हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे : 10 बड़े लाभ, नुकसान और उपयोग horse fire tablet ke fayde in hindi

हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे: दोस्तों, आप टाइटल देख कर तो समझ ही गए होंगे कि आज हम Horse power capsule ke fayde और हॉर्स फायर टैबलेट के फायदे (horse fire tablet ke fayde in hindi) की बात करने वाले हैं। यह पुरुषों में यौन कमजोरी को दूर कर नई ऊर्जा लाने की दवा है जो कि आयुर्वेदिक औषधियों से बनी है।

पिछले कुछ वर्षों से पुरुषों में रोमांस अनिच्छा, बड़ा न होना, जल्दी स्खलित होना, ज्यादा देर न टिकना, इत्यादि समस्याएं तेजी से बढ़ी हैं। अब यह गलत लाइफस्टाइल की वजह से है या गलत आदतों की वजह से, यह समस्या गंभीर है।

इसलिए आज हम बात करने वाले हैं पुरुषों की सारी यौन समस्याओं का रामबाण इलाज हॉर्स पावर कैप्सूल (Horse power capsule in hindi) के बारे में, हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे के बारे में। साथ ही बात करेंगे horse fire tablet uses in hindi, horse fire tablet ke fayde

हॉर्स पावर कैप्सूल क्या है? What is horse power capsule in hindi

हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे
Horse Power Capsule Ke Fayde In Hindi

हॉर्स पावर कैप्सूल पुरुषों में कमोत्तजना और काम शक्ति बढ़ाने (Increase Men sexual arousal) की आयुर्वेदिक दवा है। यह ताकतवर जड़ी बूटियों जैसे गोखरू, कौंच के बीज, सफेद मूसली, अभ्रक भस्म, अश्वगंधा, इत्यादि से बना होता है।

नोट – हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे जानने से पहले बता दें बाजार में Horse power capsule अलग अलग नामों से उपलब्ध है जिसके बारे में हम यहां बात करेंगे। जैसे जानिए हॉर्स फायर टैबलेट के फायदे (Horse fire tablet ke fayde), Horse fire tablet benefits in hindi

इसे भी पढ़ें 👉 मर्दों की हर कमजोरी का रामबाण इलाज : हैमर ऑफ़ थॉर 

हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे – Horse power capsule ke fayde in hindi

अब जान लेते हैं हॉर्स पावर कैप्सूल के उपयोग क्या (horse power capsule uses in hindi) हैं और फायदे क्या हैं जिससे आपको इसके उपयोगिता के बारे में पता चल सकेगा। हम आपको बताएंगे कि horse power tablet आपको क्यों लेनी चाहिए।

Horse power capsule ke benefits हैं यौन अनिच्छा दूर करने में

संबंध बनाने के प्रति अनिच्छा पुरुषों में बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसका सबसे बड़ा कारण जवानी के दिनो मे गलत आदतों में पड़ना (जैसे हिलाना) है।

रही सही कसर बोझिल लाइफस्टाइल पूरा कर देती है जिससे न पुरुष ठीक से काम में ध्यान दे पाता है और न ही बिस्तर में अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पाता है। ऐसे में हॉर्स पावर के उपयोग (horse power capsule in hindi) से खोई हुई यौन अनिच्छा को फिर पाया जा सकता है।

हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे हैं शीघ्रपतन में

शीघ्रपतन (premature ejaculation) यानी ज्यादा देर तक न टिकने की बीमारी है जो आजकल लगभग हर पुरुष में देखी जा सकती है। इसका सबसे बुरा असर पति पत्नी के रिश्ते में पड़ता है क्योंकि पति जल्दी स्खलित हो जाने की वजह से अपने पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाता है।

इसकी वजह कुछ भी हो सकती है जैसे अनियमित दिनचर्या, तनाव, लगातार मास्टरबेट करना, इत्यादि। हॉर्स पावर टैबलेट का फायदा शीघ्रपतन (horse power benefits in hindi) में होता है। हमने शीघ्रपतन क्या है, क्यों होता है और शीघ्रपतन की पतंजलि दवा पर आर्टिकल लिखा है, आप पढ़ सकते हैं।

हॉर्स फायर टैबलेट के फायदे हैं टेस्टेस्टोरोन लेवल बढ़ाने में

पुरुषों में टेस्टेस्टोरॉन हार्मोन (Testosteron harmon)का सीधा संबंध पुरुषों की मर्दांगनी से होता है। यह न केवल पुरुषों के पौरुष को बढ़ाता है बल्कि लो स्पर्म काउंट है तो उसकी संख्या भी बढ़ाता है। ये तो आपको पता ही होगा बच्चे होने के लिए भी कुछ निश्चित संख्या में स्पर्म काउंट होना जरूरी है, नहीं पता है तो यहां क्लिक करें और विस्तार से समझें।

Horse power capsule ke fayde in hindi है बड़ा आकार करना

कभी हार्मोन की कमी या अच्छे आहार की कमी या अन्य बीमारी के वजह से कुछ पुरुषो का प्राइवेट अंग (private part) छोटा रह जाता है। इसकी वजह से उनका न केवल आत्मविश्वास कम रहता है बल्कि वे अपने पार्टनर को fully satisfied भी नहीं कर पाते हैं।

और समस्या भी ऐसी कि किसी को बता भी नहीं सकते हैं, मदद मांगना तो दूर की बात है। बस यही पर हॉर्स पॉवर कैप्सूल के बेनेफिट्स (horse power capsule ke benefits in hindi) काम करता है। नीचे बताए गए अनुसार रोजाना हॉर्स पावर कैप्सूल का सेवन करें, जल्द ही असर दिखेगा।

इसे भी पढ़ें – 5 सबसे असरकारी और बेस्ट पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath

Horse fire tablet ke fayde in hindi ढीलापन दूर करने में

अनुचित खान पान, आहार में प्रोटीन की कमी, रेगुलर मास्टरबेशन से पुरुषों में ढीलेपन की समस्या भी तेजी से बढ़ी है। जवानी के दिनो मे इसका कुछ ज्यादा पता नहीं चलता।

लेकिन शादी होने के बाद जब पार्टनर को संतुष्ट करने की बात आती है तो problem होती है। ऐसे में यदि हॉर्स पावर कैप्सूल का सेवन (horse fire tablet uses in hindi) किया जाए तो इसे फिर से टाइट और बड़ा किया जा सकता है।

Horse power capsule benefits in hindi है नाइट फॉल दूर करने में

रात में गंदे सपने आना, या सपने में ही किसी से मिलाप देखना, और उत्तेजना होने से पुरुष का रात में ही गिर जाता है। काफी बार तो पुरुष को पता भी नहीं चलता कि क्या हुआ था, सुबह उठने पर जब बिस्तर और कपड़े गीले मिलते हैं तो अहसास होता है।

वैसे तो नाइट फॉल की समस्या आम है लेकिन ये उन लोगों को ज्यादा होती है जो रात को सोने से पहले गंदी विडियोज देखते हैं। नाइटफॉल होने से आत्मग्लानी के साथ साथ आत्मविश्वास भी गिर जाता है।

हॉर्स पावर कैप्सूल के घटक – Horse power ingredients in hindi

हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे (Horse power capsule ke fayde in hindi) जानने के बाद एक नजर हॉर्स पावर किससे बना होता है, हॉर्स पावर के घटक क्या हैं, इस पर डाल लेते हैं। चूंकि हॉर्स फायर पूरी तरह से एक आयुर्वेदिक दवा है, इसलिए इसमें पाए जाने वाले सभी तत्त्व भी जड़ी बूटियां ही होती हैं। यदि आपको इसके किसी घटक से शिकायत है तो इस दवा का सेवन न करें।

Horse power ingredients in hindi:

  • कौंच के बीज – 30mg
  • अश्वगंधा – 75mg
  • शतावरी – 100mg
  • शिलाजीत – 50mg
  • सफ़ेद मूसली – 100mg
  • तुलसी बीज – 73mg
  • स्वर्ण भस्म – 0.005mg

हॉर्स फायर टैबलेट के नुकसान Horse fire tablet side effect in hindi

जैसे कि हमने बताया हॉर्स फायर टैबलेट (horse fire tablet in hindi) और हॉर्स पावर कैप्सूल एक आयुर्वेदिक औषधि है इसलिए इसके साइड इफेक्ट्स नहीं दिखते हैं। लेकिन यदि आपको कैप्सूल के किसी घटक जैसे शिलाजीत, गोखरू, कौंच के बीज, इत्यादि से एलर्जी है तो आपको निम्नलिखित Horse power capsule ke nuksaan दिख सकते हैं:

  • पेट में मरोड़
  • पेट में गड़बड़ या दस्त
  • गैस्ट्रिक
  • बेचैनी
  • जी मचलना

Note- आपको दवा लेने के बाद यदि उपयुक्त लक्षण दिखाई दें तो आप डॉक्टर से सलाह-मशवरा कर सकते हैं। हालांकि ये सभी लक्षण बहुत देर तक नहीं रहते हैं और खुद ही ठीक हो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें – 8 सबसे बेस्ट मोटे होने के कैप्सूल, मेडिसिन टेबलेट और सिरप

हॉर्स पावर कैप्सूल का सेवन कैसे करें? How to use horse power capsule

हॉर्स पावर कैप्सूल की पूरी जानकारी मिलने के बाद आप सोच रहे होंगे कि हॉर्स पावर दवा कैसे खाएं ? नीचे हम आपको हॉर्स पावर कैप्सूल लेने का तरीका, कब, कितनी गोली, और कैसे खाएं बता रहें हैं। लेकिन हम सलाह देंगे कि दवा लेने से पहले आप डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें।

दवा का नाम: Horse Power Capsule

दवा का काम: पुरुषों की यौन समस्याओं का निवारण

दवा का प्रकार: कैप्सूल / टेबलेट

खाने के बाद या पहले: खाने के बाद

अधिकतम मात्रा: 1 कैप्सूल रोजाना

लेने का तरीका: गुनगुने पानी या दूध के साथ

दवा लेने का माध्यम: मुँह

दवा कितनी बार लेनी है: दिन में एक बार

कब लेनी है: रात को खाने के बाद

दवा लेने की अवधि: चिकित्सक की सलाह लें।

हॉर्स पावर कैप्सूल की कीमत Horse power capsule price in hindi

बता दें कि हॉर्स पावर कैप्सूल प्राइस अलग अलग कंपनी द्वारा निर्धारित की जाती है। Hervedic हॉर्स पावर कैप्सूल की कीमत ₹1,330 है, इसमें 60 कैप्सूल आते हैं, यह Flipkart में उपलब्ध है। A R Ayurveda द्वारा निर्मित हॉर्स फायर टेबलेट की कीमत ₹1,800 है और इसमें भी 60 टेबलेट्स आती हैं।

हॉर्स पावर कैप्सूल से जुडी सावधानियां – Cautions to use horse power medicine

हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे और नुकसान (Horse power capsule ke fayde or nuksan) जानने के बाद जरूरी है कि आपको इससे जुडी सावधानियां भी पता हो। यदि आप पूरी जानकारी के बिना कोई दवा लेते हैं तो उसके फायदे कम और नुकसान ज्यादा होते हैं, इसलिए HealthyDawa आपको पूरी जानकारी देता है।

  • ध्यान रखें कि हॉर्स पावर कैप्सूल सिर्फ पुरुषों के लिए है, इसे महिलाएं न लें। हमने महिलाओं के लिए जोश की दवा पर पहले ही आर्टिकल लिखा है, कृपया इसे पढ़ें।
  • हॉर्स पावर कैप्सूल और हॉर्स फायर कैप्सूल नाम से बाजार में सैकड़ों दवाइयां उपलब्ध हैं। इसलिए यहाँ बताये गए हॉर्स पावर में पाए जाने वाले घटक देखकर ही दवा खरीदें।
  • दवा को बच्चों की पहुँच से दूर रखें।
  • शराब, मदिरा, या अन्य किसी नशा का सेवन करते हैं तो यह कैप्सूल न खाएं, रिएक्शन हो सकता है।

इसे भी पढ़ें – शराब या अन्य किसी भी प्रकार का नशा छुड़ाने की अंग्रेजी, आयुर्वेदिक, और पतंजलि दवाएं 

  • यदि आप किसी बीमारी से पीड़ित हैं और आपका इलाज चल रहा है तो हॉर्स पावर दवा लेने से पहले डॉक्टर की सलाह लें।
  • इस आर्टिक्ल में बताई गयी अनुसार ही खुराक लें या फिर डॉक्टर से सलाह लें।
  • गर्भवती महिलाओं को हॉर्स फायर कैप्सूल लेने से बचना चाहिए।

निष्कर्ष

दोस्तों, आज के आर्टिकल में हमने जाना हॉर्स पावर कैप्सूल के फायदे (Horse power capsule ke fayde in hindi) और हॉर्स फायर टेबलेट के फायदे (horse fire tablet ke fayde). मर्दों की हर प्रकार की समस्या, जिनके बारे में बात करने में भी शरमाते हैं, उनके लिए हॉर्स पावर एक कारगर दवा है।

उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, हेल्थ संबंधी ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग जुड़े रहें। लगातार अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े और हमारे ब्लॉग को ईमेल द्वारा सब्सक्राइब करें।

Leave a Comment