ब्रेस्ट बढ़ाने की 8 बेस्ट आयुर्वेदिक दवा Stan badhane ki dawa

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा:- महिलाएं अपने शरीर की बनावट और लूक्स को लेकर काफी संवेदनशील होती है और उसमें थोड़ा सा भी  बदलाव उन्हे बैचेन कर देता है इसलिए कई बार देखने में आता है की पिम्पल्स जैसी छोटी समस्या के चलते लड़किया तनाव में चली जाती हैं ।

वही दूसरी और कुछ महिलाएं अपने छोटे स्तनों के कारण परेशान रहती हैं जिनको बड़ा करने के लिए वो हर उपाय आजमाती हैं और कुछ तो सर्जरी तक करवा लेती हैं जबकि कुछ बाजार में मिलने वाली महँगी दवाओं और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं ।

इन खर्चीले उपायों से भले ही ब्रेस्ट में थोड़ा – बहुत बदलाव आ जाए मगर ये आपकी समस्या का पर्मानेंट सल्यूशन नही देते । यदि आपको लम्बे समय तक अपने समस्या का हल चाहिये तो प्राकृतिक उपचार का ही सहारा लेना पडेगा ।

इसलिए यहाँ हम स्तन या छाती बढ़ाने के टिप्स और आयुर्वेदिक दवाओं की सम्पूर्ण यानी पूरी जानकारी दे रहे हैं । इन दवाओं और उपायों से आपकी चेस्ट नेचुरली बढ़ेगी और उसमें कसाव तथा टाइटनेस भी वर्कारार रहेगी ।

तो अगर आप भी छोटे ब्रेस्ट के कारण अपने आत्मविश्वास को खोती जा रही हैं तो ये पोस्ट आपके लिए किसी वर्दाना से कम नही होगी ।

मगर सबसे पहले जानते हैं ब्रेस्ट साइज कम होने के क्या कारण है ?

छोटे स्तन होने के कारण – Breast size kam hone ke karan

महिलाओं के ब्रेस्ट शरीर में एस्ट्रोजन के कारण बढ़ते हैं वही अगर किसी कारण महिलाओं की बॉडी में टेस्टोस्टेरोन का लेवल बढ़ जाए तो सीने का बढ़ना रूक जाता है ।

इसी को छोटे ब्रेस्ट होने का मुख्य कारण माना जाता है । इसके अलावा छोटे स्तन होने के निम्नलिखित कारण होते हैं ।

1. खाने में पोषक तत्वों की कमी
2. हर्मोनों का असंतुलन
3. ज्यादा स्ट्रेस या तनाव
4. जरूरत से ज्यादा कम वजन
5. अनुवंशिक रूप से छोटे स्तन
6. थायराइड की प्रोब्लम

तो अब ज्यादा समय ना लेते हुए Breast Badhane Ki Medicine Name in Hindi के बारे में जानते हैं

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा – breast increase medicine in hindi

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा
ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा

यहाँ बताई गई छाती बढ़ाने की दवा में मुख्य रूप से पतंजलि दवाओ, आयुर्वेदिक क्रीमों, तेलो, और योगासनों का समावेश है ।

तो आइये सबसे पहले पतंजलि स्तन बढ़ाने की दवा ( patanjali stan badhane ki dawa ) के बारे में जानते हैं ।

ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – patanjali stan badhane ki dawa

breast size badhane ki patanjali medicine  में मुख्य रूप से शतावरी चूर्ण आता है । शतावरी चूर्ण से शरीर में ग्रोथ हार्मोंस बढ़ते हैं और महिलाओं की लगभग हर यौन समस्या दूर होती है ।

पतंजलि शतावरी चूर्ण का नियमित सेवन करने से एस्ट्रोजन का लेवल बढ़ता है जिससे नेचुरली छाती का साइज बढ़ने लगता है साथ ही वजन भी बढ़ता है ।

आपको इस पतंजलि स्तन बढ़ाने की मेडिसिन की 2 ग्राम मात्रा को खाना खाने के 1 घंटे बाद देशी घी में मिला कर दिन में 2 बार लेना है ।

इस तरह इस दवा का 3 महीने सेवन करने से प्राकृतिक रूप से स्तन बढ़ने लगते हैं ।

तो मुझे उम्मीद है की आपको अपने सवाल ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा पतंजलि – patanjali stan badhane ki dawa कौनसी है ? का जबाव मिल गया होगा

इसे भी पढ़े :> pimple ke liye best cream एक महीने में पिम्पल हटाये

ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम- breast increase tablets name in hindi

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए आप आयुर्वेदिक टेबलेट्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं । वैसे अगर आप बाजार में ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट ढूढ़ने निकलेगें तो सोकड़ो तरह की मेडिसिन मिल जाएगी मगर इस तरह की दवाओं के बहुत Side effects होते हैं और इनके प्रभाव भी लम्बे समय तक नही टिकते ।

इसलिए आपको आयुर्वेदिक इंग्रेडिएंट्स से बनी टेबलेट्स का ही उपयोग करना चाहिये क्योकि ये नेचुरली शरीर में हार्मोंस को संतुलित कर के ब्रेस्ट बढ़ाने में मदद करती हैं और इनका साइड इफेक्ट भी नही होता ।

तो दोस्तों यहाँ हम बेस्ट ब्रेस्ट बढ़ाने की टेबलेट नाम दे रहे हैं आप इन पर क्लिक कर के Amazon से सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं ।

1. himalaya shatavari tablet

2. patanjali ashwagandha tablet

ब्रेस्ट बढ़ाने के कैप्सूल – breast badhane ke capsule

कुछ लोग दवाओं में केवल कैप्सूल को ही लेना पसंद करते हैं क्योकि इनको लेना आसान होता है और आमतौर पर ये सीधे शरीर पर असर करते हैं ।

मेने ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए कई दिन रीसर्ज की मगर हमें केवल CRD Ayurveda Bosom Ayurvedic Capsules ही असरदार लगे ।

ये कैप्सूल्स 100% आयुर्वेदिक हैं जिसमें शतावरी, विदारी कांड, जीर सफेद, मुलेठी, और फरहादी जैसी जड़ी – बुटीयों का समावेश शामिल है।

इन जड़ी बुटीयों से शरीर में ग्रोथ हार्मोन और एस्ट्रोजन का लेवल बढ़ता है जिससे तेजी से Breast ka size बढ़ता है ।

आप इस दवा को यहां से सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं ।

ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम – stan badhane ki cream

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीमों का उपयोग सबसे पोपुलर और असरदार तरीका है । इस तरह की ज्यादातर क्रीमों में पुरी तरह आयुर्वेदिक हर्ब्स का इस्तेमाल किया जाता है । इनके पोषक तत्व ब्रेस्ट को पुरी तरह डेवलप करने और उनको बढ़ाने में मदद करते हैं ।

यह क्रीमें शरीर में एस्ट्रोजन हर्मोन को बढ़ाने के साथ हर्मोनल बैलेंस बनाने में भी मदद करती हैं जिससे ब्रेस्ट ग्रोथ उत्तेजित होती है इसलिए इन्हे सीना बढ़ाने की दवा कहा जाता है ।

इन क्रीमों को लगातार इस्तेमाल करने से ब्रेस्ट पर फैटी टिश्यूस की संख्या बढ़ती है यानी ये क्रीमें आपकी ब्रेस्ट पर वसा कोशिकाओं की एक मोटी परत तैयार करने में मदद करती है जिससे प्राकृतिक रूप से स्तन का आकार बढ़ने लगता है वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के ।

यू तो सौकडो की तादात में Stan badhane ki cream मौजूद है मगर यहां हम आपको सबसे बेस्ट breast badhane ki cream ka naam दे रहे हैं :-

1. Inlife Breast Enlargement Cream)

2. Bust Bomb Breast Enhancement Cream

3. Cosmetic Breast Firming and Toning Cream

4. Isosensuals Enhance Breast Enlargement Cream

इसे भी पढ़े :> मोटा होने की बेस्ट पतंजलि दवा

ब्रेस्ट बढ़ाने के घरेलू उपाय – stan badhane ka upay

1. स्तन बढ़ाने का रामबाण उपाय है सौफ – Breast badhane ka upay

सौफ स्तन बढ़ाने का रामबाण उपाय है क्योकि इसमें फ्लेवोनोइड्स (flavonoids) की प्रचूर एंव भरपूर मात्रा होती है । फ्लेवोनोइड्स शरीर में एस्ट्रोजनिक एक्टिविटि को बढ़ा सकते हैं जिससे एस्ट्रोजन का प्रोडक्शन बढ़ सकता है ।

और जब शरीर में एस्ट्रोजन का लेवल बढ़ेगा तो अपने आप ब्रेस्ट का साइज इंक्रीस होने लगेगा ।

सौंफ से ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए सौफ और पानी को एक साथ 5-6 मिनट तक ऊबालें और ऐसे ही गर्म-गर्म पी जाएं, अगर आपको इसका टेस्ट अच्छा नही लगता तो थोड़ा शहद मिक्स कर सकती हैं ।

2. ब्रेस्ट बढ़ाने का घरेलू उपाय है मेथी का बीज

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के उपाय के रूप में अक्सर मेथी का बीज Use किया जाता है क्योकि इसमें मेस्टोजेनिक इफेक्ट होता है जोकि ब्रेस्ट डेवलेपमेंट में सहायक होता है यही कारण है की इसको कई ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीमों में इस्तेमाल किया जाता है ।

मैथी के बीजों का उपयोग कर के ब्रेस्ट बड़े करने के लिए एक गिलास पानी में मैथी के बीजों को रात भर के लिए छोड़ दें और सुबह खाली पेट पी लें ।

3. ब्रेस्ट बड़ा करने का घरेलू उपाय है क्रकच ताल

क्रकच ताल लेडीज में चेस्ट बढ़ाने का असरदार उपाय है यह एक प्रकार की जड़ी बुटी होती है जो शरीर में हार्मोन को बूस्ट करती है इसलिए इसको महिलाओं में ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए बडे पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है । इसके लिए आप डेली 500 एमजी का क्रकच ताल कैप्सूल खा सकते हैं ।

4. ब्रेस्ट बढ़ाने का तरीका है जंगली रतालू

जंगली रतालू सबसे असरदार ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का घरेलू नुस्खा है यह दवा प्रजन्न प्रणाली को सुधारने के साथ ब्रेस्ट के टिश्यूस को हैल्थी रखते हैं ।

चेस्ट बढ़ाने के लिए जंगली रतालू के पाउडर को पानी में डाल कर ऊबालें और सामान्य तापमान होने पर पी लें ।

5. ब्रेस्ट बढ़ाने का घरेलू नुस्खा है एसेंशियल ऑयल

ब्रेस्ट बडा करने के लिए मसाज सबसे आसान और सुराक्षित तरीका है इससे ब्रेस्ट की तरफ बल्ड सर्कूलेशन बढ़ता है जिससे चेस्ट बढ़ाने में मदद मिलती है ।

इसलिए नहाने से पहले एसेंशियल ऑयल या किसी आयुर्वेदिक तेल से ब्रेस्ट की मसाज जरूर करें ।

इसे भी पढ़े :> सबसे बेस्ट गोरा होने की क्रीम chehra saaf karne ki cream

ब्रेस्ट बढ़ाने का तेल – breast increase oil name in hindi

ब्रेस्ट बढ़ाने का तेल आमतौर पर सुराक्षित होते हैं क्योकि इन्हे प्राकृतिक तत्वों के रसों से बनाया जाता है अभी हमने आपको बताया की स्तनों की मजास करने से उनको बढ़ाने में मदद मिलती है ।

इसके लिए अगर आप प्राकृतिक तेलों का उपयोग करेगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा क्योकि इनमें मौजूद पोषक तत्व ब्रेस्ट की कोशिकाओं को पोषित करते हैं,  स्किन को टाइट करते है, फेयरनेस बढ़ाते हैं और हर्मोनल बैलेंस कर के साइज भी इंक्रीस करते हैं ।

तो जहाँ तक सीना बढ़ाने के तेल की बात है तो आप जैतून का तेल, लौंग का तेल, बादाम का तेल, नारियल का तेल, सोयाबीन का तेल और ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए – foods for increasing breast size in hindi

स्तनों का साइज बढ़ाने के लिए आपको पोष्टिक आहार के साथ ऐसे भोज्य पदार्थों के सेवन की जरूरत है जो एस्ट्रोजन से भरपूर हो, इसके लिए आप इन खाद्य पदार्थों को ले सकते हैं

1. फल :- तरबूज, आडू , स्ट्रॉबेरी, पपीता, सेब और संतरा

2. सब्जियां :- मूली, ब्रोकली, अदरक, सोयाबीन, टोफू और मेथी दाना

3. डैयरी प्रोडक्ट्स :-  दही, दूध, पनीर और सोया मिल्क

4. मांस :- मछली, अण्डा और चिकन

5. सूखे मेवे :- बादाम,  खजूर और अखरोट

6. दूसरे खाद्य पदार्थ :- ग्रीन टी, सौंफ, मूंगफली, अलसी के बीज और जैतून का तेल

ब्रेस्ट बढ़ाने के योगासन – breast badhane ki exercise in hindi

शायद आप यकीन ना करें लेकिन दवा और क्रीमों की तरह कुछ योग आसनों का नियमित अभ्यास करने से भी ब्रेस्ट का साइज इंक्रीस किया जा सकता है ।

इस प्रकार के योगासनो से ब्रेस्ट के आस पास के क्षेत्र में फैट बढ़ता है और ट्यूश का आकार भी बढ़ता है जिसके चलते अपने आप स्तन बढ़ने लगते हैं ।

तो इसलिए नीचें हम ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए कुछ Best योगासनों की विडियो दे रहे हैं ।

निष्कर्ष

छोटे ब्रेस्ट के कारण लाखों महिलाएं मेंटल स्ट्रेस से गुजर रहिये इसलिए आज इस आर्टिकल में हमने ब्रेस्ट बढ़ाने की दवा – breast increase medicine in hindi के बारे में विस्तार से बताया । हमें आशा है की आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा अगर पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ।

1 thought on “ब्रेस्ट बढ़ाने की 8 बेस्ट आयुर्वेदिक दवा Stan badhane ki dawa”

Leave a Comment