5 सबसे असरकारी और बेस्ट पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath

पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath :- बढ़ते तनाव, वर्क प्रेशर और जरूरत से ज्यादा चिंता करने के कारण आज कल के नौजवानों में मैन पावर ( Man power ) या पौरुष शक्ति में कमी देखने को मिलती है ।

पौरुष शक्ति से तात्पर्य है की आप अपने पार्टनर के साथ संभोग के दोरान कितने समय तक टीके रहते हैं यदि आप अपने साथी को पुरी तरह संतुष्ट करने में सक्षम हैं तो आपकी Man power बिल्कुल ढ़ीक है,

लेकिन अगर आप अपनी साथी को सेटेसफाई करने से पहले ही घुटने टेक देते हैं तो आपकी मर्दाना शक्ति कमजोर है और आपको इसको Strong करने के लिए कुछ उपाय जरूर करने चाहिये ।

So अगर आप भी बिना किसी साइड इफेक्ट या दुष्प्रभाव के अपनी मर्दाना ताकत को बढ़ाना चहाते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ज्यादा हैल्पफुल रहेगी ।

यहाँ हम आपको ना केवल पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा के बारे में बताएगे बल्कि कुछ उपाय भी बताएगे जिससे आपकी सेक्स पावर कई गुना बढ़ जाएगी ।

सबसे अच्छी बात है की इन दवाओं के कोई साइड इफेक्ट नही है इसलिए आप इन्हे बिना डरे Use कर सकते हैं तो आइये जानते हैं पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath के बारे में

पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath

पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath
पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath

So friends यहाँ आपको सबसे बेस्ट मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath के बारे में विस्तारपूर्वक बता रहे हैं ।

पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा बैद्यनाथ है अश्वगंधा टेबलेट

अश्वगंधा मर्दों की शक्ति को बढ़ाने की सबसे बेस्ट मेडिसनों में से एक है यह एक हर्बल औषधि है जो पुरूषों की सभी तरह की यौन दुर्बलता को खत्म कर के शरीर को बलशाली बनाती है ।

यह दवा बॉडी में टेस्टेस्टोरोन के लेवल को इंक्रीस करती है जिससे आपकी यौन इच्छा बढ़ती है । इस दवा से आपकी टाइमिंग में भी इजाफा होगा ।

अगर आप सुराक्षित तरीके से बिना किसी नुकसान के अपनी मर्दाना ताकत को बढ़ाना चहाते हैं तो एक बार
बैद्यनाथ के अश्वगंधा टेबलेट का उपयोग जरूर करें ।

इसे भी पढ़े :> पौरुष जीवन कैप्सूल कितने दिन में असर दिखाता है ? जानिए फायदे, नुकसान और उपयोग का तरीका

बैद्यनाथ की शतावरी की टेबलेट भी मर्दाना ताकत में चार चाँद लगा सकती है इस दवा के तत्व तनाव और स्ट्रेस को खत्म करते हैं जिससे Perfomance में सुधार होता है और व्यक्ति लम्बे समय तक बिस्तर पर टीके रहते हैं ।

इससे आपके पार्ट की ओर रक्त प्रवाह भी बढ़ता है साथ ही नसों में ताकत आती है और आपका हाथियार भी पहले से ज्यादा कढ़ा रहता है ।

ताकत बढ़ाने की बैद्यनाथ मेडिसिन है शिलाजीत्वादी बटी

शिलाजीत्वादी कई आयुर्वेदिक दवाओं का मिश्रण है जो आपकी लगभग हर मर्दाना समस्या में कारगर है अगर आपका टाइम से पहले गिर जाता है, पुरी तरह इरेक्ट नही करता या फिर आपको नपुसंकता की समस्या है तो यह दवा आपके लिए काफी कारगर रहेगी ।

टाइमिंग बढ़ावे की दवा वैद्यनाथ है मूसली एक्स कैप्सूल

musli-x capsules baidyanath benefits in hindi :- आपने कभी न कभी वैद्यनाथ मूसली एक्स कैप्सूल के बारे में जरूर सुना होगा यह मर्दाना ताकत बढ़ाने की कारगर दवाओं में से एक है ।

इससे आपकी सोई हुई मर्दाना ताकत जागेगी और पुरे जिस्म में एक नया जोश दोडेगा साथ ही आपकी पार्टनर भी आपकी बढ़ी हुई ताकत महसूस करेगी ।

Baidyanath Musli X Capsule ke fayde केवल मर्दाना ताकत बढ़ाने में ही नही हैं बल्कि इससे आपकी मलल्स भी बढ़ती है और पुरी Body फैलादी बनती है । यौन शक्ति बढ़ाने के साथ Overall health को अच्छा करना चहाते हैं तो एक बार इस दवा का सेवन जरूर करें

इसे भी पढ़े :- औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे : हथियार पर सरसों का तेल सगाने के 10 फायदे

मर्दाना कमजोरी की रामबाण दवा है बैद्यनाथ वीटा एक्स गोल्ड

अगर आपकी मर्दाना ताकत ज्यादा ही कमजोर है और आप Best पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath की तलाश में हैं तो हम आपको एक बार वैद्यनाथ मूसली एक्स कैप्सूल के उपयोग की सलाह देगे ।

इस कैप्सूल से आपका ना केवल शारीरिक बल बढ़ेगा बल्कि आपकी अंदरूनी ताकत व स्टेमिना भी बढ़ेगा जिससे आप बिस्तर के चैंपियन बनोगे ।

पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा – paurush shakti badhane ki ayurvedic medicine

दोस्तों अभी तक हमने आपको पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा बैद्यनाथ से सम्बन्धित सम्पूर्ण जानकारी दी अब अगले भाग में हम आपको अन्य पौरुष शक्ति बढ़ाने की दवा के बारे में बता रहे हैं –

पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक टेबलेट
Herbo24Turbo

क्या हो अगर हम आपको बताएगे की अभी तक हमने आपको पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए जिन बैद्यनाथ आयुर्वेदिक दवाओं के बारें में बताया उन सभी के फायदे आपक एक ही दवा के अंदर मिल सकते हैं ?

जी हाँ ! दोस्तों Herbo24Turbo ऐसी ही पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक टेबलेट है जिसको मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए शिलाजीत, अश्वगंधा, सफेद मूसली और शतावरी के मिक्चर से तैयार किया जाता है ।

इस मेडिसिन में आपको ऊपर बताए गए सभी दवाओ के Benefits मिल जाएगे जैसे – स्टैमिना में इजाफा, तमदार मर्दाना ताकत, लम्बे समय तक बेड पर टिकने की क्षमता और भरपूर शक्ति ।

कैसे इस्तेमाल करें :- आप इस दवा की एक टेबलेट को डेली दूध या पानी के साथ ले सकते हैं, बेस्ट रिजाल्ट के लिए कम से कम 3 महीने तक इस दवा को जरूर यूज करें ।

प्राइस :- मार्केट में आपको ये 450Rs से 500rs तक मिल जाएगा वही इनकी Official site से आपको ये 425rs में प्राप्त हो जाएगा ।

पौरुष शक्ति बढ़ाने की गोली है Tentex Forte

Herbo24Turbo की तरह Tentex Forte भी Man power badhane ki ayurvedic dawa है जिसमें कपिकच्छू, शीलाजीत, छोटे कैल्ट्रॉप्स और अश्वगंधा के शक्तिशाली गुण मौजूद हैं जोकि मर्दों की खोई ही शक्ति को वापस लाने में मदद करती हैं ।

जिन मर्दों की महिलाएं असंतुष्टि की शिकायत करती है या जिन पुरूशों का रोमेंस के दौरान पुरी तरह इरेक्ट नही होता, फीलिंग नही आती, कढ़ापन नही होती या टाइमिंग बहुत कम है उनको इस दवा तो विशेषतौर से इस्तेमाल उपयोग करने की सलाह दी जाती है ।

कैसे इस्तेमाल करें – आप इस दवा की एक टेबलेट को नियमित रूप से ले सकते हैं ।

सावधानी :- इस दवा को इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर परामर्श लें और डॉक्टर के द्वारा बताई गई मात्रा में ही इस दवा का उपयोग करें ।

प्राइस :- ऑनलाइन या ऑफलाइन ये दवा आपको आसानी से 90 – 100rs के बीच मिल जाएगी ।

पौरुष शक्ति बढ़ाने की दवा है Qraa Men Dynamo Capsules

इस दवा के बारे में अपने शायद ही सुना हो लेकिन ये मर्दों की यौन कमजोरी की समस्याओं में सबसे कारगर दवाओं में से एक है जो मर्द ताकत की कमी, बिस्तर पर जल्दी थक जाना, फिजिकल होने के प्रति अनिच्छा का सामना कर रहे हैं उनको इस दवा के उपयोग की सलाह दी जाती है ।

Man power बढ़ाने के अतिरिक्त इस दवा से तनाव व एंजाइटी में भी राहत मिलती है और शरीर में Male harmons का स्तर भी बढ़ता है ।

समाग्री – केसर, शिलाजीत, लौंग, शतावरी, त्रिकाटू, स्वर्ण भस्म और अश्वगंधा

कैसे इस्तेमाल :- दिन में दो टेबलेट या डॉक्टर के द्वारा बताई गई मात्रा के अनुसार लें

प्राइस :- Amazon पर 399 रूपय में 30 कैप्सूल्स की पुरी बॉतल मिल जाएगी ।

पौरुष शक्ति बढ़ाने के उपाय – Tips to improve stamina

दोस्तों आप paurush shakti badhane ki dawa baidyanath के साथ कुछ दूसरी Tips को भी Follow कर सकते हैं इससे आपको मर्दाना ताकत में जल्दी Improvement दिखेगा :-

1. फोरप्ले :- कुछ लोग मूड बनते हैं सीधे खपा – खप शुरू कर देते हैं जिससे उनका जल्दी डिस्चार्ज हो जाता है और उनकी साथी भी संतुष्ट नही होती ।

अगर आपको भी जल्दी गिरने की समस्या है तो अपने साथी के साथ फिजिकल होने से पहले कुछ टाइम फोरप्ले को जरूर दें ।

हाल ही कुछ स्टाडीस में भी सामने आया है की महिलाओं को शारीरिक रूप से उत्तेजित होने में काफी टाइम लगता है इसलिए फोरप्ले से महिलाओं की टाइमिंग में कमी आती है जिससे पुरूष और महिला की टाइमिंग में बैलेंस बनता है ।

अगर आप भी जानना चहाते हैं की लड़की का मूड कितनी देर में बनता है तो हमारी पिछली पोस्ट महिला कितनी देर में चढ़ती है : स्त्री को मूड / जोश कब होता है को एक बार जरूर पढ़े ।

स्टार्ट एण्ड स्टॉप टेक्निक :- इस विधि के बारेे में हमने आपको कई पोस्ट्स में विस्तार पूर्वक बताया है इससे टाइमिंग बढ़ने के साथ बिस्तर पर पर्फोंमेंस भी बढ़ती है ।

स्टार्ट एण्ड स्टॉप टेक्निक में आपको डिस्चार्ज से पहले खुद को रोकना पड़ता है और उत्तेजना कम होने पर दोबारा संभोग किया जाता है और ऐसा आपको तब तक करना पड़ता है जब तक आप ऐसा करने में समर्थ हों ।

3. तनाव और एंजाइटी को दूर करें :- कुछ लोग अक्सर चिंतित रहते हैं की रोमेंस के दौरान उनकी Perfomance कैसी रहेगी जिसके चलते वो फिजिकल होने में ज्यादा फोकस नही कर पाते और बिस्तर पर उनका स्टैमिना और जोश ठण्डा पडने लगता है इसलिए अपने साथी के साथ संबंध बनाते समय पुरा Focus उस पल का आनंद लेने में रखें ।

4. व्यायाम करें :- Exercise बॉडी की Overall health में चार चांद लगा देती है इससे Energy बढ़ती है, Stamina high रहता है और कई जानलेवा बिमारीयों का होने का Risk भी कम रहता है

इन फायदों के अलावा नियमित रूप से व्यायाम करने पर आपकी मर्दाना ताकत भी बढ़ती है इसलिए पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा बैद्यनाथ के साथ Regular Exercise की भी आदत डालें ।

5. Smoking छोड़े :- फेफड़ों का कैंसर करने के अलावा स्मोकिंग आपकी मर्दाना ताकत के लिए भी घातक है, मेडिकल न्यूज डॉट कॉम के अनुसार Smoking से मर्दों में नपुसंकता पैदा होती है और उनकी टाइमिंग पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है । यदि आप Smoking और दूसरे नशीले पदार्थों से छुटकारा पा लेते हैं तो इसका सकारात्मक असर आपकी पुरी सेहत पर दिखेगा ।

6. हैल्दी लाइफस्टाइल :- हमारी सेहत और सफलता के पीछे दिनचर्या का काफी Important रोल होता है लगभग हर बिमारी और स्वास्थ्य समस्याओं को Healthy Lifestyle से हराया जा सकता है ।

जिन लोगों की लाइफस्टाइल गडबड होती है उनको अक्सर छोटी – छोटी Health problems होती रहती हैं इसके अलावा खराब जीवनशैली आपकी यौन सेहत भी बुरी तरह प्रभावित होती है ।

अगर आपको घोड़े जैसी मर्दाना ताकत चाहिये तो अपनी दिनचर्या संतुलित रखें ।

पौरूष शक्ति बढ़ाने की एक्सरसाइज

कई लड़को को बचपन की गलतियों को कारण औजार की नसों में ढ़ीलापन आ जाता है और मांसपेशियां भी कमजोर हो जाती हैं, ऐसे पुरूषों को करने की इच्छा ही नही होती और अगर जबदस्ती करने की कोशिश भी करें तो हथियार में पुरा तरह तनाव ही नही आता ।

फिर ऐसे लोगों को जल्दी – जल्दी शीघ्रपतन होता है और वीर्य भी पतला हो जाता है, इस स्थिति में अगर सावधानी पूर्वक कुछ एक्सरसाइज को किया जाए तो पीडित की मांसपेशियां मजबूत होने के कारण मर्दाना जोश दोबारा बढ़ने लगता है ।

इसलिए आपको नीचे कुछ शानदार मर्दाना ताकत बढ़ाने की Exercise बताई जा रही हैं ।

1. हलासन :- जो व्यक्ति लंबे समय से नपुसंकता, ढ़ीलापन और जल्दी डिस्चार्ज जैसी समस्याओं का सामना कर रहे हैं उनके लिए हलासन किसी रामबाण उपाय से कम नही है इससे पेट और उसके आस – पास की मांसपेशियां मजबूत होती है साथ ही करने के दौरान टाइमिंग भी देर तक रहती है साथ ही मन भी शांत रहता है ।

हलासन करने की विधि भी काफी आसान है सबसे सर्वांगसन में बैठ जाना है, इसके बाद अपने पैरों को सिर के उपर की तरफ से ले जाते हुए नीचे की ओर टिका दें और कुछ देर तक इसी अवस्था में बने रहें।

नियमित रूप से इस एक्सरसाइज को करने से नामर्दी दूर हो जाएगी और शरीर फुर्तीला भी बनेंगा ।

2. पेल्विक फ्लोर एक्सरसाइज :- जो लोग अपने पार्टनर से फिजिकल होने के लिए वायग्रा और इस जैसी दूसरी हानिकारक दवाओं का सेवन करते हैं उनके लिए इससे बेहतर कोई एक्सरसाइज नही है, कई वैज्ञानिक रीसर्चों में
में भी सामने आया है की पेल्विक फ्लोर एक्सरसाइज मर्दाना ताकत बढ़ती है और बिस्तर पर खुदको नियंत्रित करने की क्षमता भी बढ़ती है ।

3. पी स्टॉप टेक्निक :- जिन लोगों का बीज पतला होता है अक्सर उन्ही लोगों को मर्दाना समस्याएं होती है ऐसी सिच्यूशन में कुछ लोग पी स्टॉप टेक्निक को करने की सलाह देते हैं, इस Exercise में लोग पेशाब करने के दोरान बीच में कुछ सेकण्ड के लिए पेशाब का Flow रोक लेते हैं और फिर दोबारा करने लगते हैं । कुछ लोग अपने व्यक्तिगत अनुभव से बताते हैं की इससे टाइम बढ़ाने में मदद मिलती है ।

4. किगल एक्सरसाइज :- किगल एक्सरसाइज युवाओं के बीच काफी ज्यादा पोपुलर है, इससे उन लोगों को खासतौर से फायदा होता है जो ज्यादा हिलाने के कारण अपनी योन शक्ति को कमजोर कर चुके हैं, इस एक्सरसाइज को नियनित रूप से करने वाले लोगों ने बताया है की 2 – 3 महीने के अंदर ही योन पावर बढ़ने लगती है ।

5. मा*स्टरवेशन टेक्निक :- अब शायद कई लोगों को ये अटपटा लगे, लेकिन ह**तमैथुन से आप टाइमिंग बढ़ाने की बढ़िया टेक्निक है दरअसल बचपन में कुछ लड़के पकड़े जाने के डर से जल्दी – जल्दी हिलाते हैं जिसकी वजह से Body को जल्दी डिस्चार्ज होने की आदत हो जाती है ।

तो कुछ लोग इसलिए बोलते है की आपको जितनी देप रो सके हिलाना है लेकिन डिस्चार्ज नही करना, इससे बॉडी को देर तक कंट्रोल करवे की आदत पड जाती है जैसे ही आपको लगे की डिस्चार्ज होने वाला है तुरंत रोक लें और फिर नॉर्मल होने पर दोबारा करें, ऐसा आपको तब तक करना है जब तक आप कर सकें ।

मर्दाना ताकत के लिए क्चा खाए

दवाओं का सेवन करने के अतिरिकक्त आप आपनी डाइट और खान – पान में भी हल्के – फुल्के बदलाव कर के मर्दाना ताकत में इजाफा कर सकते हैं, Man power बढ़ाने के लिए आप इन खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं –

अनार :- पोषक से भरपूर होने के कारण अनार कई फायदों से भरपूर है खासकर की मर्दाना ताकत के लिए, इससे मूड में सुधार होता है, टेस्टोस्टेरोन बूस्ट होता है और हथियार में ताकत भी आती है । अनार के अलावा आप दूसरे अन्य फलों का भी सेवन करें, इससे शरीर में एनर्जी बढ़ेगी और रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी ।

ड्राई फूट्स :~ ड्राई फ्रूट्स पोषक तत्वों और हैल्दी फैट्स का अच्छा स्त्रोत हैं जिससे व्यक्ति का शरीर ऊर्जा से भर जाता है और मर्दाना ताकत भा बढ़ती, ये तत्व Overall बॉडी ग्रोथ को बढ़ा कर हथियार की ग्रोथ को भी बूस्ट करते हैं ।

संतुलित आहार लें :- कोशिश करें की अपनी डाईट में सभी जरूरी पोषक तत्वों को शामिल करें केवल एक ही न्यूट्रीशन के सहारे ना रहें,

निष्कर्ष

So all my lovely friends इस आर्टिकल में हमने आपको विस्तार से पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Baidyanath के बारे में जानकारी दी हम आशा करते हैं की यह दवाएं आपकी योन दुर्बलता को दूर करने में अत्यंत सहायक रहेंगी ।

लेकिन अगर आपकी समस्या ज्यादा पुरानी या जटिल है तो आप कुछ एक्सरसाइज या योगासनों का सहारा लेकर इस समस्या से जल्दी छुटकारा पा सकते हैं ।

नीचे वाली विडियों में बेस्ट मर्दाना कमजोरी दूर करने के योगासन बताए गए हैं एक बार इसको जरूर देखें

 

Leave a Comment