सबसे असरदार Height badhane ki dawa with 100% results

हाइट व्यक्तित्व का बहुत ही अहम भाग होती है अगर लम्बाई ढ़ीक है तो इससे हमारे Looks सुधारते है लेकिन यदि लम्बाई कम हो तो ये कई परेशानीयों का सबव भी बन सकती है । कुछ लोग कम Height से बहुत तंग आकर कर लम्बाई बढ़ाने के उपाय और घरेलू तरीके आजमाते हैं मगर बिना Height badhane ki dawa के लम्बाई को Increase करने में थोड़ा समय लगता है क्योकि देशी नुश्खों को असर दिखाने में समय लगता है ।

हमारी लम्बाई कई फैक्टरो पर निर्भर करती हैं । हमारी वर्तमान Height हमारे माता-पिता की हाइट पर भी निर्भर करती है । लेकिन ऐसा नही है की अगर आप जैनिटिकली कम हाइट वाले हैं तो आपकी लम्बाई नही बढ़ सकती । आप स्पोर्ट जगत में कई ऐसे खिलाडीयों को देख सकते हैं जो अपने माता-पिता से काफी लम्बे हैं ।

तो सबसे पहले अपने दिमाग से इस भ्रम को निकाल दिजिए की आप लम्बाई नही बढ़ा सकते, अगर आप सही दिनचर्या और लाइफस्टाइल को Follow करने के साथ कुछ height badhane ka dava का इस्तेमाल करेगे तो आपकी लम्बाई जरूर बढ़ेगी ।

मगर ज्यादातर लोगों का सवाल रहता है की हाइट बढ़ाने के लिए बेस्ट मेडिसिन या दवा कौनसी है क्योकि बाजार में मिलने वाली ज्यादातर दवाईयां बिल्कुल बेकार होती हैं जिनको यूज करने से कोई फायदा नही होता और ऊपर से कई Side effects भी होते है ।

जबकि कुछ अच्छी क्वालिटी की दवाईयां भी होती हैं जो तेजी से लम्बाई बढ़ाने में मदद करती हैं मगर उनकी किमत अधिक होने के कारण आम जानता की पहुच से बहार होती हैं ।

इसी समस्या को देखते हुए आज हम आपको Height badhane ki dawa के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको यूज कर के आपके शरीर में ग्रोथ हार्मोन्स का लेवल बढ़ेगा जिससे प्राकृतिक रूप से आपकी लम्बाई बढ़ना शुरू हो जाएगी तो आपका अधिक समय ना लेते हुए चलिए हाइट बढ़ाने वाली दवा in hindi के बारे में जानते हैं ।

लम्बाई बढ़ाने की दवा / height badhane ki dawa

 

height-badhane-ki-dawa
Height badhane ki dawa

 

तो दोस्तों यहाँ हम आपको हाइट बढ़ाने के लिए कुछ खास प्रकार की दवाईयों के बारे में बता रहे हैं जो बिना किसी Side effects के Height increase करने में मदद करेगी । दबा के बारे में बताने के बाद हमने उसके नीचे ही दबा को खरीदने के लिए Link दे दिया है अगर आप चाहें तो उस लिंक पर क्लिक कर के दवा को सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं ।

हिंदुस्तान स्पीड ग्रोथ आयुर्वेदिक हाइट इंक्रीस सप्लीमेंट

यह दवा हाइट बढ़ाने के कैप्सूल है जो India में काफी फैमस है । इसमें आपको 30 कैप्सूल दिये जाते हैं जिन्हे सुबह-शाम दो बार लेना होता है । इसको बनाने वाली कंपनी के अनुसार ये बहुत ही Effective है जिसको यूज करने के 1-3 महीने में आपकी लम्बाई 3-7 इंच तक बढ़ सकती है ।

इसको बनाने में पुरी तरह आयुर्वेदिक उपायों जैसे- Ginseng हर्बल अर्क, एंजेलिका, पार्श्व पत्ती फ्लीस-फूल की जड़ और अंगूर के बीज के तेल का इस्तेमाल किया गया है इसलिए ये एक प्राकृतिक तथा शाकाहारी दवा है जिसको इस्तेमाल करने से कोई Side effects भी नही होते हैं ।

इस दवा को 12 से भी ज्यादा डॉक्टरों के द्वारा Certified भी किया गया है इसके इस्तेमाल से एनर्जी बढ़ती है, लिवर बेहतर होता है और पाचन शक्ति भी बढ़ती है । यह दवा आइरन की कमी को दूर करती है और कैल्शियम की कमी कोदूर करने में भी मददगार है जोकि लम्बाई रूकने के मुख्य कारणों में से एक है ।

इसको रेगुलर यूज करने से हड्डियों की कोशिकाओं का विकास बढ़ता है जिससे हड्डियां का आकार बढ़ता है और आपकी लम्बाई भी खुद ब खुद बढ़ने लगती है ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* हड्डीयों की सैल्स के डेवलपमेंट को तेज करता है

* हड्डियों के पुन: विकास को उत्तेजित करता है

* ग्रोथ सेल्स को बढ़ावा देकर जल्दी लम्बाई बढ़ाने में मदद करता है

प्रोडक्ट की कमी:~

* इसकी बाजार में बहुत ज्यादा डिमांड है जिसके कारण ये आसानी से नही मिलता ।

 

Buy from amazon

मत्स्य वेदा कन्फी मैक्स Height badhane ki dawa

मत्स्य वेदा कन्फी मैक्स height badhane ki tablet है जो बिना Side Effects लम्बाई बढ़ाने में मददगार है । इसमें शिलाजीत, अर्जुन शतावर, गिलोय अश्वगंधा, अमला, Kapikachhu, वैविदांग और इन जैसी 16 से भी ज्यादा आयुर्वेदिक दवाओं का इस्तेमाल कर के बनाया गया है जो नेचुरली Height को बूस्ट करते हैं ।

यह दवा पीयूष ग्रंथि ( pituitary gland ) के फंक्शन को बेहतर बनाती है और ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन को उत्तेजित करती है ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन के कारण ही हमारा शरीर लम्बाई करता है मगर कुछ लोगो में एक खास उम्र के बाद इसका उत्पादन कम हो जाता है जिसके कारण हाइट रूक जाती है मगर यह दवा ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन के उत्पादन को दोबारा शुरू करने में मदद करती है जिसके कारण शरीर विकास करना शुरू कर देता है ।

इस दवा के साथ एक चार्ट आता है जिसमें बताया जाता है की आपको अपनी उम्र के हिसाब से एक दिन में कितने टेबलेट को कितने महीने तक लेना है जिससे आपकी लम्बाई बढ़ सके । इसको यूज कर के आप आसानी से 1 से 6 इंच लम्बाई बढ़ा सकते हैं वो भी बिना किसी Side effects के ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* 100 प्रतिशत नेचुरल और आयुर्वेदिक ingredients से बनाया गया है

* 96 प्रतिशत से भी ज्यादा सक्सेस रेट है

* मेटाबॉलिज्म को सुधारता है

* बॉडी पोस्चर को सुधारने में मदद करती है

* दिमाग को शांत रखने में भी मददगार है

* मसल्स की injury होने के खतरे को रोकती है

* रीढ़ की हड्डियों को मजबूत और लचीला बनाती है

* पुरी हैल्थ को बेतहर बनाती है

प्रोडक्ट की कमी

* इस प्रोटक्ट की कोई कमी नही है ।

 

Buy from amazon 

 

डॉ० रीलीफ हाइट Increase बेल्ट

डॉ० रीलीफ हाइट Increase बेल्ट इस आर्टिकल में बताया गया सबसे बेस्ट प्रोडक्ट है वैसे ये कोई height badhane wali dawai नही है बल्कि एक बेल्ट है जो मैग्नोटिक थैरेपी ( magnetic therapy ) पर काम करता है । जिससे आपकी हाइट बिना किसी नुकसान के सुराक्षित तरीके से बढ़ेगी ।

इस बेल्ट के द्वारा यदि आप 35 साल के उम्र तक के हैं तब भी लम्बाई बढ़ा सकते हैं । दरअसल आप जब इस बेल्ट का इस्तेमाल करते हैं तो ये मैग्नोटिक थैरेपी के मदद से पीयूष ग्रंथि को उत्तेजित करती है जिससे ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन का उत्पादन बढ़ता है ।

ये बेल्ट पुरी तरह वैज्ञानिक सिध्दांतो पर काम करती है जिसमें आपको किसी तरह की सरर्जी भी नही करवानी होती । मगर आको इसका इस्तेमाल लगातार करना होगा कोशिश करियेगा की आपसे एक भी दिन Miss ना हो । इसको इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है आपको केवल प्रतिदिन 2-5 मिनट बेल्ट को यूज करना होता है और 6 महीने के अंदर आपकी हाइट बढ़ जाती है ।

हमने इंटरनेट पर 500 से भी ज्यादा लोगो के रीव्यू करेगे जिनमें से 95% से भी अधिक लोगो नें इसे लम्बाई बढ़ाने में कारगर माना ।

इस दवा के साथ एक फॉर्म भी आता है आप उस फॉर्म को भर कर वहा दिये गए नम्बर पर Whatsapp कर दिजिए इसके बाद वो डॉक्टर आपको Free ट्रीटमेंट देगे और तब तक आपकी मदद करेगे जब तक की आप Height बढ़ाने में कामयाब नही हो जाते ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* 96% से भी अधिक सफलता की दर है

* एक भरोसेमंद प्रोडक्ट है जिसको लाखों लोगो ने इस्तेमाल किया है

* दवा लेने के बाद डॉक्टर आपको हाइट बढ़ाने के लिए फ्री ट्रीटमेंट देगा

प्रोडक्ट की कमी:~

* इस प्रोडक्ट की कोई कमी नही है मगर दिन में 4-6 मिनट से इस्तेमाल नही करना चाहिए बरना आपके सिर में दर्द हो सकता है ।

 

Buy from amazon

 

हिमालय अश्वगंधा टेबलेट Height badhane ki ayurvedic dawa

हाइट बढ़ाने के लिए आप हिमालय अश्वगंधा की कैप्सूल या टेबलेट ले सकते हैं । इनको height badhane ka capsule के नाम से जाना जाता है । इनसे हड्डियों का घनतत्व बढ़ता है, हड्डियों की ताकत बढ़ती है, और हड्डियों का लचीलापन भी बढ़ता है ।

इसके अलावा ये दवा इम्यूनिटी भी बढ़ाती है और दिमागी स्वास्थ्य ( Mental health ) भी बेहतर होती है ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* हड्डियों की मजबूती, ताकत और लचीलापन बढ़ाता है ।

* तनाव को कम करता है

* रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है

* शारीरिक कमोजोरी को भी दूर करने में मददगार है

प्रोडक्ट की कमी:~

* इस प्रोडक्ट की कोई कमी नही है मगर इसको अधिक मात्रा में यूज करने से बचें

सीआरडी आयुर्वेद हाई मैक्स बॉडी ग्रोथ सप्लीमेंट

सीआरडी आयुर्वेद बॉडी ग्रोथ सप्लीमेंट को बनाने में Whey प्रोटीन, स्किम मिल्क, बाजरे का आटा, सोया बीज, सफेद मोसली, अश्वगंधा और शतावरी ( Shatavari ) जैसे तत्वों को मिला कर बनाया गया है जिसके कारण इसमें वो सभी तत्व मौजूद हैं जो अच्छी हाइट पाने के लिए जरूरी है ।

इसमें height badhane ki medicine होती है जिसमें पाये जाने वाले तत्वों का मिश्रण हड्डियों, मांसपेशियों और उपास्थि की ग्रोथ को उत्तेजित करता है जिससे रूकी हुई लम्बाई दोबारा शुरू हो जाती है ।
यदि आपकी उम्र 21साल या उससे थोड़ी ज्यादा है तो ये दवा आपके लम्बाई बढ़ाने में मदद कर सकती है ।

इसमें कैल्शियम की अच्छी मात्रा होती है जो शरीर में दाँतो को स्वस्थ करती है और हड्डियो का आकार बढ़ाने में भी मदद करती है ।

आप एक दिन में इस दवा की एक या दो टेबलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* 100 प्रतिशत नेचुरल और सुराक्षित तत्वों के इस्तेमाल से बना है

* दवा को इस्तेमाल करने का कोई Side effects नही है

* सरर्जी करवाने की कोई जरूरत नही है

* लम्बाई बढ़ाने में असरदार है

* कई एक्सपर्टें की टीम के द्वारा जाँचा गया है ।

प्रोडक्ट की कमी:~

* दवा को असर दिखाने में समय लगता है और लगातार इस्तेमाल की जरूरत होती है ।

स्पीड हाइट आयुर्वेदिक सप्लीमेंट

स्पीड हाइट आयुर्वेदिक सप्लीमेंट को आयुर्वेदिक औषधियों के एक अनोखे मिश्रण से बनाया गया है जो हड्डियों की हैल्थ ( bone health ) के लिए फायदेमंद हैं । ये height badhane ki ayurvedic dawa है जो हड्डियों का साइज और लम्बाई को बढ़ाने में मदद करती है ।

अगर आप इस दवा को अच्छी डाइट और हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ लेगे तो आपको वो सभी पोषक तत्व मिल जाएगे जिससे आप लम्बे हो सकते हैं ।

ये दवा शरीर में पोषक तत्वों की कमी को दूर कर के शारीरिक विकास को उत्तेजित करता है । स्पीड हाइट आयुर्वेदिक सप्लीमेंट किशोर और व्यस्क सभी यूज कर सकते हैं । इसमें height badhane ke capsule दिये जाते हैं जिनमें से 1-2 कैप्सूल का सेवन करना होता है ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* हड्डियों का घनतत्व बढ़ाता है

* हड्डियों को हैल्थी और स्ट्रोंग करता है

* पीक बोन के मांस को सुधारती है

प्रोडक्ट की कमी:~

* दूसरी दवाओं की तुलना में इस दवा के सकारात्मक रिजाल्ट थोड़े कम आये हैं ।

स्कोटिया बायोसाइंसेस 6 फीट हर्बल बॉडी ग्रोथ हाइट बूस्टर

स्कोटिया हर्बल बॉडी ग्रोथ हाइट बूस्टर लम्बाई बढ़ाने वाल सप्लीमेंट है इसमें अमीनो एसिड और महत्वपूर्ण पोषक तत्वो का जादुई मिश्रण है जो लम्बाई को पुरी विकसित करने में मदद करता है । यह दवा व्यस्ककों के लिए सबसे बेस्ट मानी जाती है । लेकिन इसको किशोर भी यूज कर सकते हैं ।

इस दवा के 2 कैप्सूल आपको 3 हफ्ते तक लेने पडेगे मगर इस दवा के कैप्सूल लेते समय किसी और दवा को ना लें ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* रूकी हुई हाइट को बूस्ट करता है

* पोषक तत्वों से भरपूर है

* इसको इस्तेमाल करने का कोई Side effect नही है

प्रोडक्ट की कमी:~

* बहुत महँगा है

* हाइट बढ़ने की कोई गारंटी नही है ।

सिक्योर हैल्थ केयर परफेक्ट ग्रोथ

सिक्योर हैल्थ केयर परफेक्ट ग्रोथ बेहतरीन Height badhane ki dawa में शामिल है । इस दवा में वो सभी न्यट्रीशन है जिससे आपकी हड्डियों की हैल्थ को फायदा हो और वो पुरी तरह विकास कर पाए ।

यहाँ बताई गई दूसरी दवाओं की तरह इसको इस्तेमाल करने का भी कोई Side effects नही है ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* आसानी से हाइट बढ़ाता है

* किमत में सस्ता है

* पाचन तंत्र में सुधार करता है

प्रोडक्ट की कमी:~

* मार्केट में आसानी से नही मिलता

मैक्स हाइट वइ जैमिका हेल्थकेयर

जैमिका हैल्थकेयर लम्बाई बढ़ाने की दवा के एक Height badhane ki exercise के साथ आता है जिससे आपकी हड्डिया अपनी Peak height तक पहुच कर आपको पुरी तरह लम्बा होने में मदद करती है । इसके साथ आने वाले मैन्यू में आपका पुरा मार्गदर्शन किया जाता है जिससे आप Height बढ़ा सके ।

ये दवा 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक है इसलिए इसको यूज करने के कोई Side effects भी नही है । इसमें मौजूद पोषक तत्व आपके शराीरिक विकास को उत्तेजित करते हैं वही इसके साथ दी जाने वाली Exercises आपकी तेजी से लम्बा होने में मदद करती है । आप दिन में दो बार इस दवा की टेबलेट को भोजन के बाद ले सकते हैं ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* पुरी तरह नेचुरल ingredients से बना है

* 12 से भी ज्यादा डॉक्टरे के द्वारा जाँचा गया है

* एक आयुर्वेदिक मेडिसिन है जिसका कोई नुकसान नही है

प्रोडक्ट की कमी:~

* समाग्री के बारे में पुरी जानकारी नही दी गई है

* थोड़ा महँगा भी है

बायोस अल्ट्रा हाईट सप्लीमेंट

बायोस अल्ट्रा हाईट सप्लीमेंट Height badhane ki dawa है जो आपको एक मिटर तक लम्बा कर सकती है । ये एक खास प्रकार के फूल से बनाई जाती है जो किशारों की शारीरिक अवस्था में सुधार करती है । किशोरों को एक बार इस दवा को जरूर इस्तेमाल करना चाहिए आपको अपनी लम्बाई में जरूर फर्क दिखेगा । आप इस दवा को सोते समय दूध के साथ लै सकते हैं ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* यह नींद को बेहतर बनाता है और ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन का उत्पादन भी बढ़ाता है

* पाचन शक्ति को बढ़ाता है और पसीने के द्वारा टॉक्सिन को शरीर से बहार निकालता है ।

* दस्त की समस्या को दूर करता है

प्रोडक्ट की कमी:~

* अधिक खुराक लेने पर नुकसानदायक हो सकता है

विटारा हेल्थ केयर राइट नाउ

विटारा हेल्थ केयर हाइट बढ़ाने में बहुत असरदार है मगर इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं मगर इसको बेहतरीन Results के लिए जाना जाता है ।
जो लोग Height badhane ki dawa को इस्तेमाल करने से घबराते हैं वो इस दवा को यूज कर सकते हैं ये 100% नेचुरल है और कई मेडिकल विशेषज्ञों के द्वारा प्रमाणित भी है । आप इस दवा को सोते समय गर्म दूध के साथ ले सकते हैं ।

प्रोडक्ट की खायियत:~

* शरीर को फुल क्षमता तक बढ़ने में मदद करता है

* एक आयुर्वेदिक उत्पाद है

* लम्बे समय तक यूज कर सकते हैं

प्रोडक्ट की कमी:~

* बाजार में आसानी से नही मिलता

हाइट हिट हाइट एण्ड कॉन्फिडेंस गैन

हाइट हिट हाइट एण्ड कॉन्फिडेंस गैन Zenonz के द्वारा बनाया गया Height increase supplement है जो लम्बाई को बढ़ाता है । इस दवा से एनर्जी का लेवल बढ़ता है तथा Height भी बूस्ट होती है । यह दवा ग्रंथियों और मांसपेशियों में सुधार कर के लम्बाई को बढ़ाता है ।

इसके अलावा ये दवा कमजोरी को दूर करती है, रक्त संचार को सुधारती है और लिवर फंक्शन को भी बेहतर करती है । इसको बनाने में excipients विथानिया, सोमनीफेरा कमिपोरा मुकुल और कारम रोक्सबर्गियनम जैसे तत्वों का इस्तेमाल किया गया है ।

प्रोडक्ट की खासियत:~

* एक आयुर्वेदिर उत्पाद है जिसके कोई Side effects नही है

* आसानी से उपलब्ध है

* लम्बाई बढ़ने की रफ्तार को बढ़ाता है

प्रोडक्ट की कमी:~

* होले-होले और देर से असर करता है

हाइट कैसे बढ़ाए कुछ उपाय और नुस्खे

आप ऊपर दी गई दवाओं का इस्तेमाल कर के अपनी लम्बाई को बढ़ा सकते हैं मगर यदि आप अपनी डाइट और लाइफस्टाइल में छोटे-छोटे बदलाव लाने के लिए तैयार है तो यहाँ हम आपको हाइट बढ़ाने कुछ उपाय या Tips बता रहे है ।

* रेगुलर योगा करने की आदत बनाए क्योकि योग से हड्डिया लचीली होती हैॆ और उनकी लम्बाऊ भी बढ़ती है इसके लिए आप कई प्रकार के योग जैसे- ताड़ासन (Tadasana), हलासन (Halasana), भुजंगासन (Bhujangasan), पश्चिमोत्तानासन (Paschimottanasana) और सर्वांगासन (Sarvangasana) कर सकते हैं ।

* पुरी आरामदायक नींद लें, साथ ही नींद को गहरा करने की कोशिश करें क्योकि जब हम गहरी नींद में होते हैं तभी पीयूष ग्रंथि से ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन निकलता है जो हाइट को बढ़ाता है ।

* प्रोटीन से भरपूर डाइट लें क्योकि प्रोटीन मांसपेशियों के विकास में मदद करता है । प्रोटीन लेने के लिए आप दूध, मूँगफली, अण्डे, चिकन, मांस और बादाम जैसे भोज्य पदार्थ ले सकते हैं ।

* तनाव और चिंता से बचें क्योकि ये हार्मोनों में अंसुतलन पैदा करते हैं जिससे ग्रोथ Harmons भी बुरी तरह प्रभावित होते हैं । तनाव से बचने के लिए आप मेडिटेशन या Exercise कर सकते हैं ।

* यदि आप अपनी कम हाइट से ज्यादा परेशान है तो ए्क्यू प्रेशर की चिकित्सा का सहारा ले सकते हैं इस विधि में शरीर के कुछ खास हिस्सों में दबाव डाल कर ह्यूमन ग्रोथ हार्मोन को लेवल को बढ़ाया जाता है ।

तो दोस्तों ! अभी हमने ऊपर आपको हाइट बढ़ाने के कुछ बेस्ट सप्लीमेंट बताएं है जो ना केवल लम्बाई बढ़ाने में असरदार है बल्कि पुरी तरह सुराक्षित भी है । क्या आपने ऊपर दी गई किसी दवा को Try किया है ? अगर हाँ तो अपना अनुभव हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं आपके कमेंट दूसरे लोगों को सही फैसला लेने में मदद करेगे ।