मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए manforce tablet uses in hind

मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए – आज कल की भाग – दौड़ वाली जिंदगी और असंतुलित लाइफस्टाइल के कारण लोग बढ़ी जल्दी विभिन्न मानसिक और शारीरिक बिमारीयों का शिकार हो जाते हैं जिसमें यौन दुर्बलता मुख्य है ।

अत्यधिक तनाव और गलत डाइट के कारण लोगों की काम शक्ति बुरी तरह क्षीण हो जाती है जिसके बाद उन्हे तरह-तरह की अग्रेजी और देशी दवाओं का सेवन करना पडता है ।

वैसे तो सौकड़ो मर्दाना कमजोरी वाले रोग हैं मगर इनमें सबसे ज्यादा पुरूषों को शिकार बनाने वाला रोग नपुंसकता ( erectile dysfunction ) है यह एक ऐसा रोग है जिससे पीडित व्यक्ति संभोग करने के काबिल नही रहता ऐसे लोगो को चालू भाषा में नामर्द भी कहते हैं ।

इसी भयानक समसस्या का उपचार करने के लिए बाजार में कई बड़ी दवा कम्पनीयों ने तरह तरह की मेडिसन, कैप्सूल, टेबलेट, सिरप, इंजेकशन और दूसरे दवाओ को इजाद किया है ।

मगर इन दवाओं में सबसे फैमस मैनफोर्स टेबलेट ( Manforce tablet in hindi ) है ।

तो आज के इस लेख में हम आपको विस्तार से इस मेडिसन के बारे में पूर्ण यानी पूरी जानकारी देगे जैसे- Manforce tablet kya hai, मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए, मैनफोर्स गोली खाने के फायदे और नुकसान क्या है ?

तो आपका ज्यादा फालतू समय ना लेते हुए सीधे अपने लेख को शुरू करते हैं ।

मैनफोर्स टेबलेट क्या है – Manforce kya hai

What is Manforce tablet in hindi :- मैनफोर्स टेबलेट एक प्रकार की एलोपैथिक मेडिसन है जो पुरूषों में मर्दाना कमजोरी को दूर कर के स्तम्भन दोष का उपचार करती है । इस रोग में पुरूष का लिंग संभोग के दौरान सही से इरेक्ट नही कर पाता जिसके कारण वो व्यक्ति संभोग करने में असमर्थ होता है ।

मैनफोर्स टेबलेट लिंग की मांसपेशियों को आराम पहुचा कर ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करती है जिसके कारण स्तम्भन सही से प्रड्यूस होता है और मर्दाना कमजोरी से पीडित व्यक्ति दोबारा से-क्स कर पाता है ।
मैनफोर्स टेबलेट अस्थाई नपुंसकता के इलाज के लिए उपयोग की जाती है ।

मैनफोर्स टेबलेट्स – man force tablet In hindi

मैनफोर्स टेबलेट्स को Mankind Pharmaceuticals के द्वारा बनाया जाता है ये एक फेमस दवा निर्माता कम्पनी है जिसकी यौन समस्याओं से सम्बन्धित कई दवाएं उपलब्ध हैं ।

यह टेबलेट्स मार्केट में 50mg और 100mg के रुप में मिल जाती है जो लोग इस दवा को पहली बार इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हे 50mg की टेबलेट्स ही Use करनी चाहिये ।

मैनफोर्स 50mg के पैकेट में आपको 9 गोली दी जाएगी जिनकी कुल किमत ₹273 रूपय है यानी एक गोली आपको 30 रूपय की मिल जाएगी लेकिन अगर आप थोड़ी झाना बिनी करेगे तो आपको आसानी से एक गोली 10 रूपय की मिल जाएगी ।

शुरूआत में इस दवा की कम ही मात्रा लेनी चाहिये ज्यादा मात्रा लेने पर Side effects होने की संभावना अधिक रहती है मगर आप डॉक्टर की सलाह अनुसार इसकी मात्रा को घटा बढ़ा सकते हैं ।

हम आपको सलाह देगे की इस दवा के इस्तेमाल से बचें क्योकि इस दवा के बहुत ज्यादा दुष्प्रभाव होते हैं यदि किसी व्यक्ति को नपुंसकता नही है तो उसको इस टेबलेट का इस्तेमाल नही करना बरना कई भंयकर Side effects झेलने पड सकते हैं ।

अगर दवा का इस्तेमाल करना ज्यादा ही जरूरी है तो डॉक्टर की निगरानी में ही दवा को लेना चाहिये और किसी प्रकार का Side effect अनुभव होने पर तुरंत डॉक्टर को सुचना देनी चाहिये ।

इसे भी पढ़े :> अनवांटेड किट खाने के बाद कितने दिन बाद पीरियड आता है

मैनफोर्स टेबलेट ५० मग – manforce 50 mg use in hindi

मैनफोर्स टेबलेट ५० मग इन गोलीयों की सीरीस की सबसे छोटी गोली है जो लोग पहली बार इस मेडिसन को यूज कर रहे हैं उनको डॉक्टर इसी दवा को लिख कर देते हैं वैसे तो दोनो टेबलेट्स एकसमान काम करती हैं मगर शुरूआत में इस टेबलेट को देने से Side effects की संभावना कम रहती है ।

मैनफोर्स टेबलेट १०० मग – manforce 100 mg use in hindi

manforce 100 mg in hindi :- मैनफोर्स 100 mg भी मैनकाइंड कंपनी के द्वारा बनाई जाती है इसको खासतौर से इरेक्टाइल डिसफंक्शन में सुधार करने के लिये बनाया गया है ।

मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए –

मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए
मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए

अभी हमने आपको manforce tablet uses in hind के बारे में बताया इस भाग में हम आपको बताएगे की मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए, मैनफोर्स टेबलेट कब लेनी चाहिये और मैनफोर्स टेबलेट कैसे लेनी चाहिये ।

जैसा की हमने आपको पहले बताया इस दवा को केवल उन पुरूषों को लेना चाहिये जो यौन दुर्बलता से गुजर रहे है या जिन्हे नपुंसकता की समस्या है ।

मैनफोर्स गोली को आप खाली पेट या खाने के साथ ले सकते हैं । इस दवा को लेने का उत्तम समय डॉक्टर संभोग से 30 मिनट या एक घंटा पहले बताते हैं ।

आप इस दवा को पानी या दूध के साथ भी ले सकते हैं ।

मैनफोर्स टेबलेट खाने से क्या होता है – man force tablet se kya hota hai

man force tablet लिंग की मांसपेशियों और रक्त वाहिकाओं को शांत कर के पेनिस की तरह बल्ड सर्कुलेशन बढ़ाती है जिससे लिंग में तनाव आता है और वो संभोग के समय लम्बे टाइम तक इरेक्ट रहता है ।

मैनफोर्स टेबलेट का असर कब तक रहता है – man force tablet ka asar kab tak rahta hai

अगर आप सही तरीके से मैनफोर्स टेबलेट को Use करते हैं तो इसका असर ज्यादा समय तक नही रहता क्योकि इस दवा का मुख्य कार्य संभोग के समय इरेक्शन देना और उसे बनाए रखना होता है ।

अगर आपको 4-5 घंटे तक इरेक्शन रहता है तो आपको जल्द से जल्द अपने डॉक्टर से सम्पर्क करना चाहिये क्योकि ज्यादा समय तक इरेक्शन का बने रहना Harmfull हो सकता है ।

मैनफोर्स टेबलेट ना मिलने पर क्या करें

अगर आपके नजदीकी मेडिकल स्टोर पर मैनफोर्स टेबलेट Available नही है तो आप इसकी वैकल्पिक दवाए ले सकते हैं जो निम्नलिखित है :-

1. कामसूत्रआ – Kamasutra tablet
2. सुहाग्रा – suhagra tablet
3. कामागरा – kamagra tablet
4. सिनेग्रा – srinagara tablet
5. मैक्स सुथरा – Max sutra tablet
6. वियाग्रा – viyagra tablet
7. सीलदेनाफिल- sildenafil tablet

किन परिस्थितियों में मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए

जिस तरह मैनफोर्स टेबलेट के फायदे हैं उसी तरह इसके बहुत नुकसान भी हैं इसलिए हर परिस्थिति में इस दवा का Use नही किया जा सकता, निम्नलिखित परिस्थिति होने पर पर मैनफोर्स टेबलेट के इस्तेमाल से बचना चाहिये ।

1. अगर आपको नपुंसकता नही है और आप सिर्फ अपनी मर्दाना ताकत को बढ़ाने के लिए इस दवा का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपको कई खतरनाक साइड इफेक्ट झेलने पड सकते हैं ।

2. दिल की बिमारी या ब्लड प्रेशर की समस्या होने पर इस दवा को इस्तेमाल नही करना चाहिये

3. जो लोग नाइट्रेट नाम की दवाईयां ले रहे हैं उनको
manforce टेबलेट लेने से बचना चाहिये बरना ये उन लोगो के लिए जानलेवा साबित हो सकती है ।

4. शराब की लत के शिकार लोगो को भी मैनफोर्स टेबलेट के उपयोग से बचना चाहिये ।

manforce capsule in hindi . sildenafil किस तरह काम करता है

manforce capsule का इस्तेमाल खासतौर से पुरूषों में शिघ्रपतन को ढ़ीक करने के लिए किया जाताा है । यह लिंग की तरफ खून के संचार को बढ़ा कर तनाव बढ़ाता है जिससे वह लम्बे समय तक इरेक्ट रहता है जिससे कारण संभोग का समय बढ़ जाता है और शीघ्रपतन खुद ब खुद बंद हो जाता है ।

पुरूषों के लिए मैनफोर्स टेबलेट – manforce tablet for male in hindi .

manforce tablet को पुरूषों के लिए ही निर्मित किया गया है और ये खासतौर से मर्दों की यौन समस्याओं में ही काम आती है । इसको किसी भी प्रकार से महिलाओं को और बच्चों को नही देना चाहिये ।

महिलाओं के लिए मैनफोर्स टेबलेट – manforce tablet for female in hindi

असंतुलित जीवनशैली, गलत खान-पान और अत्यधिक तनाव से ना केवल पुरूष बल्कि महिलाएं भी ग्रसित है जिसके चलते वह भी कई बार कमजोर यौन इच्छा का शिकार हो रही है । पुरूषों की तुलना में महिलाएं इन मामलों में अपनी बातें खुल कर नही बताती जिसके कारण ज्यादातर अपनी यौन समस्याओं का उपचार ही नही करा पाती ।

इसलिए मार्केट में महिलाओं की समस्याओं से सम्बन्धित उत्पाद भी कम मौजूद होते हैं इसलिए कई बार वो पुरूषों के लिए बनी दवाओं का इस्तेमाल करना शुरू कर देती हैं ।

ऐसे ही कुछ महिलाएं पूछती हैं की क्या महिलाओं के लिए मैनफोर्स टेबलेट ( मैनफोर्स टेबलेट फॉर फीमेल ) होती है ? तो हम आपको बता दें की महिलाएं इस दवा को इस्तेमाल नही कर सकती ये दवा केवल पुरूषों के लिए बनाई गई है । महिलाओं के लिए अलग प्रकार की दवाएं मार्केट में Available हैं ।

मैनफोर्स की गोली को खाना खाने से पहले लेना चाहिए या बाद में ?

अगर आपको अभी भी समझ में नही आया है की मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए, मैनफोर्स की गोली को खाना खाने से पहले लेना चाहिए या फिर बाद में लेना चाहिए ?

तो हम आपको बता दें की आप अपनी इच्छा अनुसार कभी भी Man force tablets को ले सकते हैं । आप इसका सेवन खाली पेट या खाने के साथ भी कर सकते हैं ।

Manforce tablet kitni der mein asar karti hai

अगर आप इस दवा को पहली बार यूज कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है की आपको एक सवाल बार-बार परेशान कर रहा होगा की मैनफोर्स टेबलेट कितनी देर में असर करती है?

तो हम आपको बता दें की आधे या एक घंटे में Manforce tablet अपना असर दिखाना शुरू कर देती है ।

गोली खाने के फायदे और नुकसान – Manforce tablet benefits and side effects in hindi

दोस्तों दवा को इस्तेमाल करने से पहले आपको जानना चाहिए की manforce goli khane ke fayde aur nuksan क्या, उसी के आधार पर आपको पता चलेगा की मैनफोर्स टेबलेट आपके लिए कितनी फायदेमंद और कितनी नुकसानदायक है :-

मैनफोर्स टेबलेट खाने के फायदे – benefits of manforce tablet in hindi

तो दोस्तों सबसे पहले इस दवा के सकारात्मक पहलू पर नजर डालते हैं यानी इस भाग में हम आपको बताएगे की मैनफोर्स गोली खाने के फायदे ( manforce tablet ke fayde in hindi ) क्या क्या है :-

1. आपकी मर्दाना ताकत में इजाफा होगा

2. से-क्स लाइफ में दोबारा जान आ जाएगी

3. यौन दुर्बलता के कारण आपको शर्मिंदा नही होना पडेगा

4. लिंग में तनाव बढ़ेगा

5. लिंग की नसों में आराम पहुचेगा

6. अपने पार्टनर को अच्छे से संतुष्ट कर पाएगे

मैनफोर्स टेबलेट के नुकसान – Side effects of manforce tablet in hindi

हर एलोपैथिक दवा की तरह मैनफोर्स गोली के भी कुछ दुष्प्रभाव होते हैं इसलिए फायदों के साथ आपको
मैनफोर्स गोली के नुकसान ( Manforce goli ke nuksan ) भी पता होने चाहिये ।

अगर आपको यहाँ दिये गये Side effects महसूस होते हैं और वो कुछ समय के बाद नही जाते या समय के साथ उनकी तीव्रता बढ़ रही है तो तुरंत अपने डॉक्टर को सुचित करें ।

1.पेट में दर्द या पाचन संम्बन्धि कुछ समस्याएं हो सकती हैं ।
2. आँखों की रोशनी कमजोर हो जाती है
3. एलर्जी हो सकती है
4. शरीर में जगह-जगह दर्द हो सकता है
5. Skin पर लाल – लाल चाक्ते हो सकती है
6. आँखों से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं ।

निष्कर्ष

तो Friends इस लेख में हमने आपको Manforce टेबलेट से जुड़ी सभी महत्वूपर्ण जानकारी दी जैसे- मैनफोर्स टेबलेट कब खाना चाहिए, मैनफोर्स गोली खाने के फायदे और नुकसान क्या है, और क्या महिलाओं के लिए मैनफोर्स लेना सही है ? वगहरा – वगहरा

तो अगर आपको ये लेख थोड़ा सा भी Helpfull लगा हो तो इसे अपने प्रियजनो के साथ शेयर करना ना भूलें ।

Leave a Comment