मोटे होने के कैप्सूल, मोडिसन टेबलेट और सिरप

दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है Healtydawa के एक जबदस्त आर्टिकल में, हमेशा की तरह हम आपके लिए एक ज्ञानवर्धक और उपयोगी लेख तैयार कर के लाए जिसमें हम आपको मोटा होने के कैप्सूल नाम प्राइस और उससे सम्बन्धित पुरी जानकारी हिंदी में देगे ।

वैसे तो हम अपने इस ब्लॉग पर मोटे होने और वजन बढ़ाने वाले कई सप्लीमेंट्स के ऊपर आर्टिकल लिख चुके हैं जैसे- मोटा होने की दवा, वजन बढ़ाने का पाउडर और सिरप वगहरा वगहरा

मगर कुछ लड़के और लड़कियां कुछ टाइम से हमसे पूछ रहे थे की मोटे होने के कैप्सूल का नाम बताइए, इसके अतिरिक्त हमने वजन बढ़ाने वाले कैप्सूल के ऊपर अभी तक विस्तार से जानकारी भी नही दी इसलिए हमने आज इस लेख को लिखने का निश्चय किया ।

क्योकि बाजार में हैल्थ बनाने वाले कैप्सूल के नाम पर लोगों को लूटा जा रहा है जिनमें केवल स्टेरॉयड और दूसरे नुकसानदायक तत्व मिले होते हैं । इस तरह की दवा का इस्तेमाल करने पर वजन तो बढ़ जाता है मगर दवा को छोड़ने के बाद आप पहले से भी ज्यादा दुबले-पतले और कमजोर हो जाते हैं ।

इसलिए किसी भी दवा पर आँख बंद कर के भरोसा मत करिये, कम्पनीयां अक्सर आकर्षक प्रचार कर के भोले – भालेे लोगों की जरूरत का फायदा उठाती हैं
आपको ऐसे लुभावने प्रचार में नही फँसना चाहिये बरना कही ऐसा ना हो की आपको लेने के देने पड जाये ।

खैर ऐसा नही है की सभी वजन बढ़ाने वाली दवाएं नुकसानदायक होती हैं मार्केट में अभी भी कुछ ऐसे प्रोडक्ट और दवाएं उपलब्ध हैं जो बना किसी नुकसान के सुराक्षित तरीके से मोटा होने में मदद करती हैं आपको बस थोडे धैर्य और जानकारी की जरूरत है ।

यहाँ हमने जितने भी मोटे होने के कैप्सूल ( mote hone ke capsule ) के बारे जानकारी दी है वो सभी पूरी रीसर्च के बाद ही इस लेख में दिये जा रहे हैं

कुछ Bloggers पैसे कमाने और दवा कम्पनीयों के झूटे प्रचार के लिए लोगों को धोखे में रखते हैं ।

लेकिन हमारे लिए इस ब्लॉग के पाढ़क ही सब कुछ हैं इसलिए यहाँ हम किसी भी ऐसी दवा के बारे में नही बतायेगे जो हमारे Blog के Readers के लिए Harmful हो ।

तो अब मैं आपका और अधिक समय नही लूगा इसलिए सीधे वजन बढ़ाने के कैप्सूल के बारे में जानते हैं ।

मोटे होने के कैप्सूल, सिरप, टेबलेट

मोटे होने के कैप्सूल
मोटे होने के कैप्सूल

दोस्तों मोटा होने के कैप्सूल नाम पता होने के साथ हमने यहाँ उसको Use करने की पूरी जानकारी और प्राइस के बारे में भी डीटेल से बताया गया है और साथ ही दवा की जानकारी के बाद उसका Link भी दे दिया है अगर आपको कोई Capsule पसंद आता है तो आप उस पर क्लिक कर के Amazon से उसको थोड़े Discount के साथ खरीद सकते हैं ।

पौरूष जीवन आयुर्वेदिक कैप्सूल – Mote hone ka ayurvedic capsule

ज्यादातर आयुर्वेदिक हैल्थ एक्सपर्ट दुबले शरीर का मुख्य कारण खराब पाचन तंत्र को मानते हैं क्योकि जब पाचन शक्ति कमजोर होती है तब Body आहार से न्यूट्रीशन को नही ले पाती जिसके चलते शरीर दुबले का दुबला ही रहता है ।

इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए पौरूष जीवन आयुर्वेदिक कैप्सूल बेस्ट माना जाता है क्योकि इसके नेचुरल इंग्रीडिएंट्स पाचन शक्ति ( Digestion ) को मजबूत करते हैं जिससे आपकी Body को खाया हुआ आहार अच्छे से लगने लगता है ।

आयुर्वेदिक एक्सर्ट स्वामी नीरव जी का कहना है की अगर पाचन शक्ति मजबूत हो तो सूखी रोटी से भी शरीर को हष्ट-पुष्ट बनाया जा सकता है ।

इस कैप्सूल को इस्तेमाल करने के एक हफ्ते के अंदर ही आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा ।

कैप्सूल की समाग्री :- अश्वगंधा, सफेद मूसली, चित्रका, पीपल, कुमकुमा, बांग भस्म, मुलेठी, अदरक, शिलाजीत, जयफल, लौह भस्म, लौंग, कुटेजा और मकौई

कैप्सूल का प्राइस :- 30 रूपय में 10 कैप्सूल्स

कैप्सूल के फायदे : ~

1. एनर्जी बढ़ाता है
2. आलस दूर करता है
3. भूख बढ़ाता है
4. पिचके गालों को अंदर करता है

कैप्सूल के नुकसान : ~

जो लोग गलत तरीके से इस दवा को लेते हैं उन्हे यह नुकसान हो सकते हैं

1. एलर्जी
2. रैशेस
3. पेट में दर्द

कैसे इस्तेमाल करेंं :- दिन में दो बार दूध के साथ ले सकते हैं ।

हैल्थ केयर एक्स्ट्रा वेट गेन कैप्सूल – Vajan badhane ke capsules

हैल्थ केयर ब्यूटी टोन कम्पनी के द्वारा बनाए गए ये कैप्सूल पुरी तरह हर्बल उत्पादों से तैयार किये गये हैं इसमें किसी भी प्रकार के कैमिकल का Use नही किया गया है इसलिए यह दवा काफी Effective होती है । दवा को Use करने वाले लगभग 82% लोग इसके परिणामों से संतुष्ट हैं ।

कैप्सूल का प्राइस :- 1045 रूपय

कैप्सूल की समाग्री :- अश्वगंधा, मुलेठी, शतावरी और दूसरी कई अन्य आयुर्वेदिक औषधियां

कैप्सूल के फायदे :~

1. मसल्स को बढ़ाता है
2. हर्बल उत्पाद है
3. एनर्जी बूस्ट करता है
4. प्रोटीन इंटेक बढ़ाता है
5. Body का Size बढ़ाता है

कैप्सूल के नुकसान : ~

कोई नुकसान नही है

कैसे इस्तेमाल करें :- आप इस कैप्सूल को खाने के बाद दूध या पानी के साथ ले सकते हैं । पहले महीने आपको दिन में तीन कैप्सूल लेनें है, दूसरे महीने दिन में दो कैप्सूल लेने हैं और तीसरे महीने तक दिन में एक कैप्सूल लेना है इसके बाद उनके लेना बंद कर दें ।

एक्यूमास वेट गेन कैप्सूल  Weight badhane ka capsule

दूसरे कैप्सूल्स की तरह ये भी एक Weight gain capsule है जो कमजोर मांसपेशियों को ताकवर बनाता है, आलसी इंसान को Active करता है और तेजी के वजन भी बढ़ाता है ।

कुछ लोगों को खाने की बिल्कुल इच्छा नही होती ऐसे लोगों का वजन बढ़ना नामुमकीन होता है क्योकि उनको अवाश्यक मात्रा में कैलोरी नही मिलती ऐसे लोग यदि एक्यूमास वेट गेन कैप्सूल का सेवन करें तो उन्हे काफी लाभ मिल सकता है क्योकि इससे भूख बढ़ती है साथ ही Mucles भी डेवलप होना शुरू हो जाती हैं ।

मोटा होने के कैप्सूल नाम प्राइस :- 208 रूपय में 60 कैप्सूल आते हैं

कैप्सूल की समाग्री :- अश्वगंधा, शतावरी, अमलकी, गोकसुर, द्रक्ष, विदारीकद, सेब, पिप्पली, जेरका, विदंगा और यष्टिमधु

कैप्सूल के फायदे :~

1. शरीर की कमजोरी दूर करता है
2. मांसपेशियों का साइज बढ़ाता है
3. आयुर्वेदिक मेडिसन है

कैप्सूल के नुकसान :~

1. आसानी से नही मिलता
2. असर दिखने में समय लेता है

कैसे इस्तेमाल करें :- व्यस्क इस कैप्सूल को दिन में दो बार दूध या पानी के साथ ले सकते हैं । छोटे बच्चे दिन में एक कैप्सूल से ज्यादा ना लें ।

डा० वैद हर्बोबिल्ड कैप्सूल – Body banane ke capsule

Dr. Vaidya’s के द्वारा बनाया गया हर्बोबिल्ड मोटा होने का बेस्ट कैप्सूल हैं । इसमें वो सभी आयुर्वेदिक जड़ी-बुटीयां है जो मोटा होने और बॉडी बनाने के काम आती हैं । इसमें कुल मिला कर तीन शक्तिशाली औघधियों का उपयोग किया गया है जिसमें शामिल है अश्वगंधा, सफेद मुसली और शतावरी ।

इन तीनों आयुर्वेदिक दवाओं का मिश्रण शरीर में टेस्टेस्टोरोन और ग्रोथ हार्मोन को बढ़ाता है जिसके कारण Muscles और Body का Size increase होता है ।.

Muscles grow करने और Weight बढ़ाने के लिए ये कैप्सूल बेस्ट माने जाते हैं । अगर आपने पहले कभी Weight badhane wale capsules का यूज नही किया है और अब अपने वजन के साथ अपनी Body को भी बनाना चहाते हैं तो इन कैप्सूल को एक बार जरूर ट्राई करें ।

मोटा होने के कैप्सूल नाम प्राइस :- 328 रूपय ( 1 pack )

कैप्सूल की समाग्री :- सफेद मूसली, अश्वगंधा और शतावरी

कैप्सूल के फायदे :-

1. तनाव कम करता है
2. मसल्स को रीलेक्स करता है
3. नींद को बेहतर बनाता है
4. शारीरिक ताकत को बढ़ाता है

कैप्सूल के नुकसान :~

1. हर किसी को सूट नही करता
2. कुछ लोगों को हल्का पेट का दर्द हो सकता है
3. असर दिखाने में समय लेता है

कैसे इस्तेमाल करें :- सुबह नाश्ता करने के बाद एक कैप्सूल को दूध के साथ लें ।

मोटा होने के पतंजलि कैप्सूल – Patanjali capsule for weight gain in hindi

पतंजलि वजन बढ़ाने के कैप्सूल भी काफी लोकप्रिय हैं जिनमें अश्वगंधा कैप्सूल शामिल हैं । पतंजलि अश्वगंधा कैप्सूल शरीर की दुर्बलता को दूर कर के शारीरिक ताकत को बढ़ाने में मदद करते हैं ।

मगर इन कैप्सूल्स का पूरा फायदा आपको तभी मिलेगा जब आप रेगुलर Exercise के साथ पोष्टिक भोजन भी करेगे । इस तरह Daily इन Capsules को लेने एक ही महीने में फर्क दिखने लगता है ।

कैप्सूल का प्राइस :- 95 रूपय

कैप्सूल के फायदे :~

1. धकान को दूर करता है
2. Muscles बनाने में मदद करता
3. मर्दाना ताकत को बढ़ाता है
4. तनाव को दूर करता है

कैप्सूल के नुकसान : ~

अज्ञात

कैसे इस्तेमाल करें :- आप पतंजलि के एक या दो कैप्सूल प्रतिदिन दूध के साथ ले सकते हैं ।

निष्कर्ष

दुबलापन कुछ लोगों के लिए काफी बड़ी समस्या बन जाता है जिससे निजात पाने के लिए वह तरह-तरह की खतरनाक स्टेरॉयड युक्त दवाओं को लेना शुरू कर देते हैं जिनसे मोटा होना तो दूर व्यक्ति अपनी अच्छी हैल्थ भी हाथ धो बैठता है इसलिए यहाँ हमने मोटे होने के कैप्सूल नाम बताये हैं जो बिना किसी नुकसान के आपको वजन बढ़ाने में मदद करेगे ।

2 thoughts on “मोटे होने के कैप्सूल, मोडिसन टेबलेट और सिरप”

  1. Sir me bahut patla hoon or meri body bhee patli hain or me jab kaam karta hoon to meri haafi fulti hain or me 4 mahine pahele sarir sai tha me tensun me ho gya hoo ab app mere WhatsApp nbr par SMS Karo or jaankaari btao sir 7248525324

    Reply
    • देखिये जितना तनाव, टेंशन और चिंता व्यक्ति को घोघला कर देती है उतना शायद और कोई ना करता हो, अगर आपको अपना पहले जैसा शरीर चाहिये तो सबसे पहले मानसिक तनाव को छोड़िये इसके लिए आप मेडिटेशन या माइंडफुलनेस का सहारा ले सकते हैं, रही बात मोटा होने की तो आप हाई कैलोरी युक्त हैल्थी भोजन कर के, कुछ आयुर्वेदिक दवाओं के सेवन से और व्यायाम तथा योगा से दोबारा सेहतमंद बन सकते हैं ।

      Reply

Leave a Comment