सबसे बेस्ट गोरा होने की क्रीम chehra saaf karne ki cream

शोसल मिडिया पर शेयर करें

हर इंसान अपने स्वाभाव और व्यवहार से सुंदर होता है मगर आज के प्रतियोगिता भरे दौर नें बहारी दिखावट के महत्त को भी बढ़ा दिया है । जिस तरह व्यक्ति की सोच, विचार और कौशल उसको जीवन में सफल होने में मदद करते हैं उसी तरह उसकी रंग, आकार और लूक्स भी उस व्यक्ति के आत्मविश्वास को प्रभावित करते हैं इसलिए आज कल ज्यादातर लोगो का सवाल होता है की Gora hone ki cream कौनसी है ।

वैसे बाजार में इतनी सारी गोरा होने की क्रीम है की लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं जिसके कारण कुछ लोग गलत क्रीमों का चुनाव कर लेते हैं ।.

इस तरह की क्रीमों में केवल कैमिकल, रंग तथा कृत्रिम खुशवू के सिवाय कुछ नही होता जिनके यूज से सिर्फ साइड इफेक्ट ही होते हैं ।

मेरे एक दोस्त ने भी ऐसी ही क्रीम का यूज किया था जिसको केवल 7 दिन इस्तेमाल करने पर ही उसका पूरा चेहरा बालों से भर गया था ।

इसलिए मार्केट में मिलने वाले किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट ( beauty products ) का सावधानी से उपयोग करना चाहिये खासकर की gore hone wali cream का । बरना आपको लेने के देने पड सकते हैं ।

इसलिए आज हमने इंटरनेट पर रीसर्च करने के बाद 10 सबसे बेस्ट चेहरा साफ करने की क्रीम ( chehra saaf karne ki cream ) ढूढ़ निकाली है ।

ये सभी क्रीमें पुरी तरह से नेचुरल और आयुर्वेदिक तत्वों से बनाई गई हैं । इसलिए इनको इस्तेमाल करने से कोई नुकसान भी नही होगा बल्कि ये क्रीमें आपकी त्वचा की पुरे स्वास्थ्य को पहले के कई गुना बेहतर बनाएगी ।

तो बिना ज्यादा समय बर्वाद करे गोरा होने की क्रीम के बारे में जानते हैं ।.

गोरे होने की क्रीम : Gora hone ki cream

गोरा होने की क्रीम
गोरा होने की क्रीम

दोस्तों यहाँ हम केवल गोरा होने की 10 सबसे बेस्ट क्रीमों के बारे में बता रहे हैं जिन्हे अच्छी तरह रीसर्च के बाद तलाशा गया है । इन क्रीमों का लाखों-करोडों लोगो नें यूज किया है जिसमें से ज्यादातर ने इनके सकारात्मक रीव्यू दिये । आपकी सुविधा के लिए हमने Orignal प्रोडक्ट का लिंक इसी आर्टिकल में दे दिया है ।

बायोटीक बायो कोकोनट व्हाइटनिंग एण्ड ब्राइटनिंग क्रीम

बायोटीक बायो क्रीम सबसे बेस्ट gore hone ki cream में से एक है ये एकदम नेचुरल क्रीम है जिसमें पुरी तरह प्राकृतिक तत्व मिक्स है इसको नारियाल, दुधल, मांजिथा, निम्बा कमला और बैडम टेल शामिल कर के बनाया है ।

जिस तरह शरीर को डेवलप करने के लिए न्यूट्रीशन की जरूरत होती है उसी तरह स्किन को भी निखार बढ़ानें एव स्वस्थ रहने के लिए पोषक तत्वों की अवाश्यकता होती है ।

आपको जान कर खुशी होगी की बायोटीक बायो कोकोनट व्हाइटनिंग एण्ड ब्राइटनिंग क्रीम में विटामिन बी 1, बी 2, सी, बी 6, बी 5 और बी 3, साथ ही कॉपर, आयोडीन और जिंक जैसे पोषक तत्व होते हैं
जिससे स्किन को जरूरी न्यूट्रीशन मिलता है और वो खुद ब खुद निखरने लगती है ।.

इसके अलावा ये क्रीम त्वचा की ऊपरी परत का शुद्रीकरण कर के चेहरे पर एक नया निखार लाती है इस क्रीम को यूज करने के 7 दिन के अंदर ही आपको 100% रिजाल्ट दिखना शुरू हो जाएगे ।

आप एक बार इस क्रीम को जरूर यूज करें आपको इससे गारंटी रिजाल्ट मिलेगे । इस क्रीम को आप यहाँ क्लिक कर के Amazon से सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं ।

अर्बनगबरू इंस्टा ग्लो फेयरनेस क्रीम

आज शहरों का वातावरण पुरी तरह प्रादूषण से भर गया है । हवा में हानिकारक तत्वों के अलावा गाडियो से निकलने वाला धुहा, कीटाणु, धूल-मिट्टे के कण के अलावा सूरज से आने वाली हानिकारक किरणें भी त्वचा की रंगत को फीका कर देती हैं यदि समय रहते इन चीजों से त्वचा को ना बचाया जाए तो ये चाँद जैसे गोरे चेहरे को भी कोयले जैसा काला कर देती हैं ।

खैर इन हानिकारक तत्वों से बचने के लिए कई प्रकार के प्रोडक्ट Available है मगर हर समस्या से बचने के लिए अलग-अलग क्रीमें खरीदने के चक्कर में आपकी पुरी जैब खाली हो सकती है ।.

इन्ही Problems से आपको बचाने के लिए हम आपके लिए अर्बनगबरू इंस्टा ग्लो फेयरनेस क्रीम को ढूढ़ कर लाए हैं ये क्रीम प्रादूषण, कीटाणु, धूल-मिट्टे के कण, और सूरज से निकलने वाली यूवी किरणों से आपकी त्वचा की हिफाजत करेगी ।

ये क्रीम ना केवल कुछ ही हफ्तों में रंग को साफ करती है बल्कि चेहरे से पिम्पल, डार्क सर्कल्स, डार्क स्पोट और एक्ने को खत्म करने साथ ही त्वचा को मॉश्चेराइज भी करती है ।.

इस क्रीम को रीव्यू देने वाले लोगों के अनुसार 1-3 हफ्तों में ही आपको अपने रंग में काफी फर्क दिखने लगेगा ।.

अगर हम आपको पुरी बात बताएं तो अर्बनगबरू इंस्टा ग्लो क्रीम केवल fairness cream नही है बल्कि All in one cream है जो त्वचा की सभी कमियों को दूर कर के बेदाग, साफ, गोरी और दमकती हुई त्वचा देती है ।

इसे भी पढ़े:>> 15 सबसे बेस्ट गोरा होने के उपाय gora hone ka tarika

पतंजलि सौन्दर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम ( gora hone ki cream patanjali )

ये patanjali gora hone ki cream है जिसको एक फैमस आयुर्वेदिक ब्रांड पंतजलि नें बनाया है । दूसरी आयुर्वेदिक क्रीमों की तरह इसमें भी 100% आयुर्वेदिक ingredients है जोकि कुछ ही समय में आपके पुरे चेहरे का कायाकल्प कर देगी ।

इसमें स्वर्ण भस्म के साथ फलों का अर्क, नेचुरल ऑइल,आयुर्वेदिक हर्ब, और विटामिन के साथ शक्तिशाली एंटी-ऑक्सीडैंट भी है जो त्वचा के कालापन एंव सांवलापन को दूर कर के चमकदार गोरापन और एक दमकती त्वचा देगी ।

यह दवा फैस के काले धब्बे दूर करती है और स्किन के कालेपन को दूर कर के प्राकृतिक रूप से रंग को पोषण, मॉइस्चराइजिंग और महिमा देने में मदद करती है ।

केवल एक महीने इस क्रीम को यूज करने पर आप खुद अपने आपको भी नही पहचान पाएगे ।

Olay Natural White glowing Fairness Skin Cream

यूवी किरणे त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होती है इससे Skin related कई Problems तो होती ही हैं साथ ही चेहरा काला भी पडने लगता है इसलिए गोरी त्वचा पाने के लिए और उसे गोरा बनाए रखने के लिए आपको एक बढ़िया क्वालिटी की क्रीम की अवाश्यकता है ।.

Olay Natural White भी एक ऐसी ही क्रीम है जो चेहरे की त्वचा को जरूरी पोषक तत्व देने के साथ उसे हानिकारक किरणों से भी बचाती है ।

आपको जानकर हैरानी होगी की आपको सिर्फ इसी क्रीम के अंदर 7 क्रीमों के फायदे मिलेगे जैसे-

* स्किन वाइटिंग गुण मिलेगे

* सुस्त और बेजान त्वचा में नई ताजगी और जान आएगी

* डार्ड स्पोट कम करेगी

* Evens skin tone देगी

* त्वचा को मॉश्चेराइज करेगी

* सूरज की हानिकारक किरणों से आपकी त्वचा को सुराक्षित कर के उसे प्राकृतिक रूप से गोरे होने में भी मदद करेगी ।.

Olay Natural White Cream के इन्ही गुणों के कारण इसे सबसे बेहतरीन gora hone wala cream के नाम से जाना जाता है ।

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम

रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम India में सबसे फैमस आयुर्वेदिक फेयरनेस क्रीमों में से एक है । यह एकदम नेचुरल है जिसमें एलो वेरा, मुलेठी, संदल, नीम, तुलसी, हल्दी, अंगूर, नींबू, बादाम, गाजर, सेब, और ककड़ी जैसे प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल किया जाता है ।

इस क्रीम के ये सभी तत्व मिल कर त्वचा को गोरा करने में मदद करते हैं । इसके अलावा रूप मंत्रा आयुर्वेदिक क्रीम स्किन को हाइड्रेट करती है, बढ़ती उम्र के लक्षण कम करती है, काले घेरों को रोकती, मुँहासे खत्म करती है, ब्लैकहेड्स हटाती है, झुर्रियाँ घटाती है और त्वचा को नर्म बनाने के साथ उसको थोड़ा टाइट बनाने में भी मदद करती है ।

Amazon से इस क्रीम को खरीदने वाले 80-90% लोगो ने इसे साकारत्मक रीव्यू दिये हैं ।

Lotus Professional Creme

लोटस प्रोफैशनल हर्बल क्रीम को अमलाबेरी, लीची और पुनर्नवा की जड़ को मिक्स कर के बनाया जाता है इसमे पाया जाने वाला विटामिन सी और दूसरे आयुर्वेदिक तत्ल तेजी से चेहरे के रंग में सुधार लाते हैं ।

यह क्रीम डार्क स्पोट और डार्क सर्कल को कम कर के चेहरे की रंगत एंव सुदंरता को बढ़ाती है तथा बैठोल और सुकड़ी त्वचा को भी चमकदार और जवान बनाती है

इस क्रीम को Amazon से लाखों लोगो ने खरीदा है जिसमें से 2.5 हजार से भी इसे रीव्यू भी दिया है रीव्यू देने वाले 90% से भी ज्यादा लोगो ने इसे गोरा होने की बेस्ट क्रीम बताया है ।

निष्कर्ष

आशा है ही आपको हमारी ये पोस्ट गोरा होने की क्रीम ( chehra saaf karne ki cream ) जरूर पसंद आई होगी । हमने अपनी कई दिनों के बाद सबसे गोरा करने वाली क्रीमों को तलाशा है । क्योकि अधिकतर लोग अपने रंग में सुधार लाना है मगर बाजार में मिलने वाले ज्यादातर क्रीमें कैमिकल्स की डिब्बी होती हैं इसलिए हमने इस लेख को लिखने का निश्चय किया । कृपया इस लेख को शेयर कर के हमारी मेहनत को सफल बनाने में सहयोग करें ।

तो मिलते हैं अगली पोस्ट में तक तक के लिए Best of luck and take care yourself


शोसल मिडिया पर शेयर करें