पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक : हथियार / औजार में तनाव लाने की 11 Best दवाएं

पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक : पुरुषों की सैक्सुअल समस्याओं में पेनिस में तनाव न होना, खड़ा न होना, और इरेक्शन न होना प्रमुख है और यह तेजी से बढ़ता भी जा रहा है। इसके लिए बाजार में काफी सारी दवाएं भी उपलब्ध हैं लेकिन हम हमेशा ही सलाह देते हैं कि अंग्रेजी दवाओं के स्थान पर आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन ज्यादा लाभकारी होता है।

इसलिए आज हम बात करने वाले वाले हैं पेनिस में तनाव लाने की आयुर्वेदिक दवा और पेनिस में तनाव की दवा पतंजलि (Penis me tanav lane ki dawa Patanjali). ये दवाएं न केवल सुरक्षित होती हैं बल्कि बेस्ट इरेक्शन बढ़ाने की दवा (penis erection badhane ki dawa) हैं जिनका सेवन हर पुरुष को करना चाहिए।

लिग में तनाव लाने की प्रमुख दवाओं में हम जानेंगे पेनिस में तनाव की दवा Himalaya और पेनिस में तनाव की दवा baidyanath जो कि सबसे भरोसेमंद आयुर्वेदिक मेडिसिन फॉर पेनिस हार्डनेस (Ayurvedic medicine for penis hardness). तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं पेनिस में तनाव का अचूक इलाज।

पेनिस में तनाव की कमी के कारण | Lack Of Erection In Penis

Penis में तनाव न होने के कई कारण सामने आते हैं और यह काफी हद तक लोगों की जीवनशैली पर निर्भर करता है जिससे उनमे ढीलापन, खड़ा न होना, संबंध के दौरान कमजोरी होना इत्यादि शामिल हैं। लिग में तनाव और उत्तजेना न होने का दूसरा मुख्य कारण उम्र का बढ़ना है।

पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक

तनाव न होने से पुरुष अपने रोमांटिक लाइफ का पूरा मजा नहीं ले पाते हैं क्योंकि तनाव न होने से पेनिस ढीला रहता है जिसमे इरेक्टाइल डिसफंक्शन (Erectile Dysfunction) भी एक बड़ी वजह है। पेनिस में तनाव न होने का मुख्य कारण निम्नलिखित हैं :

  • पेनिस ने तनाव न होने का मुख्य कारण है नसें कमजोर होना जिससे पेनिस में खड़ा होने के लिए जरूरी ताकत नहीं पैदा होती है। अधिक शराब का सेवन और धूम्रपान की लत नसों को कमजोर करती हैं। यहाँ जानें 👉 पेनिस की कमजोर नसों के लिए बेस्ट ऑयल
  • जब शुरुआत में स्त्री पुरुष का मिलन होता है तो दोनो में ही उत्साह के साथ ही साथ रोमांच भी होता है जो कि वक्त के साथ साथ कम हो जाता है। ऐसी स्थिति में दोनो में सैक्स अनिच्छा उत्पन्न हो जाती है जिसका परिणाम बिस्तर में दिखने लगता है। जब करने का जोश और उत्साह न हो तो पेनिस में तनाव भी कम होने लगता है।
  • पुरुष अक्सर बिस्तर में जोश लाने और बड़ा करने के लिए नशीली दवाओं का सेवन करते हैं जिससे उनके शरीर के साथ साथ पेनिस पर भी विपरीत प्रभाव पड़ता है। इसलिए आज हम इन घातक दवाओं के बजाए पेनिस में तनाव लाने की दवा Ayurvedic की बात कर रहे हैं।
  • कुछ पुरुष रोमांस को लेकर बहुत अधिक उतावले होते हैं और उन्हें बस करना होता है जिस वजह से वे सही तरीके का ध्यान रखना भूल जाते हैं। गलत तरीके से या गलत पोजिशन में करने से पेनिस में दबाव पड़ता है जिससे उसकी नसें कमजोर होती हैं और इसमें तनाव नही पैदा होता।
  • शरीर में ताकत वाले हार्मोंस की कमी (Hormone Deficiency) होने से भी तनाव पैदा नहीं होता है जो इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (ED) का कारण बनता है, इसके लिए आपको यहां बताए जा रहे पेनिस में तनाव की दवा पतंजलि और पेनिस में तनाव की दवा Himalaya का सेवन जरूर करना चाहिए
  • अधिक उम्र के लोगों में पेनिस में तनाव न होने की कमी बहुत अधिक देखी जाती है क्योंकि जब उम्र 50 वर्ष से अधिक हो जाए तो टैस्टेस्टेररॉन लेवल कम होने लगता है जिससे यौन कमजोरी जैसे पेनिस कमजोर होने की समस्याएं होने लगती हैं।

पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक अश्वगंधा चूर्ण | Penis me tanav ki ayurvedic dawa

पुरुषों की हर प्रकार की यौन कमजोरी और शारीरिक कमजोरी का रामबाण इलाज है अश्वगंधा जिसे पेनिस में तनाव उत्पन्न करने के लिए भी प्रयोग किया जा सकता है। अश्वगंधा चूर्ण को आप जड़ या तनाव की कैप्सूल, किसी भी तरह से सेवन कर सकते हैं।

यह आपको मानसिक और शारीरिक थकान में भी आराम देता है जिससे आप खुलकर अपने पार्टनर के साथ संबंध स्थापित कर सकते हैं। बेहतर परिणाम और सम्पूर्ण फायदे के लिए आप चूर्ण को दूध के साथ और कैप्सूल को गुनगुने पानी के साथ ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – पेनिस मोटा करने की होम्योपैथिक दवा : हाथियार होगा मोटा और तगड़ा 

पेनिस में तनाव की दवा पतंजलि सफ़ेद मूसली | Swet Mushli For Penis Erection

सफ़ेद मूसली एक बेहतरीन इरेक्शन बढ़ाने की दवा है जिसे हर्बल वियाग्रा के नाम से भी जाना जाता है। पेनिस में तनाव लाने के साथ ही सफ़ेद मूसली का प्रयोग नपुंसकता, यौन दुर्बलता, शीघ्रपतन, खड़ा न होना, इत्यादि समस्याओं में भी किया जाता है और यह बेहतरीन परिणाम भी देता है।

जड़ के रूप में पाए जाने वाली यह औषधि आपको सफ़ेद मूसली पाउडर के रूप में मिलता है और यह एक कारगर पेनिस में तनाव की दवा ayurvedic है। आप इसे दिन में दो बार खाना खाने के बाद गुनगुने दूध के साथ सुबह और शाम दिन में दो बार ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – पेनिस साइज बढ़ाने के 6 लिंगवर्धक कैप्सूल, टेबलेट, ऑयल

लिंग में तनाव लाने की मेडिसिन पतंजलि गोक्षुरादि गुग्गुल

पतंजलि गोक्षुरादि गुग्गुल पेनिस में तनाव लाने की भरोसेमंद आयुर्वेदिक दवा है जो मुख्य रूप से मूत्र मार्ग में रोगों के इलाज के लिए प्रयोग की जाती है। गोखरू, आंवला, बहड़ी, इत्यादि जैसे चमत्कारिक औषधि से बनी यह आयुर्वेदिक मेडिसिन फॉर पेनिस हार्डनेस पुरुषों की अनेक यौन रोगों का उपचार कर सकती है।

गोक्षुरादि गुग्गुल आयुर्वेदिक दवा टेबलेट्स के रूप में आती है जिसका सेवन रोजाना 2 या 3 बार खाना खाने के बाद डॉक्टर की सलाह पर किया जाना चाहिए।

पेनिस में तनाव की दवा Baidyanath Manmath Ras

Baidyanath Manmath Ras बहुत ही असरकारक पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक है जिसका मुख्य रूप से प्रयोग यौन शक्ति कम होना, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, ढीलापन, और पेनिस की कमजोर नसों के इलाज के लिए किया जाता है।

इसमें कौंच, शतावरी, विदारीकंद, अभ्रक भस्म, जायफल, इत्यादि के औषधीय गुण पाए जाते हैं जो इसे पुरुषों के लिए बेस्ट पेनिस में तनाव की बैद्यनाथ की दवा बनाते हैं और साथ अनिच्छा दूर करने में भी सहायक हैं। यह टेबलेट के रूप में आती है जिसका सेवन दिन में दो बार या डॉक्टर द्वारा निर्धारित मात्रानुसार किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें – पत्थर जैसा सख्त खड़ा करने का प्राचीन फार्मूला – इससे बेहतर कुछ नहीं !

अन्य लिंग में तनाव की baidyanath medicine :

  • Shakti ras capsule
  • Baidyanath Siddha Makardhwaja Special
  • Baidyanath Kamini Vidrawan Ras
  • बैद्यनाथ स्वर्णमहायोगगुग्गुलु
  • Baidyanath Vita Ex Gold capsule

इरेक्शन बढ़ाने की दवा आयुर्वेदिक पतंजलि अश्वशिला कैप्सूल

पेनिस में तनाव की दवा ayurvedic की बात करें तो अश्वशिला कैप्सूल भी बहुत ही असरदार मेडिसिन है। अश्वगंधा और शिलाजीत का यह मिश्रण शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने और गुणवत्ता को सुधारने में मदद करता है और कामोत्तजना को भी जगाता है। ये सभी प्रभाव पेनिस में भी उत्तेजना पैदा करते हैं जिससे वह बड़ा और कठोर हो जाता है।

अश्वशिला को LingVardhak कैप्सूल की तरह भी प्रयोग किया जाता है जिसका सेवन आप दिन में दो बार खाने के बाद गुनगुने दूध के साथ कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर की सलाह लेना न भूलें।

हिमालया हिमकोलिन जेल पेनिस में तनाव की दवा Himalaya

हिमकोलिन जेल हिमालया आयुर्वेदिक जेल है जिसका मुख्य उपयोग नपुंसकता दूर करने, इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ED) से छुटकारा दिलाने और पेनिस साइज बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह अश्वगंधा, शतावर, अकरकरा, जैसी ताकतवर जड़ी बूटियों का संघटक है।

इस जेल का प्रयोग पेनिस की मसाज के लिए किया जाता है जिससे पेनिस की नसों को मजबूती मिलती है और पेनिस लंबा और कठोर बन जाता है। ध्यान रखें कि हिमकोलिन जेल को पेनिस के आगे वाले हिस्से को छोड़कर पूरे पेनिस में लगा सकते हैं। किसी भी प्रकार से डॉक्टर से संपर्क करने में हिचकिचाएं नहीं।

इसे भी पढ़ें – पीछे से G – मारने के नुकसान जान लीजिए, वरना पछताओगे 

अन्य पेनिस में तनाव की हिमालया की दवाएं – Himalaya Medicine For Penis Erection

  • हिमालय स्पीमन टैबलेट (Himalaya Speman Tablet)
  • हिमालय टेंटेक्स फोर्ट टैबलेट (Tentex Fort Tablet)
  • कॉन्फिडो टेबलेट हिमालय (Confido Tablets)
  • हिमालया हिमकोलिन जेल (Himcolin gel)
  • टेंटेक्स रॉयल कैप्सूल (Tentex Royal Capsule)

आयुर्वेदिक मेडिसिन फॉर पेनिस हार्डनेस | Medicine for penis hardness

अभी तक हमने पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक, पेनिस में तनाव की दवा पतंजलि, तनाव के लिए मेडिसिन baidyanath की बात की। हालाँकि ये सभी दवाएं आयुर्वेदिक और पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं फिर भी काफी लोग दवाओं से परहेज करते हैं।

ऐसे लोगों के लिए हम बताने जा रहे हैं पेनिस में तनाव की दवा gharelu यानि पेनिस में तनाव का घरेलु उपचार। ये सभी नुस्खें घर में उपलब्ध वस्तुओं से बड़ी आसानी से तैयार किए जा सकते हैं। कुछ तरीके ऐसे भी हैं जिसमे आपको अपने लाइफस्टाइल को सुधारना होगा, तो चलिए जान लेते हैं।

काला मूसली का सेवन करें

काला मूसली पुरुषों में शुक्राणु दोष दूर करने, शीघ्रपतन से निजात दिलाने, पेनिस की नसें मजबूत करने या यौन समस्याओं के लिए बेहतरीन घरेलू उपचार है। यह आपको आसानी आपके ऊंचे खेतों, जंगलों या पहाड़ों में मिल जाता है। आपको बस इसकी जड़ों को अच्छी तरह से पीस लेना है और इसे गुनगुने पानी के साथ लिया जा सकता है।

लौंग से आएगा पेनिस में तनाव

लौंग का प्रयोग आप अक्सर सर्दी जुकाम की दवा की तरह करते ही होंगे लेकिन लौंग में ऐसे चमत्कारिक गुण भी होते हैं जो पुरुषों में यौन कमजोरी को दूर कर सकते हैं। यह कामोत्तजना जगाने का कार्य भी करते हैं और पेनिस में तनाव की दवा Ayurvedic है।

कच्चा लहसुन है पेनिस में तनाव की घरेलू दवा

कच्चा लहसुन पुरुषों में टेस्टेस्टोरॉन का स्तर बढ़ाने की दवा की तरह कार्य करता है और साथ ही इसमें कमोदीपन के गुण भी पाए जाते हैं। कच्चे लहसुन की 2,3 फलियां रोजाना सेवन करने से इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या भी दूर होती है और आपका पेनिस क्रिया के दौरान तनकर खड़ा हो जाता है।

अनार है पेनिस में तनाव का देसी इलाज

अनार की बात करें तो इसमें प्रचुर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन्स पाया जाता है। ये इरेक्टाइल डिस्फंक्शन को दूर करने के साथ ही पेनिस की नसों में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर (improve blood circulation) बनाते हैं जिससे पेनिस में तनाव पैदा होता है।

रोजाना व्यायाम करें

व्यायाम एक ऐसी क्रिया है जो आपको हर रोग से दूर रखती है और आपके शरीर को मजबूत बनाती है लेकिन आजकल लोग इसे दूर भागते नजर आते हैं जिसका मुख्य कारण है मोबाइल। लेकिन यदि आप कुछ मिनट के लिए मोबाइल फोन को छोड़कर व्यायाम कर लें तो न केवल पेनिस मजबूत होगा बल्कि स्पर्म काउंट भी बढ़ेगा।

निष्कर्ष

दोस्तों, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, पेनिस में तनाव न होना, शीघ्रपतन इत्यादि लाइलाज बीमारियां नहीं हैं लेकिन सही इलाज की जानकारी न होने पर यह आपके वैवाहिक जीवन के लिए बहुत घातक हो सकता है। हम सलाह देंगे कि यहाँ बताई गई पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक का ही सेवन करें।

ये सभी दवाएं बेस्ट और पूरी तरह से सुरक्षित हैं और लंबे समय तक असर बनाए रखती हैं। हालांकि हम आपको ये सलाह जरूर देंगे कि किसी भी दवा के सेवन से पहले डॉक्टर की राय जरूर लें। ऐसे ही हेल्थ संबंधी अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

Leave a Comment