कामोत्तेजना बढ़ाने की 15 best महिला जोश की गोली का नाम mahilao ke liye josh ki dawa

महिला जोश की गोली का नाम :- पुरूष ही नही बल्कि महिलाएं भी कमजोर यौन इच्छा की समस्या का सामना करती हैं । इसके पीछे मुख्य कारण बढ़ती उम्र को माना जाता है लेकिन आज कल कम उम्र में ही महिलाओं में सम्बन्ध बनाने की इच्छा खत्म होती जा रही है ।

पार्टनर की लाख कोशिश के बाद भी महिला जब मूड में ना आए और बेमन से केवल पुरूष को खुश करने के लिए बिस्तर पर उसका साथ दे तो समझ जाए की उसमें कामोत्तेजना खत्म हो रही है ।

ऐसी महिलाएं सम्बन्ध बनाने से कतराती है, बहाने बनाने लगती है, पार्टनर से दूर रहती है जिसके कारण उनमें और उनके साथी में दूरी आने लगती है ओर रिलेशनशिप भी बिगडने लगती है ।

आमतौर पर देखा जाता है की 35 साल के बाद महिलाओं में यौन इच्छा खत्म होने लगती है इस उम्र में वह फिजिकल रिलेशन बनाने में बिल्कुल उत्साहित नही रहती ।

मगर आज कल गलत खान पान, अत्यधिक तनाव, गलत दवाओं के सेवन और ज्यादा Workload के कारण 20 – 25 साल की उम्र में ही औरतो में से – क्स की इच्छा में कमी आना शुरू हो जाती है ।

संभोग से दूरी बनाने का एक कारण महिलाओं में रिलेशन बनाने के दौरान दर्द होना भी है ।

अगर कुछ मनोवैज्ञानिकों की माने तो संभोग में कमी और बढ़ोतरी होना आम बात है खासकर की जब महिलाओं की उम्र अधिक हो ।

खैर कुछ मनोवैज्ञानिक ( Psychiatrist ) इसको एक Medical समस्या मानते हैं और से*स इच्छा में कमी का मुख्य कारण दिमाग में हार्मोंस का असंतुलन बताते हैं ।

वजह जो भी मगर इससे स्त्री और पुरुष के मधुर रिश्तों में कटवाहट आ सकती है इसलिए वक्त रहते जितनी जल्दी इस समस्या से छुटकारा पा लिया जाए उतना ही अच्छा है ।

कुछ समय पहले भारत में महिला की यौन इच्छा की समस्याओं से सम्बन्धित कोई दवा उपलब्ध नही थी मगर आज सौकडों एलोपैथिक और आयुर्वेदिक दवाए Available है जो महिलाओं की यौन इच्छा को दोबारा जवां बनाती है ।

तो आइये दोस्तों महिला जोश की गोली का नाम या स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा के बारे में जानते हैं ।

महिला जोश की गोली का नाम – mahilao ke liye josh ki dawa

महिला जोश की गोली का नाम
महिला जोश की गोली का नाम

अगर आप बाजार में महिला की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा को तलाशने करने जाएगे तो आपको सौकड़ो ऐसी दवाए मिल जाएगी जो कुछ ही मिनटो में अपना असर दिखाना शुरू कर देती है और आपकी पार्टनर भी काफी उत्तेजित हो जाती है

मगर इस प्रकार की दवाओं से Side effects होने की संभावना बहुत ज्यादा होते है जिससे कई दूसरी Health problems उत्पन्न हो सकती है ।

इसलिए अच्छा रहेगा अगर आप स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा का ही Use करें । इन दवाओं को असर दिखाने थोडा समय जरूर लगेगा मगर आपकी समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी ।

साथ ही आपको दूसरे हैल्थ बेनेफिट्स भी होगे । इसलिए यहाँ हमने ज्यादातर महिला की कामोत्तेजना
बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक दवाए बताई है ।

तो आइये बिना देरी किये तत्काल महिला कामोत्तेजना के लिए दवा के बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं ।

स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा है अश्वगंधा

अश्वगंधा भारत की सबसे फैमस आयुर्वेदिक हर्ब है जिसको अनेको बिमारीयों के उपचोर के लिए Use किया जाता है शारीरिक ताकत बढ़ाने के अलावा अश्वगंधा महिलाओं की समस्याओं में रामबाण दवा की तरह काम करता है ।

यह आयुर्वेदिक दवा महिलाओं में तनाव की समस्या को कम करता है और menstrual cycle को समय पर लाता है साथ ही शरीर में हार्मोनल असंतुलन को भी ढ़ीक करने में मदद करता है ।

इससे शरीर में कार्टिसोल का स्थर कम होता है और महिलाओं का लिविडो भी बढ़ता है जिससे वह खुदको पहले से ज्यादा उत्तेजित महसूस करती है ।

कैसे इस्तेमाल करें :- 5 ग्राम से कम मात्रा में अश्वगंधा पाउडर को पानी, शहद, दूध या घी में मिलाकर ले सकते हैं ।

सावधानी :- 5 ग्राम से अधिक मात्रा में लेने पर आपको पेट से जुडी समस्याए जैसे दर्द और ऐठन के साथ दस्त भी हो सकते हैं इसलिए 5 ग्राम से कम ही मात्रा में इसको लें ।

सबसे बेस्ट क्वालिटी का अश्वगंधा खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करें

इसे भी पढ़े :> अश्वगंधा 10 गजब हैल्थ बेनिफिट्स

स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवा है शिलाजीत

महिलाओं में अनियमित पीरियड्स और कम वजन का मुख्य कारण हार्मोन की कमी या फिर Harmonal असंतुलन होता है । शिलाजीत महिलाओं में हार्मोन्स की गडबड को ढ़ीक करने के साथ वसा का भी उपयोग शुरू कर देती है ।

इससे महिलाओं में अनियमित पीरियड्स की समस्या भी दूर होती है । और हार्मोंस के संतुलन में आने से यौन इच्छा भी बढ़ने लगती है ।

कैसे उपयोग करें :- दिन में दो बार शिलाजीत पाऊडर या कैप्सूल का सेवन करें ।

सावधानी :- शिलाजीत से आयरन का लेवल बढ़ सकता है, इसलिए हेमोक्रोमैटोसिस से पीडित लोगो को इसका सेवन नही करना चाहिये ।

इस दवा को :> यहाँ से खरीदें 

इसे भी पढ़े :> छोटे स्तनों को बडा करने की आयुर्वेदिक दवा

महिलाओं की वियाग्रा है Herbobliss

Herbobliss पुरी तरह आयुर्वेदिक तत्वों से बनी दवा है ये कैप्सूल्स के रूप में आती है । ये नेचुरली काम उत्तेजना को बढ़ाने वाले हार्मोंस को उत्तेजित कर के महिलाओं में संभोग की भावनाओं को तीव्र करती है ।

सबसे अच्छी बात है की इस दवा को इस्तेमाल करने से कोई Side effects नही होते इसलिए आप इन्हे बिना डरे यूज कर सकती है ।

अगर आप कम समय में तेजी से अपनी यौन शक्ति और इच्छा को बढ़ाना चहाती है तो एक बार इस दवा को इस्तेमाल कर के जरूर देखें ।

इस दवा को :- यहाँ से खरीदें

महिलाओं को जोश की गोली का नाम शतावरी टेबलेट्स

शतावरी को आयुर्वेद में महिलाओं की सबसे अच्छी दोस्त ( Best friend ) कहा जाता है क्योकि ये Ayurvedi medicine औरतो की हर समस्या में काम आती है ।

इस दवा से छोटे स्तनो की समस्या कम होती है, अनियमित पीरियड खत्म होते है, शारीरिक कमजोरी का नाश होता है, एनर्जी इंक्रीस होती है, हार्मोन बढ़ते हैं और यौन शक्ति भी बढ़ती है ।

इसलिए कुछ महिलाएं किसी प्रकार की समस्या ना होने पर भी नियमित रूप से शतावरी का सेवन करती है क्योकि ये Health benefits से भरी पडी है ।

कैसे इस्तेमाल करें :- एक दिन में 2 शतावरी कैप्सूल को गर्म दूध के साथ लें

सावधान :- ज्यादा मात्रा में लेने से बचें इससे किडनीयों को थोडा नुकसान हो सकता है ।

इस दवा को :- यहाँ से खरीदें 

इसे भी पढ़े :> ढ़ीले ब्रेस्ट को टाइट करने की बेस्ट दवा

महिलाओं को जोश की गोली का नाम है सफेद मुसली

सफेद मुसली महिलाओं का जोश बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा है । दरअसल ये आयुर्वेदिक औषधि मेंटल स्ट्रेस को तेजी से कम करती है और महिलाओं में से*स की इच्छा जगाने वाले हार्मोन्स को बढ़ाती है ।

इससे महिलाओं की प्रजन्न शक्ति में सुधार होता है, infertility issues दूर होते हैं और पूरे प्रजन्न तंत्र में सुधार होता है ।

कैसे उपयोग करें :– 3-5 ग्राम सफेद मूसली पाउडर को नाश्ते के थोडी देर बाद दूध के साथ लें ।

सावधानी :- अगर आपकी पाचन शक्ति बहुत कमजोर है तो इस दवा को लेने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर बात कर लें ।

इस दवा को :- यहाँ से खरीदें 

इसे भी पढ़े :> रूका हुआ पीरियड लाने के घरेलू उपाय

तत्काल महिला कामोत्तेजना के लिए दवा है कौंज बीज

कौंज के बीजों को त्वचा के हाइपरपिग्मेंटेशन और पीरियड्स के दौरान होने वाली सूजन को दूर करने की बेस्ट आयुर्वेदिक दवा माना जाता है लेकिन इसके अलावा भी ये दवा महिलाओं की सेक्स पावर बढ़ाती है और दोबारा उनमें जवानी की उमंगे भरती है ।

इससे महिलाएं ना केवल शारीरिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी संभोग के लिए तैयार हो जाती है ।

कैसे इस्तेमाल करें :- एक चौथाई कौंज के बीज के पाउडर को खाने के बाद दूध के साथ लें

सावधानी :- जरूरत से ज्यादा मात्रा में लेने से बचे कौंच बीज एसिड स्राव को बढ़ा सकता है, और साथ ही, आप श्लेष्मा जलन महसूस कर सकती हैं ।

इसे भी पढ़े :> जू मारने के बेस्ट शैम्पू

औरतों की जोश बढ़ाने की दवा है जयफल

जयफल को महिलाओं की वायग्रा कहा जाता है जो सीधे प्रजन्न तंत्र के स्वास्थ्य को बेहतर बना कर कम उत्तेजना को प्राकृतिक रूप से बढ़ाने का काम करती है ।

इसके अलावा जयफल एक एंटी डिप्रेशन की तरह भी काम करता है ।

कैसे इस्तेमाल करें :– जायफल पाउडर की 1-2 चुटकी लें और भोजन के बाद इसे शहद के साथ मिला कर सेवन करें

सावधानी :- यदि आप 120 ग्राम से ज्यादा मात्रा में इसे लेते हैं, तो इससे मतिभ्रम और इसी तरह के अन्य मानसिक Side effects हो सकते हैं। इसलिए जायफल को ज्यादा मात्रा में ना लें ।

महिलाओं की यौन शक्ति बढ़ाने की दवा है गोखरू

गोखरू महिलाओं के यौन विकारों का इलाज करने में बेस्ट मानी जाती है एक हाल ही की रीसर्च में भी पता चला है की 4 हफ्तें तक गोखरू का सेवन करने से महिलाओ में सेक्सुल उत्तेजना बढ़ती है ।

कैसे उपयोग करें :- आधा चम्मच दूध या शहद के साथ दिन में दो बार इसका सेवन करें ।

महिला कामोत्तेजना के लिए होम्योपैथिक दवा

अगर आप प्राकृतिक चिकित्सा में यकीन रखते हैं और होम्योपैथी के मुरीद है तो यहाँ दी गई महिला कामोत्तेजना के लिए होम्योपैथिक दवा आपके लिए काफी असरदार हो सकती हैं ।

लगातार इन दवाओं के सेवन से आपको कुछ ही समय में अपने पार्टनर ( महिला साथी ) की उत्तेजना में फर्क दिखना शुरू हो जाएगा ।

लेकिन याद रहे इन दवाओं को बिना होम्योपैथिक डॉक्टर की सलाह के ना लें ।

महिला कामोत्तेजना के लिए होम्योपैथिक दवा का नाम :-

1. Yohimbinum Q
2. Agnus Castus pentarkan
3. Isotropin with HGH
4. Lycopodium
5. Onosmodium
6. Sabal Serr Q

निष्कर्ष

तो दोस्तों इस लेख में हमने विस्तार से महिला जोश की गोली का नाम या तत्काल महिला कामोत्तेजना के लिए दवा के बारे में बताया ।

जिससे सम्बन्ध बनाने में अरूचि की दिक्कत खत्म होगी अगर आपका अभी भी कोई सवाल है तो हमें कमेंट कर के जरूर बताए । पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद

Leave a Comment