10+ best हिप्स बढ़ाने की टेबलेट, क्रीम, तेल, कैप्सूल, घरेलू नुस्खे, एक्सरसाइज और तरीका

हिप्स बढ़ाने की टेबलेट – हर व्यक्ति एक सुंदर शरीर और आकर्षक ढांचा चाहता है लेकिन पुरुष के मुकाबले महिलाएं अपने शारीरिक विकास के लिए अधिक सजग होती हैं। उनकी हमेशा तमन्ना होती है उनका शरीर फेमस एक्ट्रेस की तरह दिखे यानी कि सुडौल स्तन, उभरे हुए हिप्स, पतली कमर, वगैरा वगैरा।

आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं हिप्स बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए (How to increase hips size). वैसे तो हिप्स बढ़ाने के घरेलू नुस्खे की कमी नहीं है लेकिन यदि आपको अपने हिप्स साइज जल्दी जल्दी बढ़ाने हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है।

हम इस आर्टिकल में हिप्स बढ़ाने के उपायों में हिप्स बढ़ाने की क्रीम और हिप्स बढ़ाने का तेल (Hips badhane ka tel) की भी पूरी जानकारी की बात करेंगे। यदि आप इन तेलों से लगातार मालिश करते हैं तो आपको 1 सप्ताह में असर दिखना शुरू हो जाता है और हिप्स बढ़ाने वाला टैबलेट भी तेजी से काम करता है। तो चलिए बढ़ते हैं आगे आज के इंटरेस्टिंग आर्टिकल में।

हिप्स बढ़ाने की टेबलेट

नोट – आपको इस आर्टिकल में हिप्स बढ़ाने के लिए डाइट, आहार, टेबलेट्स, क्रीम, घरेलु उपाय, और एक्सरसाइज बताई जा रही हैं। हम आपको सलाह देंगे कि टेबलेट के सेवन से पहले आप डॉक्टर की राय जरूर लें, आप डॉक्टर से ऑनलाइन कनेक्ट हो सकते हैं। अन्य तेल, क्रीम, इत्यादि को आप बिना सलाह के इस्तेमाल कर सकती हैं।

हिप्स बढ़ाने की टेबलेट का नाम – Hips Badhane ki Tablet Name

आपके हिप्स का साइज आपके ओवरऑल लुक को बेहतर बनाते हैं और हिप्स बढ़ाने के लिए आप टेबलेट्स का सेवन कर सकती हैं जो विटामिन, प्रोटीन, इत्यादि से भरपूर होती हैं। हेल्थविट और लिपोलीज़र टेबलेट (Lipolyzer Hips & Thighs Tablet) ऐसी ही हिप्स साइज बढ़ाने और उन्हें टाइट कर आकर्षक बनाने वाली बेहतरीन टेबलेट हैं।

न्युट्रोएक्टिव कंपनी द्वारा निर्मित Lipolyzer Hips टेबलेट एक बहुत ही कारगर गोली है जो आपके शरीर के अतिरिक्त फैट को उपयुक्त पार्ट में ट्रांसफर करता है और साथ ही आवश्यक पोषण और आहार की कमी की पूर्ती करता है। खास बात यह है कि इसमें मल्टीविटामिन के साथ ही 100% नैचुरल जड़ी बूटियां भी पाई जाती हैं जो सुरक्षित तरीका है।

खुराक – लिपोलीज़र हिप्स बढ़ाने की टेबलेट में आपको एक साथ 3 पैक मिलते हैं जिसमे कुल 30 टेबलेट्स (10*3) होती हैं। आपको रोजाना दो गोलियां दिन में खाना खाने के बाद और रात के खाने के बाद लेनी है। हालंकि यह टेबलेट पूरी तरह से सुरक्षित मानी जाती है लेकिन सेवन से पहले आप डॉक्टर की उचित सलाह ले सकते हैं।

लिपोलीज़र हिप्स टेबलेट – क्लिक करें और छूट के साथ तीन का पैक घर बैठे मंगाएं

हिप्स साइज बढ़ाने वाली टेबलेट है Healthvit Rose Hips

आकर्षक हिप्स साइज पाने और पिछवाड़ा बड़ा करने के लिए हेल्थविट एक अच्छी टेबलेट साबित होती है जिसमे पर्याप्त मात्रा में विटामिन और खनिज होते हैं। यह महिला के कूल्हों का वजन और साइज बढ़ाने में मदद कर सकता है। काफी बार देखा गया है कि एक लड़की का पूरा फिगर तो अच्छा होता है लेकिन उसके हिप्स छोटे रह जाते हैं क्योंकि शरीर को लगने वाला मसल हिप्स तक सही से नहीं फैलता है।

Healthvit Rose Hips आपके हिप्स को बड़ा और उभरा हुआ बनाने में मदद कर सकता है जिससे आप आकर्षक दिख सकती हैं। अमेज़न से ऑनलाइन आर्डर करने पर आपको भारी छूट मिल सकती है और एक पैक में आपको 60 टेबलेट्स मिलती हैं। आप डॉक्टर की सलाह पर एक दिन में एक टेबलेट ले सकती हैं।

हेल्थविट हिप्स रोज टेबलेट – क्लिक करें और खरीदें आकर्षक कीमत में

हिप्स बढ़ाने की क्रीम का नाम – हिप अप क्रीम | Hips Increasing Cream

यदि आप हिप बढ़ाने का तरीका ढूंढ रही हैं और टेबलेट्स के बजाय क्रीम का उपयोग करना चाहती हैं तो हिप अप क्रीम आपके बहुत काम आ सकता है। जैसे नाम से ही स्पष्ट है आपको इस क्रीम से अपने कूल्हों की मसाज करनी है जिससे आपके हिप के साइज और डिज़ाइन में आकर्षक बदलाव देखने को मिलता है।

हिप बड़ा और मोटा करने के लिए आप दिन में दो बार या रात को सोने से पहले अच्छी तरह इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। हिप्स बढ़ाने की क्रीम न केवल नितम्बों को बड़ा करती है बल्कि इसमें चिकनाई भी लाती है जिससे हिप का शेप सही रहता है।

इसका सबसे बड़ा प्रमाण यह है कि इस क्रीम के घटक में ग्लिसरीन, मिनरल ऑयल, ज़ांथन गम, टोकोफेरॉल, इत्यादि जैसे शक्तिशाली घटक पाए जाते हैं। आप इसे अपने नजदीकी मेडिकल स्टोर या फिर ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं, इसके इस्तेमाल संबंधी किसी सवाल के लिए आप नीचे कमेंट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – महिला का फिगर बढ़ाने की अंग्रेजी दवा : 9 सबसे Best टेबलेट, गोली, क्रीम

हिप्स बढ़ाने का सबसे अच्छा तेल कौन सा है ? Hips Badhane Ka Oil

नितम्बो को बड़ा कर सही शेप में लाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप तेल से मालिश करें और तेल में सबसे बेस्ट माना जाता है हिप लिफ्ट अप तेल जो बेहद ही गुणकारी है। यह तेल कई अलग-अलग तेलों और मिश्रणों का एक सामान्य शब्द है जिसमे जैतून, अरंडी, इत्यादि का मिश्रण पाया जाता है जो एक हिप्स बढ़ाने की टेबलेट से बेहतर कार्य करता है।

जैतून का तेल: जैतून का तेल एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है जो हिप की त्वचा को कोमल और लचीला बना सकता है। यह वसा के निर्माण को भी बढ़ावा देने में मदद कर सकता है, जो हिप्स को बड़ा करने में मदद कर सकता है।

अरंडी का तेल: अरंडी का तेल एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है जो त्वचा को कोमल और लचीला बना सकता है। इसमें फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं।

कैस्टर ऑयल: कैस्टर ऑयल एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है जिसमें फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं। इसमें एक वसा-बढ़ाने वाला प्रभाव भी हो सकता है जो हिप्स को बड़ा करने में मदद कर सकता है।

हिप्स बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए ? How To Increase My Hips Size

ये तो आप सभी लोग जानते हैं कि हमारे शारीरक बनावट और हेल्थ में हमारा भोजन एक अहम् भूमिका निभाता है। अक्सर देखा गया है हिप्स का आकार आनुवंशिकी, आहार और व्यायाम से प्रभावित होता है और ऐसे में आप नीचे बताए गए वसायुक्त खाद्य पदार्थ या भोजन का सेवन करते हैं तो आपको जबरदस्त फायदा होगा –

पौष्टिक वसा: पौष्टिक वसा, जैसे कि ओमेगा-3 फैटी एसिड, हिप्स के आसपास की मांसपेशियों के विकास और रखरखाव के लिए आवश्यक हैं। ओमेगा-3 फैटी एसिड से भरपूर खाद्य पदार्थों में शामिल हैं जो आपके हिप्स का साइज बढ़ाने में मदद कर सकते हैं :

  • सैल्मन
  • टूना
  • अखरोट
  • अलसी
  • बीज (कद्दू, अनार या अन्य)

इसे भी पढ़ें – झाइयों की क्रीम पतंजलि : झाइयों के लिए 10 सबसे असरदार आयुर्वेदिक क्रीम

कार्बोहाइड्रेट युक्त खाद्य : कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं, जो हिप्स के आसपास की मांसपेशियों को बनाने और बनाए रखने में मदद करते हैं। कार्बोहाइड्रेट से भरपूर खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:

  • साबुत अनाज
  • फल
  • सब्जियां

प्रोटीन: प्रोटीन का हमारे सम्पूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास में क्या योगदान है, यह बताने की जरूरत नहीं है। आपको इतना जरूर पता होना चाहिए कि प्रोटीन मांसपेशियों के निर्माण और मरम्मत के लिए आवश्यक है। प्रोटीन से भरपूर खाद्य पदार्थों में शामिल हैं:

  • चिकन
  • मछली
  • अंडे
  • टोफू
  • दाल (नॉन वेज नहीं खाने वालो के लिए बेहद फायदेमंद)

हिप्स बढ़ाने की एक्सरसाइज

यदि आप टेबलेट, तेल या क्रीम इत्यादि इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं तो हिप्स बढ़ाने के लिए व्यायाम आपके लिए बहुत लाभदायक हो सकते हैं। हिप्स के आसपास की मांसपेशियों को मजबूत करने और आकार देने के लिए व्यायाम प्रभावी हो सकते हैं। यह हिप्स को बड़ा और अधिक आकर्षक बनाने में मदद कर सकता है, आप निम्नलिखित व्यायाम को अपना सकती हैं –

स्क्वाट्स: यह एक बेहद प्रसिद्ध व्यायाम है। सीधे खड़े हो जाएं, पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग करें। घुटनों को मोड़ते हुए, हिप्स को पीछे की ओर धकेलें और जांघों को जमीन के समानांतर लाएं। शरीर को एक सीधी रेखा में रखें, छाती को ऊपर उठाएं और पेट को अंदर की ओर खींचें। पैरों को सीधा करके प्रारंभिक स्थिति में वापस आएं।

लंज व्यायाम: सीधे खड़े हो जाएं, पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग करें। एक पैर को आगे की ओर बढ़ाएं और घुटने को मोड़ते हुए हिप्स को पीछे की ओर धकेलें। शरीर को एक सीधी रेखा में रखें, छाती को ऊपर उठाएं और पेट को अंदर की ओर खींचें। पैरों को सीधा करके प्रारंभिक स्थिति में वापस आएं। फिर, दूसरे पैर से एक लंज करें।

हिप थ्रस्ट: एक बेंच पर बैठ जाएं, पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग करें। हिप्स को ऊपर उठाएं, पैरों को जमीन से ऊपर उठाएं। हिप्स को ऊपर की ओर धकेलें, रीढ़ को सीधा रखें और पेट को अंदर की ओर खींचें। हिप्स को नीचे करके प्रारंभिक स्थिति में वापस आएं।

साइड लेग लिफ्ट्स: सीधे खड़े हो जाएं, पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग करें। एक पैर को सीधा रखें, दूसरे पैर को थोड़ा मोड़ें। सीधे पैर को साइड की ओर उठाएं, घुटने को मोड़ें और पैर को जमीन से ऊपर उठाएं। पैर को नीचे करके प्रारंभिक स्थिति में वापस आएं। फिर, दूसरे पैर से एक साइड लेग लिफ्ट करें।

ये कुछ साधारण व्यायाम हैं जिन्हे आप आजमा सकते हैं, हमने प्रत्येक व्यायाम को करने की विधि भी लिख दी है। हालंकि आप और बेहतर तरीके से समझने के लिए यूट्यूब का सहारा भी ले सकते हैं। रोजाना यदि आप 15 मिनट भी इन हिप्स बढ़ाने की एक्सरसाइज करते हैं तो आपको 1 सप्ताह में ही असर दिखाई देगा।

निष्कर्ष – हिप्स बढ़ाने की टेबलेट

दोस्तों, ये था एक महत्वपूर्ण आर्टिकल जो आपके शारीरक बनावट को बेहतर बनाने और आपको आकर्षक बनाने के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। वैसे हमने यहाँ बताए गए हिप्स बढ़ाने के तरीके और हिप्स बढ़ाने की क्रीम व् तेल को महिलाओं के मद्देनजर बताया है लेकिन ये बेहद साधारण तरीके हैं जिन्हे पुरुष भी आजमा सकते हैं। उम्मीद है, इस पोस्ट में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी।

Leave a Comment