जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा : 100% असरदार virya rokne ki tablet name देर से स्खलित होने की दवा

जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा: शीघ्रपतन या जल्दी स्खलित होने की समस्या बहुत आम हो गई है जिसकी वजह से जहां महिलाऐं संतुष्ट नहीं हो पाती हैं और पुरुषो को करना पड़ता है शर्मिंदगी का सामना। ऐसा नहीं है कि बाजार में देर से स्खलित होने की दवा उपलब्ध नहीं है।

लेकिन समस्या है उचित जानकारी और जागरूकता न होने की, लोग मार्किट में जो दवा मिले उसका इस्तेमाल कर लेते हैं जिससे समस्याएं और अधिक बढ़ जाती हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा (Jaldi discharge ke liye sabse acchi dawa).

हम अच्छी दवाओं की बात कर रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ समय में हमने दवाओं के गलत परिणाम भी देखे हैं। नवभारत टाइम्स में एक (गुप्त पीड़ित) ने बताया कि उसने शीघ्रपतन के इलाज के लिए क्रीम का इस्तेमाल किया जिससे उसे फायदा तो हुआ लेकिन बीवी को उसके पार्ट का एहसास नहीं होता।

समस्या या तो क्रीम में होगी या फिर लगाने वाले के तरीके पर। लेकिन वजह जो भी हो, दवाओं को डॉक्टर के उचित परामर्श और पूरी जानकारी के बाद ही सेवन करना चाहिए या इस्तेमाल करना चाहिए।

इसी को ध्यान में रखते हुए हम कुछ जल्दी मुक्ति समस्या के लिए आयुर्वेदिक दवा और वीर्य रोकने की टेबलेट के नाम दे रहे हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि जल्दी डिस्चार्ज को कैसे रोकें तो यह आर्टिकल को पूरा और ध्यानपूर्वक पढ़ें।

जल्दी डिस्चार्ज होने के कारण – Reasons of premature ejaculation

जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा

जल्दी स्खलित या डिस्चार्ज होने के अनेक कारण हो सकते हैं लेकिन इसका मुख्य कारण पेनिस की नसों का ढीलापन और कमजोर नसें होती हैं। अधिकतर पुरुष इसे दूसरों के साथ यहाँ तक कि डॉक्टर को बताने में भी कतराते हैं और गलत दवाओं का इस्तेमाल करते हैं।

यहाँ जल्दी डिस्चार्ज होने का मतलब है कि संबंध बनाने के दौरान बहुत जल्दी (1-2 मिनट) में वीर्य निकल जाना यानि देर तक न टिक पाना। अगर आपको को ढीलापन या ढीली नसों की शिकायत है तो हमारी पोस्ट नसों के ढीलेपन की दवा जरूर पढ़ें। चलिए जान लेते हैं जल्दी डिस्चार्ज होने के कारण क्या हैं:

  • जिम करने वाले लोगों की पहली पसंद होती है स्टेरॉयड (Steroid) युक्त दवाओं का सेवन करना। ये दवाएं आपकी मसल्स तो बना देते हैं लेकिन पेनिस नसों पर बुरा प्रभाव डालते हैं जिससे इरेक्टाइल डिसफंक्शन जैसी समस्याएं होती हैं।
  • हमेशा अत्यधिक तनाव में रहना। तनाव और एंग्जायटी (Anxiety) हर किसी के जीवन में आते हैं लेकिन हर समय तनाव में ही उलझे रहने से पूरे शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है।
  • अधिक एंटी-डिप्रेशन दवाओं का सेवन करना। जो लोग अधिक तनाव लेते हैं, अंततः वे डिप्रेशन से बचने के लिए एंटी-डिप्रेशन दवा लेते हैं और ये लोग अधिकतर नौकरीपेशा होते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार डिप्रेशन की दवा खाने वाले लोग 40% अधिक जल्दी डिस्चार्ज होने की समस्या से जूझते हैं।
  • शुगर यानि डॉयबिटीज के शिकार लोगों में ढीलापन और इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या बहुत आम है। इसलिए डायबिटीज के रोगियों को अपने खानपान का विशेष ध्यान रखना चाहिए।
  • अधिक मस्टरबैशन कारण है जल्दी डिस्चार्ज होने का। हम हमेशा अपने आर्टिकल में कहते हैं मास्टरबेशन बिलकुल भी आपकी हेल्थ के लिए अच्छा नहीं है भले ही एक्सपर्ट कितने ही दावे करें। लगातार हिलाने से नसें ढीली हो जाती हैं और जल्दी स्खलित हो जाते हैं।

जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा है सिल्डेनाफिल (Sildenafil)

जल्दी डिस्चार्ज होने से रोकने के लिए सबसे बेस्ट दवा है सिल्डेनाफिल (Sildenafil) जो कि डिस्चार्ज के लिए अंग्रेजी दवा है। जिसमे मेगनेशियम स्टीरेट (magnesium stearate), ट्रिएस्टिन (triacetin), इत्यादि जैसे प्रभावशाली एजेंट पाए जाते हैं।

हम सिल्डेनाफिल द्वारा इरेक्टाइल डिसफंक्शन के पूरी तरह इलाज का दावा नहीं करते हैं लेकिन यह शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) के इलाज में बहुत हद तक कारगर है।

सिल्डेनाफिल वीर्य देर तक रोकने की टेबलेट के रूप में आती है जिसका सेवन सैक्स करने के 1 घंटे पहले करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इसका असर 1 घंटे तक रहता है। ध्यान रखें कि यह आपके अंदर रोमांस नहीं जगाता है बल्कि सिर्फ देर तक टिकने की पावर देता है।

Virya Rokne Ki Tablet Name डयपॉक्सटिन (Dapoxetine)

रोमांस के समय यदि वीर्य देर तक न रोक पाएं तो आप वीर्य रोकने की टेबलेट डयपॉक्सटिन का सेवन कर सकते हैं जो 60 अलग अलग देशों से मान्यता प्राप्त है। यह बाजार में उपलब्ध किसी भी दवा से सबसे अच्छी डिस्चार्ज होने की दवा है और बहुत असरदार भी है।

यह अलग अलग मात्रा में उपलब्ध है, हम सलाह देंगे कि Dapoxetine 60mg ही खरीदें लेकिन डॉक्टर से परामर्श करने के बाद ही लें। चूंकि डयपॉक्सटिन का असर सेवन करने के 1 घंटे बाद शुरू होता है इसलिए डिस्चार्ज की दवा सैक्स करने के एक घंटे पहले ले लें।

इस दवा की सबसे खास बात यह है कि इसका असर 4 से 5 घंटे तक रहता है। शीघ्रपतन के साथ ही यह अनिच्छा, ढीलापन, जैसी समस्याओं में भी प्रयोग किया जा सकता है। आपको इसका सेवन दिन में एक ही बार करना है, सादे पानी के साथ इसे ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – 10 बेस्ट शुक्राणु बढ़ाने की दवा बैद्यनाथ, पतंजलि, अंग्रेजी, होम्योपैथिक

सबसे अच्छी आयुर्वेदिक दवा मकरध्वज वटी

मकरध्वज वटी जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा है जो की पूरी तरह से आयुर्वेदिक है। यदि आप डिस्चार्ज रोकने के लिए आयुर्वेदिक दवा की तलाश में हैं तो मकरध्वज वटी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है।

मकरध्वज वटी वात–पित्त–कफ त्रिदोष से उत्पन्न सभी प्रकार समस्याओं और यौन रोगों का जड़ से समाधान करती है। इसके साथ ही यदि आपका स्पर्म काउंट कम है या क्वालिटी अच्छी नहीं है तो भी इसका सेवन कर सकते हैं। हालाँकि आप हमारे आर्टिकल पतंजलि में शुक्राणु बढ़ाने की दवा को पढ़कर उचित दवा ले सकते हैं।

दरअसल यदि आप डिस्चार्ज की अंग्रेजी दवा लेते हैं तो इससे साइड इफ़ेक्ट जैसे सिर दर्द, चक्कर आना, नींद आना, इत्यादि समस्याएं हो सकती हैं, ऐसे में आयुर्वेदिक दवाओं की सलाह दी जाती है। मकरध्वज के सेवन की जानकारी उपलब्ध नहीं है, डॉक्टर की सलाह लें।

देर से स्खलित होने की दवा है शतावरी चूर्ण – Jaldi discharge ki dawa ka naam

आयुर्वेदिक औषधियों से भरपूर होने के साथ ही शतावरी में प्रोटीन, शुगर, मैग्नीशियम, कैल्शियम और आयरन की प्रचुर मात्रा होती है। अपने चमत्कारिक गुणों के कारण शतावरी हज़ारों वर्षों से पुरुषों की मर्दांगनी सवारने का काम करता आ रहा है।

जल्दी डिस्चार्ज रोकने की आयुर्वेदिक दवा के साथ ही शतावरी का प्रयोग पुरुषों के सम्पूर्ण शारीरिक विकास के लिए भी किया जाता है जिससे शरीर हष्ट पुष्ट होता है। जिन पुरुषों को स्वप्नदोष, बढ़ती उम्र की वजह से ढीलापन और जोश की कमी, या फिर है लो स्पर्म काउंट की समस्या, शतावरी है हर मर्ज का इलाज।

शतावरी मुख्य रूप से शतावरी चूर्ण के रूप में ही आती है जिसे आपको गुनगुने दूध या पानी के साथ रोजाना रात को लेना होता है। वैसे रोजाना खुराक के रूप में एक-एक चम्मच काफी है, अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर की सलाह लेना न भूलें।

जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा मुलेठी (Mulethi)

मुलेठी एक वात-पित्त नाशक और वीर्य रोकने की दवा है जिसके अनगिनत फायदे हैं। यह एंटी बैक्टीरियल होने के साथ साथ पुरुषों की इनफर्टिलिटी (Infertility) जैसी गंभीर बीमारी को भी दूर करने का अचूक मन्त्र है।

यदि आप शीघ्रपतन की समस्या से लम्बे समय से जूझ रहे हैं तो आप आज ही मुलेठी चूर्ण मंगवा सकते हैं। मुलेठी चूर्ण मुलेठी की जड़ या तने को अच्छी तरह से पीसकर बनाया जाता है और यह चूर्ण रात को दूध के साथ लेने पर आपकी अनिच्छा और खोई हुई ताकत को लौटाता है।

जल्दी डिस्चार्ज हो जाते हैं या शीघ्रपतन से परेशान हैं तो रोजाना रात को एक एक चम्मच दूध के साथ लें। यदि शहद उपलब्ध हो तो और बेहतर है, इसे दूध में मिलकर थोड़ा सा शहद डालकर अच्छी तरह घोल लें और रोजाना रात को सोने से पहले लें।

इसे भी पढ़ें – डालते ही गिर जाता है ? 10 बेस्ट टेबलेट, घरेलू उपाय, और परमानेंट इलाज

वीर्य रोकने की टेबलेट का नाम – Virya rokne ki tablet name

शीघ्रपतन की बढ़ती समस्या के कारण बाजार में दवाओं की कंपनियों की संख्या में भी तेज़ी से बढ़ोत्तरी हुई है। लेकिन सभी दवाएं असरदार और सुरक्षित नहीं हैं, इसलिए दवा चाहे डिस्चार्ज रोकने की दवा हो या फिर देर से स्खलित होने की दवा, इनका सेवन डॉक्टर की परामर्श पर ही करना चाहिए।

  • डायपॉक्सटिन
  • ट्रामाडोल
  • BARIFFA-X पावर
  • शीघ्रस्खलन की पतंजलि की दवा मूसली पाक
  • क्लॉमिप्रामाइन
  • सिल्डेनाफिल
  • डिस्चार्ज की आयुर्वेदिक कैप्सूल दिव्य अश्वगंधा कैप्सूल
  • वीर्य की टेबलेट डापोझेटाइन
  • देर से स्खलित होने की दवा पतंजलि यौनअमृत वटी

जल्दी डिस्चार्ज की आयुर्वेदिक औषधि कौंच बीज चूर्ण

हर्बल वियाग्रा के नाम से मशहूर कौंच बीज चूर्ण पुरुषों की आयुर्वेदिक समस्याओं की रामबाण दवा है जो पुरुषों को ताकत और ऊर्जा देती है। यह जल्दी डिस्चार्ज और शीघ्रपतन की समस्या को तो दूर करता ही है, साथ ही पुरुषों में यौन इच्छा को बढ़ाकर उनके प्रदर्शन को बेहतर करता है। इसका सेवन रोजाना रात को खाना खाने के बाद किया जा सकता है।

निष्कर्ष

दोस्तों, हम पहले भी शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवा, अंग्रेजी दवा, होम्योपैथिक दवा, और घरेलु उपचार की बात कर चुके हैं। आज हमने आपको बताया जल्दी डिस्चार्ज के लिए सबसे अच्छी दवा और देर से स्खलित होने की आयुर्वेदिक दवा। इसमें हमने उन आयुर्वेदिक और अंग्रेजी दवाएं शामिल की हैं जो सबसे असरदार हैं, उम्मीद है आपको पसंद आएगा।

डिस्क्लेमर: यहाँ बताई गई सभी वीर्य रोकने की दवा की लिस्ट इंटरनेट रिसर्च और एक्सपर्ट की राय के आधार पर तैयार की गई हैं। HealthyDawa किसी भी दवा को प्रमोट या सेवन नहीं देता है। दवा का सेवन डॉक्टर की सलाह पर ही करें।

Leave a Comment