महिला कामोत्तेजना के 5 बडे शारीरिक लक्षण जिसके बारे में हर मर्द को पता पता होना चाहिये

महिला कामोत्तेजना के शारीरिक लक्षण :- आपने फिल्मों मे अक्सर सुना होगा की प्यार की अपनी भाषा होती है कुछ समझदार लोग इसको समझ लेते हैं जबकि कुछ को समझाने के लिए अल्फाज़ो को जाहिर करना होता है ।

खासकर महिलाएं और लड़किया स्वाभाव से काफी शर्मीली होती है इसलिए वह सीधे सीधे अपने प्यार को जाहिर नही करती और जब उनको संभोग का मन करता है तब भी वो खुल कर अपनी इच्छा के बारे में नही बताती ।

ऐसी इसी स्थिति में वो कुछ खास इशारे और अजीबो गरीब हरकतें करती हैं जिससे वह पुरूषों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं ।

लेकिन दुर्भाग्य ज्यादातर पुरूषों को इन संकेतों के बारे में पता नही होता जिसके चलते वो अपनी पार्टनर की इच्छा को संतुष्ट करने में असफल रहते हैं ।

शारीरिक रूप से उत्तेजित होने पर औरतो और लड़कियों में कुछ लक्षण दिखाई देते हैं जिसको पुरूष समझ कर अपनी महिला साथी के और करीब आ सकते हैं ।

इन संकेतो को समझ आपको अदांजा लग जाएगा की आपकी पार्टनर संबध बनाना चहाती है या नही ।

जब भी कोई महिला से*क्स के लिए उत्तेजित होती है तो इसमें कई शारीरिक बदलाव दिखने लगते हैं उनके प्राइवेट पार्ट की ओर ब्लड सर्कूलेशन आचानक से बढ़ जाता है, दिल की धडकन तेज हो जाती है और स्तन भारी होने लगते हैं ।

क्योकि ये लक्षण और संकेत अदरूनी होते हैं इसलिए इनको केवल महिला ही महसूस कर सकती है । जबकि ऐसे कुछ बहारी सकेंत भी होते हैं जिससे पुरूष को अंदाजा हो सकता है की उसकी साथी संभोग के मूड में है ।

तो दोस्तों अगर आप जानना चहाते हैं की महिला कामोत्तेजना के शारीरिक लक्षण क्या हैं तो इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े क्योकि इसमें हमने विस्तार से बताया है की संबध बनाने की इच्छा होने पर महिलाएं कैसे इशारे करती हैं ।

तो बिना देरी किये आर्टिकल को शुरू करते हैं Let’s begin

महिला कामोत्तेजना के शारीरिक लक्षण

महिला कामोत्तेजना के शारीरिक लक्षण
महिला कामोत्तेजना के शारीरिक लक्षण

महिलाओं के उत्तेजित होने पर प्राकृतिक रूप ले उनमें कुछ शारीरिक लक्षण प्रदर्शिद होने लगते हैं जिनको समझ कर आप अपनी साथी के करीब आ सकते हैं और सही समय पर उनकी जरूरत को पूरा कर सकते हैं । यहाँ आपको महिला कामोत्तेजना के शारीरिक लक्षण के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है ।

1. आँखों से आँखे मिला कर देखना

यदि आपको कोई लड़की Like करती है तो वो आपसे बातो में दिलचस्पी लेगी और पुरे ध्यान के साथ आपकी आँखों में आँखे डाल कर बाते करेगी साथ में Smile भी करेगी ।

बात के बीच वो आपकी ओर आँखों से इशारे भी करेगी । कुछ महिलाएं आँखो – आँखों में ही बहुत कुछ कह जाती है जिनको आपको जरूर समझना चाहिये ।

आँखों के द्वारा लुभाने के तरीके महिलाओं से अच्छे कोई नही जानता वो आँखो से अजीब तरीके से इशारे कर लेती हैं और शर्म आने पर बार बार नजरे झुका लेती है ।

इसे भी पढ़े :>22 सबसे बेस्ट मर्दाना ताकत बढ़ाने की दवाएं

2. अपनी बालों में ऊगलियां करती हैं

जब महिलाओं को यौन सबंध बनाने की इच्छा होती है तो वो अपनो बालों से खेलना ओर उनसे इशारे करना शुरू कर देती हैं । बालों में ऊगली करने के साथ वो बार बार अपने बालों को चेहरे पर ले आती हैं या वालों को खोल भी सकती हैं ।

अगर ऐसा कोई इशारा आपकी पार्टनर करना शुरू कर दें तो उसको संभोग के लिए ग्रीन सिंगनल की तरह समझें ।

इसे भी पढ़े :> 25 सबसे Best टाइम बढ़ाने की मेडिसिन 

3. शरीर को टच करना शुरू कर देती हैं

महिला उत्तेजित होने पर अपने शरीर के साथ अलग अलग तरह के इशारे करने लगती हैं जैसे – अपनी जाँघों को रगडने लगती हैं उन्हे बार बार टच करती हैॆ

अपने पैरे और हाथों को रगडना शुरू कर देती और थोडी हिम्मत होने पर अपने पैरों से आपको पैरों को छूना शुरू कर देती हैं ।

यदि कोई महिला बार बार आपकी ओर देख कर ऐसे इशारे करे तो समझ जाए की लोहा गर्म है और आपको जल्द ही हथौडा मार देना चाहिये ।

इसे भी पढ़े :> महिलाओं को जोश में लाने और उत्तेजित करने की दवा ( 100% असरदार ) 

4. पास आने की कोशिश शुरू करती हैं

महिलाओं को जब भी पुरूषों पर प्यार आता है वो उन्हे गले लगाने माथा चूमने या Kiss करने जैसी Activity शुरू कर देती हैं ।

संभोग की इच्छा होने पर वो धीरे धीरे आपकी ओर आना शुरू कर देती हैं तथा इधर उधर छूने का प्रयास भी करेगी । आपको बस वक्त रहते उनकी हलचल को समझना और सही वक्त पर उनकी क्रिया की प्रतिक्रिया करनी है ।

5. अपने होठों से इशारे करने लगती हैं

होठों के इशारे, उत्तेजित महिला का एक बहुत ही महत्वपूर्ण इशारा है जिन्हे आमतौर पर मर्द समझ नही पाते । उत्तेजित होने पर वो अपने होठ को अपने दाँतो से काटना शुरू कर देती है और बार बार उन पर सेक्सी अंदाज में जीब भी फेहराना शुरू कर देती हैं ।

इसे भी पढ़े :> टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने की 11 सबसे Best आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाएं 

तो दोस्तों ये थे कुछ महिला कामोत्तेजना के शारीरिक लक्षण हमें उम्मीद है की आपको ये आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा । यदि आप इसी तरह के ज्ञान वर्धक या हैल्थ से रीलेटेड लेखों को डेली पढ़ना चहाते हैं तो हमारे ब्लॉग Healthydawa से जुडे रहे हैं और हमारे टेलीग्राम चैनल को जरूर जॉइन करें ।

So friends मिलते हैं अगली पोस्ट में, तब तक के लिए Take care and stay healthy

Leave a Comment