जल्दी Height badhane ki ayurvedic dawa ( 100% गारंटी )

आज बहुत सारे लोग अपनी कम हाइट के कारण परेशान हैं और वो हार हाल में Height badhane ki ayurvedic dawa के बारे में जानना चहाते हैं । क्या आप भी उन्ही लोगो में शामिल हैं? तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर है,क्योकि आज हम इस आर्टिकल में हाइट बढ़ाने की दवा के बारे में बता रहे है ।

हमे उम्मीद है की आपने पहले भी लम्बाई बढ़ाने की दवा लेने के बारे में विचार किया होगा लेकिन Side effects के कारण आपकी उन दवाओं या सप्लीमेंट्स को लेने की हिम्मत नही हुई होगी ।

मगर आज ये आपकी चिंता भी दूर होने वाली है क्योकि आज हम इस आर्टिकल में केवल उन्ही दवाओं या Supplements के बारे में बता रहे हैं जो बिना Side effects के लम्बाई बढ़ा सके ।

लेकिन हम चहाते हैं की आप सबसे पहले अपने दिल से कम लम्बाई ( Height ) होने की ग्लानी, शर्म, घृणा और गुस्सा निकाल दीजिये क्योकि जितना ये नकारात्मक भावनाएं आपको नुकसान पहुचा रही हैं उतना खुद कम हाइट भी नुकसान नही पहुचा सकती ।

जब आप नकारात्मक भावनाओं के साथ खुद से ये बार-बार कहते रहोगे की “मेरी हाइट बहुत कम है” या “मैं कभी अपनी लम्बाई नही बढ़ा सकता” तो आप अपने अवचेतन मन की नकारात्मक प्रोग्रामिंग कर रहे हैं जिसके कारण अवचेतन मन आपके शरीर में इस तरह के हार्मोनल बदलाव करेगा जिससे आपकी Height हमेशा कम रहेगी ।

मैं जानता हूँ की आप लम्बाई कम होने के कारण कई प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे होंगे लेकिन आप ही बताईये की इस तरह हमेशा लम्बाई की चिंता करने से क्या आप लम्बे ( Taller ) हो जाएगे? नही! बल्कि इससे आपको कई प्रकार की मानसिक समस्याएं और यहां तक की डिप्रेशन भी हो सकता है

इसलिए Height कम होनी कि चिंता छोड़िये और जिदंगी के मजे लिजिए । यहाँ बताई गई बिना Side effects की दवाओं और Supplements का इस्तेमाल कर के आप अपनी लम्बाई बढ़ा पाएगे ।

तो चलिये जानते है Height badhane ki dawa या लम्बाई बढ़ाने की दवा, कैप्सूल, मेडिसन, पाऊडर के बारे में

लम्बाई बढ़ाने की दवा, कैप्सूल और मेडिसन ( Height badhane ki dawa )

 

"<yoastmark

 

तो दोस्तों ! हम यहाँ आपको लम्बाई बढ़ाने की सबसे बेस्ट दवाईयों और उपायों एंव तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर के आप भी अपनी लम्बाई को बिना Side Effects के बढ़ा पाएगे ।

जेनेरिक मैक्स हाइट ( Ayurvedic height increase supplement in hindi )

जेनेरिक मैक्स हाइट जे़मिका हैल्थकेयर ( Zemaica Health ) के द्वारा बनाई गई हाइट बढ़ाने की बहुत ही बढ़िया दवा है जोकि हाइट बढ़ाने वाले योगासनों के साथ आती है ।

ये 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक दवा है जिसको बनाने में एनेथुम सोवा ( Anethum Sowa ), एस्पेरागस रेसमोसस, शतावरी, एडसेकेन्डेंस, पुएरिया ट्यूबरोसा, ऑर्किड मस्कुला, सिडा कॉर्डिफ़ोलिया, विटेरिया सोमनीफेर्रा, विटिस वेनिफेरा ( Vitis Venifera ) और अबुलिटॉन इंडिकम का इस्तेमाल किया गया है

ये बहुत ही असरदार दवा है जिसे आपको एक बार जरूर इस्तेंमाल करना चाहिए । इस दवा की सबसे अच्छी बात है की इस दवा को 42 से भी ज्यादा डॉक्टरों के द्वारा जाँचा गया है ।

मगर आपको इस दवा को खरीदते समय थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए क्योकि ये एक प्रसिध्द दवा है इसलिए इसकी बाजार में कई नकल मौजूद हैं जो आपको नुकसान पहुचा सकती हैं ।

आप इसको Amazon से खरीद सकते हैं क्योकि वो सीधे कम्पनी से प्रोडक्ट को लाते हैं । आपके सुविधा और आपको नकली दवाओं से बचाने के लिए हमने इस प्रोडक्ट का Original link लिंक लाल कलर में नीचे दे रखा है ।

Buy from amazon

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

*. 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है *
*. महिला और पुरूष दोनो इस्तेमाल कर सकते है *
*. तेजी से लम्बाई बढ़ाने मे मदद करता है *
*. 42 से ज्यादा डॉकटरो के द्वारा जाँचा गया *

स्टेप अप बॉडी ग्रोथ फॉर्मूला : Height badhane ki ayurvedic dawa

स्टेप अप बॉडी ग्रोथ फॉर्मूला एक प्रकार की हाइट बढ़ाने वाली दवा है । ये भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला Height increse supplement है आपको जानकार हैरानी होगी की 10 साल में इस दवा को 25 लाख से ज्यादा लोगो नें खरीदा है ।

यानी स्टेप अप बॉडी ग्रोथ फॉर्मूला पर 25 लाख लोगों का भरोसा है जो इस दवा की विश्विनियता को और बढ़ा देता है । देखिये खरीदा या ना खरीदना आपकी मर्जी है लेकिन हम आपको सलाह देगे की एक बार इस दवा को जरूर आजमाए ।

क्योकि ये एक बहुत ही प्रसिध्द है दवा है इसलिए हम आपको इसे Amazon से ही खरीदने की सलाह देगे

Buy from amazon

हिन्दुस्तान आयुर्वेद स्पीड ग्रोथ

जब हाइट बढ़ाने की बाद आती है तो लोग हिन्दुस्तान आयुर्वेद स्पीड ग्रोथ सप्लीमेंट को जरूर याद करते हैं क्योकि ये हाइट बढ़ाने की जानी-मानी दवा है ।

इस सप्लीमेंट को बनाने में आयुर्वोदिक औषधियों जैसे- मुनाक्का, स्किम दूध, सोया बीज, सफेद मुसली, अतीवाला, बेला, विधारी कांति, सलम मिश्री, व्हे प्रोटीन, क्रेश्ड सुगर, शतावरी ( Shatavari ) और अश्वगंधा ( Ashwagandha ) का इस्तेमाल किया गया है जो आपको प्राकृतिक रूप से लम्बाई बढ़ाने में मदद करेगे ।

हिन्दुस्तान आयुर्वेद स्पीड ग्रोथ 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक प्रोडक्ट होने के कारण Side effects मुक्त है इसमें उन सभी तत्वों का इस्तेमाल किया गया है जोकि वैज्ञानिक रूप से हाइट बढ़ाने में सिध्द है इसलिए इस सप्लीमेंट को भारत के हाइट बढ़ाने वाले बेस्ट सप्लीमेंटों में से एक जाना जाता है ।

इस दवा को बनाने वाली कम्पनी के अनुसार आपको 30 दिन के अन्दर ही फर्क दिखना शुरू हो जाएगा और 90-180 दिनों में 4 से 5 Cm तक लम्बाई बढ़ जाएगी ।

यदि आप हाइट बढ़ाने के आयुर्वेदिक सप्लीमेंट ( height badhane ka ayurvedic dawa ) की तलाश कर रहे हैं तो आप हिन्दुस्तान आयुर्वेद स्पीड ग्रोथ का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इसकी सबसे बड़ी कमी ये है की अगर ये किसी व्यक्ति को सूट करती है तो उसको काफी लम्बा बना सकती है लेकिन जिस व्यक्ति को ये दवा सूट नही करती उसकी लम्बाई महीनों बाद भी ज्यादा नही बढ़ती ।

Buy from amazon

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

*. महिला और पुरूष दोनो उपयोग कर सकते हैं *
*. 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक प्रोडक्ट हैं *
*. प्रोकृतिक प्रोटीन स्त्रोतों का उपयोग किया गया है
*. पाचन शक्ति को बढ़ाता है *
*. शरीर की लम्बाई बढ़ने की पुरी क्षमता विकसित करता है *

हाईमैक्स बॉडी ग्रोथ सप्लीमेंट

हाईमैक्स बॉडी ग्रोथ सप्लीमेंट हाइट बढ़ाने के सबसे बेस्ट सप्लीमेंट में से एक है जोकि पुरी तरह आयुर्वेदिक तत्वों से बना है । हिन्दुस्तान आयुर्वेद स्पीड ग्रोथ की ही तरह हाईमैक्स बॉडी ग्रोथ सप्लीमेंट में भी कई प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी-बुटियों जैसे- अश्वगंधा, शतावरी, बेला, और सलम मिश्री का इस्तेमाल किया गया है जो शरीर की लम्बाई की पुरी क्षमता को विकसित करने में मदद करते हैं ।

ये एक शाकाहरी उत्पाद है जिसमें किसी भी तरह के हानिकारक कैमिलों का इस्तेमाल नही किया गया है । इसके अलावा इस दवा के पैक के साथ आपको हाइट बढ़ाने वाली एक्सरसाइज ( Height badhane bali exercise ) भी दी जाएगी जिनको अगर आप हाईमैक्स बॉडी ग्रोथ सप्लीमेंट के साथ करेगे तो आपको 30 दिनों में ही अपनी लम्बाई में फर्क दिखना शुरू हो जाएगा ।

आप इस Supplement के 2 चम्मच को दूध या पानी के साथ दिन में दो बार सुबह और शाम को ले सकते हैं ।

Buy from amazon

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए

*. एक भरोसेमंद ब्रांड का प्रोडक्ट है *
*. जल्दी लम्बाई बढ़ाने में मदद करता है *
*. 100 प्राकृति और शाकाहारी है *
*. पाचन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है *
*. साइड इफेक्ट मुक्त है *

मत्स्य वेद कन्फि मैक्स हाइट सप्लीमेंट

मत्स्य वेद कन्फि मैक्स हाइट सप्लीमेंट 100 प्रतिशत प्राकृतिक और शाकाहारी हाइट बढ़ाने वाली दवा है । इस सप्लीमेंट को 16 से भी ज्यादा आयुर्वेदिक जड़ी-बुटीयों को मिला कर बनाया गया है जिन्हे खास तौर से हिमालय से लाया जाता है । इसमें शिलाजीत, अर्जुन, शतावरी, गिलोय, अश्वगंधा, आंवला, विविडंग, कपिच्चु, तालमाखाना, जैसी हाइट बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक औषधियों का उपयोग किया गया है

ये औषधियां शरीर का स्टैमिना और शक्ति बढ़ाने के साथ हड्डियों का घनतत्व और उनकी मजबूती को भी बढ़ाती हैं । ये एक प्रकार का नेचुरल सप्लीमेंट है जो तेजी से लम्बाई बढ़ाने में मदद करता है ।

क्योकि ये एक आयुर्वेदिक एंव प्राकृतिक प्रोडक्ट है इसलिए इसके कोई Side effects तथा दुष्प्रभाव भी नही हैं । इसमें किसी भी तरह के कैमिकल्स या कृत्रिम कलर और स्वाद का इस्तेमाल नही किया गया है ।

आपको इस दवा के पैक में 60 कैप्सूल दिये जाएगे जिनमें से 1 कैप्सूल का उपयोग आपको सुबह खाली पेट करना है और 1 एक कैप्सूल को शाम को लेना है या सबसे बढ़िया रहेगा की आप डॉक्टर की सलाह के बाद ही कोई खुराक तय करें ।

मत्स्य वेद कन्फि मैक्स हाइट सप्लीमेंट से हाइट ( Height ) बढ़ाने के लिए आपको इसका सेवन 2 से 3 महीने तक करना होगा अगर आप इस दवा के सेवन के साथ डेली अनार का जूस पीते हैं और 10 से 15 मिनट तक किसी रोंड पर लटकते हैं तो इससे आपकी हाइट जल्दी बढ़ेगी ।

Buy from amazon

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

*. 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है *
*. हाइट बढ़ाने में मददगार *
*. 16 से ज्यादा आयुर्वेदिक औषधि हैं *
*. शरीर की ताकत बढ़ाता है *
*. पुरूष और महिला दोनो इस्तेमाल कर सकते है *

डॉ० रिलीफ स्मार्ट हाइट इंक्रीस बेल्ट

क्या आपको भी लगता है की हमारी हाइट 18 साल के बाद नही बढ़ाई जा सकती? तो आप बिल्कुल गलत सोचते हैं क्योकि डॉ रिलीफ स्मार्ट हाइट इंक्रीस बेल्ट का इस्तेमाल कर के आप 35 तक की उम्र तक लम्बाई बढ़ा सकते हैं ।

दरअसल हमारी हाइट दिमाग में मौजूद पीयूष ग्रांथि से निकलने वाले ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन से बढ़ती है लेकिन एक खास उम्र पर इस हर्मोन का बनना रूक जाता है या बहुत कम मात्रा में बनता है जिसके कारण आपकी लम्बाई बढ़ना रूक जाती है ।

मगर डॉ रिलीफ स्मार्ट हाइट इंक्रीस बेल्ट एक ऐसी बेल्ट है जो चुम्बीकिय थैरीपी ( magnetic therapy ) पर काम करती है जोकि पीयूष ग्रंथि को उत्तेजित कर के ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन का उत्पादन शुरू कर देती है जिसके कारण Height प्राकृतिक रूप से बढ़ने लगती है ।

ये बेल्ट लम्बाई बढ़ाने का बहुत ही कारगर उपाय है जोकि पुरी तरह विज्ञानिक रीसर्चों और सिध्दांतो पर आधरित है । ये प्राकृति रूप से लम्बाई बढ़ाता है इसलिए इसका कोई साइड इफेक्ट भी नही हैं लेकिन इस बेल्ट का इस्तेमाल दिन में 4-6 मिनट से ज्यादा नही करना चाहिए । इस बेल्ट के द्वारा लम्बाई बढ़ाने के लिए आपको 3 से 6 महीने तक इसका यूज करना होगा

देखिये किसी भी चीज को खरीदना या ना खरीदना इस पर आपका पुरा हक है लेकिन अगर हम आपनी रीसर्च के अनुसार बोले तो डॉ रिलीफ स्मार्ट हाइट इंक्रीस बेल्ट बिना Side effects के लम्बाई बढ़ाने के सबसे बेस्ट तरीकों मे से एक है ।

अगर आप Google, youtube या Online forums पर इसके रीव्यू पढ़ेगे तो आपको ज्यादातर जगह इसके सकारात्मक परिणाम बताए जाएगे

buy from amazon

हाइट बढ़ाने के उपाय और तरीके

दवाओं के द्वारा आप तेजी से अपनी हाइट को बढ़ा सकते हैं लेकिन इसके अलावा भी हाइट बढ़ाने के उपाय और तरीके होते हैं जिनको की अगर आप दवाओं के साथ आजमाते हैं तो आपकी हाइट दोगुनी तेजी से बढ़ेगी । यहाँ उन्ही में से कुछ उपायों के बारे में बता रहे हैं ।

पुरी नींद:~ ये तो आप मानेगे ही की स्वस्थ और ऊर्जावान रहने के लिए अच्छी नींद लेना बेहद जरूरी है लेकिन लम्बाई बढ़ाने में भी नींद की अहमियत कम नही है क्योकि जब हम गहरी नींद में होते हैं उसी समय हमारे दिमाग में मौजूद पीयूष ग्रंथि से ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन निकलता है जिससे हमारी हाइट बढ़ती है

अब इसका मतलब ये नही है की आपको हर समय सोते रहना है बल्कि 7-9 घंटे की रात की आरामदायक नींद भी काफी है ।

अच्छी डाइट लें:~ एक अच्छी डाइट आपको लम्बाई बढ़ाने में मदद कर सकती है इसके लिए आपको ऐसे आहार ( Food ) को लेने की जरूरत है जिससे आपकी हड्डियों का घनतत्व, मजबूती और लम्बाई बढ़े । इसके अलावा प्रोटीन को भी जरूर लें

योग:~ लम्बाई बढ़ाने के लिए सबसे जरूरी है की आप शारीरिक तौर पर भी एक्टिव रहें और अपने शरीर को लम्बाई बढ़ाने के लिए Signals भेजें इसके लिए आप स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज कर सकते हैं । वैसे तो कई प्रकार की स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज होती है जिन्हे आप लम्बाई बढ़ाने के लिए कर सकते हैं लेकिन हम आपको योग करने की ही सलाह देगे ।

योग में भी आपको सर्वांगासन (Sarvangasana), ताड़ासन (Tadasana), पश्चिमोत्तानासन (Paschimottanasana) हलासन (Halasana) और भुजंगासन (Bhujangasan) ही करना है ।

तनाव ना लें:~ तनाव के दौरान शरीर में कार्टिसोल और इस जैसे कई हर्मोन निकलते हैं जो ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं जिसकी वजह से लम्बाई रूक सकती है इसलिए अगर अच्छी लम्बाई चाहिए तो आज ही तनाव और चिंता को अलविदा कर दिजिए

So friends आपको हमारा ये आर्टिकल लम्बाई बढ़ाने की दवा ( Height badhane ki dawa ) जरूर पसंद आया होगा । क्योकि आज हमने इस आर्टिकल में उन सभी आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में बताया जिनके द्वारा आप बिना साइड इफेक्ट के अपने हाइट को बढ़ा सकते हैं । हम उम्मीद करते हैं की आपको हमारा कार्य पसंद कर रहे होगें और इस आर्टिकल को अपने प्रिय जन और उन लोगों के साथ शेयर करेगे ।