Kamasutra gold capsule ayurvedic uses in hindi – कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे, उपयोग, नुकसान और सेवन विधि

Kamasutra gold capsule Ayurvedic uses in hindi – गलत आदतें हों या गलत रहन सहन, इससे पुरुषों की यौन शक्ति पर बहुत बुरा असर पड़ा है जिससे उनकी पार्टनर हमेशा संतुष्ट न रहने की शिकायत नहीं करती है। मेडिकल फील्ड में इसकी बहुत सारी दवाइयां भी उपलब्ध हैं लेकिन उनके कोई न कोई साइड इफेक्ट्स जरूर होते हैं।

ऐसे में सामने आता है कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल (kamsutra gold capsule in Hindi) जो न केवल सुरक्षित है बल्कि एक भारतीय कम्पनी भी है।

इस आर्टिकल में हम विस्तार से कामा गोल्ड कैप्सूल की जानकारी लेंगे और जानेंगे कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे ( kamsutra gold capsule benefits in Hindi) के बारे में। साथ ही बात करेंगे कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के नुकसान (kamsutra gold capsule Side effects in Hindi).

तो चलिए शुरू करते हैं आज का आर्टिकल और जानते हैं कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल और Ayurvedic कामै सूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे की बात।

कामासूत्र गोल्ड कैप्सूल क्या है ? Kamasutra gold capsule in Hindi

Kamasutra gold capsule ayurvedic uses in hindi

कामासूत्र गोल्ड कैप्सूल और Kama Sutra Extra Gold Capsule डॉक्टर चोपड़ा फार्मास्यूटिकल द्वारा निर्मित आयुर्वेदिक दवा है जो पुरुषों की कामेच्छा की कमी, शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्श, इत्यादि समस्याओं को दूर करता है।

यह बिना डॉक्टर की पर्ची के मिलने वाली दवा है जिसमे अश्वगंधा, कौंच, शिलाजीत, गोखरू, इत्यादि जड़ी बूटियां पाई जाती हैं और पुरुषों के स्टैमिना बढ़ाने के काम भी आता है। हालंकि यह एक आयुर्वेदिक दवा है लेकिन कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल सेवन विधि डॉक्टर द्वारा निर्धारित करने के बाद ही लेनी चाहिए।

बता दें कि मार्किट में दो प्रकार की कामासूत्र कैप्सूल मिलती है – पहली Herbal Veda Kama Sutra Gold Capsules और दूसरी Dr Chopra Kama Sutra Extra Gold Capsule. ये दोनों का एक ही काम है पुरुषों की शारीरिक दुर्बलता को दूर करने और ताकत बढ़ाना।

इसे भी पढ़ें – 9 सबसे असरकारी मर्दाना कमजोरी की होम्योपैथिक दवा 

कामासूत्र गोल्ड कैप्सूल किस काम आता है – Kamasutra gold capsule Ayurvedic uses in hindi

पुरुषों की किसी भी प्रकार की कमजोरी हो जिससे उनके रोमांटिक लाइफ में तनाव आ रहा है और वे अपने पार्टनर के साथ एन्जॉय नहीं कर पा रहे हैं, वे पुरुषों के मरदाना ताकत की दवा वेद गोल्ड कैप्सूल (Veda Gold Capsule uses in Hindi) का सेवन कर सकते हैं। इसके उपयोग निम्नलिखित हैं –

काम उत्तजेना बढ़ाता है

बिस्तर पर संबंध बेहतर बनाने के लिए पुरुषों में उत्तेजना होना आवश्यक है लेकिन आजकल पुरुषों खासकर युवाओं की शारीरिक क्षमता कितनी कमजोर हो गई है कि वे बिस्तर में ढीले पड़ जाते हैं। इसलिए जोश और जवानी का ताकत देने के लिए गोल्ड एक्स्ट्रा कैप्सूल (Kamasutra gold capsule ke fayde) का सेवन फायदेमंद है।

पुरुषों में कामेच्छा की कमी दूर करता है

थकावट और मानसिक तनाव महिलाओं और पुरुषों में कामेच्छा की कमी होना बहुत लाजिमी है जिसकी वजह से वे अपनी शादीशुदा जिंदगी का लुफ्त नहीं उठा पाते हैं। इससे संबंधो में खटास उत्पन्न होती है और कुछ रिश्ते तो टूटने की कगार पर आ जाते हैं क्योंकि करने की इच्छा न हो और रोमांस न हो तो रिश्ता बोरिंग भी हो जाता है।

इसे भी पढ़ें – ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक करने में मदद करेगी ? 5 best मर्दाना ताकत की दवा

स्टेमिना बढ़ाता है – kamasutra gold capsule uses in hindi

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल में पाए जाने वाले आयुर्वेदिक और हर्बल प्रोडक्ट पुरुषों को देर तक टिकने और फुल्ली संतुष्ट करने में सहायक साबित होते हैं। सही समय पर सही खुराक ली जाए तो यह 1 घंटे तक स्टैमिना बढ़ा सकता है और आपकी रोमांटिक लाइफ को बनाता है पहले से बेहतर।

शीघ्रपतन को दूर करता है कामसूत्र वेदा गोल्ड कैप्सूल

शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) लगभग सम्पूर्ण मानव प्रजाति की बहुत ही आम समस्या बन चुकी है जिसका मुख्य कारण गंदी विडियोज देखना और मास्टरबेशन की लत है। Kamasutra capsule आपको खोई हुई ताकत लौटाता है और जल्दी गिरने से रोकता है जिससे आप देर तक पार्टनर को संतुष्ट कर सकते हैं।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन दूर करने में

नंपुसकता यानि इरेक्टाइयल डिस्फक्शन (Erectile Dysfunction) को दूर करने में कामासूत्र गोल्ड कैप्सूल का उपयोग (Kamasutra gold capsule ayurvedic uses in hindi) किया जा सकता है। अनुवांशिक या किसी बीमारी की वजह से पुरुष नपुंसकता का शिकार हो जाते हैं और साथ ही यौन उत्तेजना बनाए रखने में नाकाम रहते हैं।

इसे भी पढ़ें – स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali का नाम 

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे – Kamsutra gold capsule benefits in Hindi

शिलाजीत और अश्वगंधा जैसी आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से युक्त Kamasutra Gold Capsule Ke Fayde गजब के होते हैं। ये न केवल शारीरिक कमजोरी दूर करने में कारगर साबित होती है बल्कि शुक्रणुओं की कमी दूर करने और गुणवत्ता सुधारने में भी मदद करता है।

ये हैं Ayurvedic कामै सूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे, ध्यानपूर्वक पढ़ें –

  • यौवन शक्ति बढ़ाने में उपयोगी
  • शारीरिक दुर्बलता और थकान दूर करने में सहायक होता है
  • शीघ्रपतन दूर करने में उपयोगी होता है – Kamasutra extra gold capsule benefits
  • गोल्ड कैप्सूल स्टैमिना बूस्टर की तरह काम करता है
  • सैक्सुअल एनोरेक्सिया यानि संबंध के प्रति अनिच्छा को दूर करता है
  • शुक्राणुओं की गुणवत्ता को सुधारने में फायदेमंद है कामा गोल्ड कैप्सूल
  • Dr Chopra Kama Sutra Extra Gold Capsule Ke Fayde हैं इरेक्टाइल डिसफंक्शन यानि नपुंसकता को दूर करने में

इसे भी पढ़ें – स्वप्नदोष की रामबाण दवा : इन 7 दवाओं से होगा स्वप्नदोष का पक्का इलाज

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल सेवन विधि – Kamsutra Gold Capsule Dosage in hindi

किसी भी दवा का सेवन डॉक्टर की सलाह के बिना नहीं करना चाहिए, यदि आप जानना चाहते हैं कामासूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन कैसे करें, तो नीचे इसकी सामान्य डोज की जानकारी दी जा रही है। आप बताए गए अनुसार दवा का सेवन कर सकते हैं, अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर से संपर्क करें।

दवा का नाम: Dr Chopra Kama Sutr Gold Capsule

मेडिसिन का कारण: यौन कमजोरी, सैक्स अनिच्छा, स्टैमिना, इत्यादि में उपयोगी

दवा का प्रकार: कैप्सूल 

कब लेनी है: खाना खाने के बाद

मात्रा: एक कैप्सूल

अधिकतम मात्रा: एक कैप्सूल

लेने का तरीका: गुनगुने पानी के साथ या दूध के साथ

दवा लेने का माध्यम: मुँह

दवा कितनी बार लेनी है: दिन में दो बार

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के नुकसान – kamsutra gold capsule Side effects in Hindi

यह हर्बल और आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से युक्त यौन कमजोरी दूर करने की दवा है, इसलिए इसके नुकसान की संभावना कम है। हालंकि कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के उपयोग (Kamasutra gold capsule ayurvedic uses in hindi) के साथ ही आपको इसके साइड इफ़ेक्ट की जानकारी होना आवश्यक है।

कुछ स्थितियों में Ayurvedic कामै सूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे के साथ ही गोल्ड कैप्सूल के निम्नलिखित साइड इफ़ेक्ट हो सकते हैं, जिसकी जाँच होना आवश्यक है –

  • यदि आपको कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के घटक कौंच, शिलाजीत, गोखरू, इत्यादि से किसी प्रकार की एलर्जी है तो दवा का सेवन न करें। सिर दर्द, चक्कर आना, नींद आना, इत्यादि समस्याएं हो सकती है।
  • उलटी और मितली की परेशानी हो सकती है।
  • पहले से किसी प्रकार की इलाज चल रहा है तो डॉक्टर की राय के बात ही दवा लें, वरना रिएक्शन हो सकता है।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीज को बिना डॉक्टर की सलाह के दवा नहीं लेनी चाहिए।
  • शराब या अन्य किसी प्रकार के नशे के साथ Kamasutra gold capsule का सेवन करने से बचें।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल प्राइस – kamsutra gold capsule price in hindi

कामासूत्र गोल्ड कैप्सूल की कीमत ₹399 है जिसमे 30 कैप्सूल होती हैं और यह 15 दिन की खुराक का काम करती है। जबकि हर्बल वेदा कामसूत्र कैप्सूल की कीमत ₹599 है जिसमे 60 कैप्सूल होती हैं। आप इसे ऑनलाइन स्टोर जैसे अमेज़न, नेटमेड्स, से या फिर आपके पास के ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों, ये थी कामा गोल्ड कैप्सूल की जानकारी ( kamsutra gold capsule in Hindi) जिसमे हमने जाना कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे (Kamsutra gold capsule ke fayde in hindi) और कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल सेवन विधि। ध्यान रखें कि यह मेडिसिन सिर्फ यौन समस्याओं के लिए है, इसे अन्यत्र किसी भी प्रकार से उपयोग में न लाएं।

साथ ही दवा के सेवन से पहले डॉक्टर की सलाह लेना न भूलें, सिर्फ इंटरनेट में पोस्ट पढ़कर दवा लेने से विपरीत परिणाम हो सकते हैं। हेल्थ संबंधी अन्य महत्वपूर्ण अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल के से जरूर जुड़ें।

Leave a Comment