढ़ाने की गोली का नाम (figure badhane ki goli ka naam).

जिन महिलाओं का फिगर नहीं बढ़ रहा है और इस वजह से खुद से निराश रहती हैं तो उन्हें अब और परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम बताने वाले हैं छाती बढ़ाने की क्रीम Price, दूध टाइट करने वाली क्रीम और फिगर बढ़ाने की टेबलेट (figure badhane ki tablet ka naam)

फिगर बढ़ाने वाली दवा का नाम – Breast increasing medicine

फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा
Figure badhane ki dawa tablet cream

इस आर्टिकल में हम तीन तरह की दवाओं की बात करेंगे: फिगर बढ़ाने की गोली और टेबलेट, फिगर बढ़ाने की क्रीम (figure badhane ki cream), और फिगर बढ़ाने के घरेलू उपाय। इसलिए यह आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। आप अपनी सहूलियत के हिसाब से दवा ले सकती हैं। लेकिन हाँ, किसी भी दवा को लेने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लें|

इसे भी पढ़ें – शादी से पहले दूध आना – जानिये कारण, बचाव और उपचार का सही तरीका

फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा का नाम ONOSMODIUM 10M

Figure badhane ki angreji dawa ka naam
Figure badhane ki angreji dawa ka naam

Onosmodium 10M फिगर बढ़ाने की सबसे अच्छी अंग्रेजी दवा है और जल्द अपना असर दिखाती है। आम तौर पर जब लड़की यौवन (puberty) में प्रवेश करती है तो उसका शारीरिक विकास शुरू हो जाता है। इस समय उसके शरीर के सारे अंगों सहित ब्रेस्ट का भी विकास होता है।

लेकिन कुछ लड़कियों में उपयुक्त खान पान न होने और breast tissues सही से डेवलप न होने से ब्रेस्ट छोटे ही रह जाते हैं। ऐसे में Onosmodium 10M Figure badhane ki dawa बेहतरीन काम करती है। यह ब्रेस्ट टिश्यू को फिर से उभारती है और उन्हें बड़ा करती है।

Onosmodium 10M दवा कैसे लें

दूध टाइट करने की इस दवा को आप सुबह और शाम खाने के बाद ले सकती हैं | हमारे पास इसकी डोज से संबंधी अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है इसलिए डॉक्टर के परामर्श के बाद ही दवा को लेना उपयुक्त रहेगा |

इसे भी पढ़ें – Ladki ka doodh : लड़की का दूध बढ़ाने के 5 उपाय और | लड़की का दूध पीने के फायदे

Figure badhane ki Angreji dawa Sabal Serrulata Q – फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा

figure badhane ki goli ka naam
figure badhane ki goli ka naam

Sabal Serrulata Q महिलाओं की छाती बड़ा करने की अंग्रेजी दवा है जो मुख्य रूप से उनके लिए बेस्ट है जिनके एक साइड के ब्रैस्ट बड़े और दूसरी साइड छोटे रह जाते हैं। साथ ही जिन लड़कियों के स्तन बहुत ही छोटे होते हैं जैसे कि प्लेन बॉडी, तो वे Sabal Serrulata Q का सेवन कर सकती हैं।

यदि आप फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा का नाम और medicine for underdeveloped breast की तलाश में हैं तो आप इस दवा का सेवन सुबह और शाम कर सकती हैं। यह ब्रेस्ट ग्लैंड्स को विकसित कर के आपके फिगर को बड़ा करता है और आपको Attractive बनाता है।

Sabal Serrulata Q दवा कैसे लें

इस दवा को आप सुबह और शाम दो टाइम 20-20 ड्रॉप ले सकती हैं। फिर भी हम आपको डॉक्टर के अनुसार बताए गए डोज लेने को सलाह देंगे।

👉👉 अगर लड़की गलती से प्रेगनेंट हो जाए तो क्या करें – 5 आसान समाधान agar galti se pregnant ho jaye to kya kare

छाती बढ़ाने की क्रीम – Inlife Breast Enlargement Cream

फिगर बढ़ाने की गोली
फिगर बढ़ाने की गोली

Inlife फिगर बढ़ाने की सबसे अच्छी क्रीम मानी जाती है क्योंकि यह बहुत तेज़ी से असर करती है। अगर आपके ब्रेस्ट मीडियम साइज के (ताकि आप इन्हें हाथ में ले सकें) तो इनलाइफ फिगर बढ़ाने को क्रीम (figure badhane ki cream) का इस्तेमाल शुरू कर सकती हैं।

इनलाइफ क्रीम का एक बड़ा फायदा यह है कि फिगर बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा है जिसमे तमाम तरह की कड़ी बूटियां होती हैं। इसलिए इस दवा के साइड इफेक्ट्स नहीं होते हैं और यह पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

आप क्रीम को सुबह और शाम ब्रेस्ट में लगाकर 5-7 मिनट तक मसाज करें और आपको धीरे धीरे असर दिखना शुरू हो जाएगा। हम सलाह देंगे की 2 महीने तक इसका प्रयोग जरूर करें।

इसे भी पढ़ें – 

Figure badhane ki cream ka naam Bust Bomb Breast Enhancement Cream

अक्सर महिलाएं फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा के इस्तेमाल से बचती हैं क्योंकि होम्योपैथिक दवाएं असर तो जल्दी करती हैं लेकिन इनके साइड इफेक्ट हो सकते हैं। ऐसे में फिगर बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा जैसे bust bomb breast enlargement cream का इस्तेमाल करना सही रहता है।

बस्ट बॉम्ब ब्रेस्ट क्रीम महिलाओं के स्तन के लिए संजीवनी की तरह काम करती है। साथ ही यह अंग्रेजी दवाओं के मुकाबले में एक प्राकृतिक और सुरक्षित विकल्प भी है। आप इस क्रीम का इस्तेमाल दिन में दो बार कर सकती हैं और महीने भर में आपको असर दिखना शुरू हो जाएगा। छाती बढ़ाने की क्रीम price है ₹2150 जिसमे 120ml क्रीम आती है।

फिगर बढ़ाने की क्रीम का नाम लिस्ट :

  • आइसो सेंसुअल- इनहैंस ब्रेस्ट एनलार्जमेंट क्रीम (Isosensuals Enhance Breast Enlargement Creams)
  • फिनाले बस्ट अप ब्रेस्ट इंक्रीज हर्बल क्रीम (Finale Bust Up Breast Increase Herbal Cream)
  • बेला ब्रेस्ट क्रीम (Bella Breast Cream)
  • नेचुराफुल ब्रेस्ट एंलार्जमेंट क्रीम (Naturaful Breast Enlargement Cream)
  • ब्रेस्ट एकटिव इनहैन्समेंट क्रीम (Breast Active Enhancement Cream)
  • शेप अप बी लाइन (Shape Up B Line)
  • नेचरडे ब्रेस्ट एंलार्जमेंट क्रीम (Natureday Breast Enlargement Cream)

इसे भी पढ़ें – 10 सबसे असरकारी रुका हुआ पीरियड लाने की syrup, दवा, टेबलेट, Medicine और होम्योपैथिक दवा

फिगर बढ़ाने की गोली का नाम Bt-36 Capsule

फिगर बढ़ाने की टेबलेट
फिगर बढ़ाने की टेबलेट

Bt-36 Capsule फिगर बढ़ाने की गोली है जो पूरी तरह से आयुर्वेदिक है और महिला के स्तन का विकास करती हैं। चाहे ब्रेस्ट छोटे होने का कारण hormonal growth न होना हो या फिर अनुचित खान पान, दोनों ही स्थितियों में बीटी 36 बहुत कारगर दवा है।

छोटा आकार हो या ब्रेस्ट का ढीलापन या फिर गलत शेप, आप figure badhane wali goli बीटी 36 का सेवन कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें – 7 बेस्ट पीरियड लाने की टेबलेट periods lane ki tablet, medicine, syrup name 

यह मृत कोशिकाओं को हटाकर जीवित कोशिकाओं को बढ़ाने का काम करती है जिससे ब्रेस्ट भी बढ़ते हैं। आप सुबह और शाम खाने के बाद 1,1 गोली ले सकती हैं। यदि आपकी उम्र 18 से कम है तो दवा न लें, ज्यादा जानकारी के लिए डॉक्टर की सलाह लें।

फिगर बढ़ाने की टेबलेट का नाम लिस्ट:

  • Himalaya टेनटेक्स फोर्टे टेबलेट
  • शिवालिक हर्बल बस्ट फुल कैप्सूल
  • पतंजलि त्रिभुवंकिर्ती रस टेबलेट (ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि)
  • बिग बी XL कैप्सूल

फिगर बढ़ाने के लिए क्या करें? Breast enlargement methods

अभी तक बताये गए फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा, क्रीम, और टैबलेट्स के अलावा आप फिगर बढ़ाने के घरेलू उपाय (figure badhane ka upay) भी कर सकती हैं। क्योंकि गोली या कैप्सूल कहीं न कही अपना negative effect भी दिखाती हैं जैसे हर दवा करती हैं। वही फिगर बढ़ाने के तरीके पूरी तरह से सुरक्षित होती हैं भले ही वह धीरे धीरे असर करती हैं।

फिगर बढ़ाने का तरीका है जैतून का तेल

जैतून का मॉश्चराइज गुणों के अलावा कई प्राकृतिक गुणों से युक्त होता है। जैतून के तेल की मसाज से फिगर बहुत तेज़ी से बढ़ते हैं। इसके लिए आपको कुछ बूंदे जैतून की लेकर उससे लगभग 15 से 20 मिनट मसाज करनी है। ध्यान रखें मसाज हमेशा नीचे से ऊपर की ओर करें वरना इनका शेप खराब हो सकता है।

ब्रेस्ट बड़ा करने का उपाय है गाय का दूध

गाय के दूध के गुणों के बारे में तो आप सभी जानते हैं, यह बड़े बड़े बीमारियों से लड़ने में सक्षम है। यदि आप गाय के दूध से रोजाना मसाज करें तो इससे तेजी से फिगर साइज बढ़ता है। आप सुबह और शाम दोनो टाइम या फिर जब समय मिले तब मसाज कर सकती हैं।

Figure badhane ka upay प्याज, शहद, और हल्दी

आपको जानकर हैरानी जरूर होगी लेकिन प्याज का रास ब्रैस्ट साइज बढ़ाने (figure badhane ki dawa) में बहुत कारगर है | आपको २ प्याज लेना है और उसे अच्छी तरह से पीसकर उसका रस निकालना है, इसके लिए आप एक साफ कपडा या छन्नी का इस्तेमाल कर सकती हैं |

अब इस रस में थोड़ा हल्दी और शहद मिला कर मिक्स कर लें और रोज रात को सोने से पहले अच्छी तरह से मसाज करें | आपको इसे रातभर ऐसे ही लगाए रखना है और सुबह गिनगुने पानी से धो लेना है | जल्द ही आपको इसका लाभ मिलने लगेगा |

फिगर बढ़ाने के लिए मेथीदाने से मालिश करें

मेथीदाना फिगर साइज बढ़ाने के साथ साथ इन्हें सुडौल और Attractive भी बनाता है सही शेप में लाकर | यह शरीर में प्रोजेस्टेरोन और एस्ट्रोजन की मात्रा को बढ़ा देता है जिससे ब्रैस्ट के साथ ही साथ दूध भी बढ़ता है | आप मेथीदाना को पानी में २,३ घंटे  भिगोकर रख दें और पीसकर इसका पेस्ट बना लें | अब रोजाना इससे मालिश करें जिससे आपका साइज बढ़ने लगेगा |

निष्कर्ष – फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा

ब्रेस्ट साइज कम होने या फिगर छोटे होने से लड़कियां खुद को कमजोर समझने हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि उनका फिगर क्यों नहीं बढ़ रहा है | ऐसे में आप यहाँ बताई गयी फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा और फिगर बढ़ाने की गोली का नाम आजमा कर देख सकती हैं | किसी भी सवाल के लिए नीचे कमेंट करें

नोट – यहाँ बताई गयी सभी दवाएं सुरक्षित और प्रमाणित हैं लेकिन HealthyDawa इसके उपयोग की जिम्मेदारी नहीं लेता है | किसी भी दवा के सेवन से पहले अपने डॉक्टर की सलाह अवश्य लें, हम सिर्फ आपको दवाओं संबंधी जानकारी दे रहे हैं |

Leave a Comment