30 दिनों में Sehat banane ki dawa With 100% results

शोसल मिडिया पर शेयर करें

सेहत ऊपर वाले की दी हुई सबसे बड़ी नियामत है सेहत के बिना इंसान बिना मणि के नाग की तरह होता है । जिसके पास सब कुछ होने के बाद भी वो भिखारी से कम नही होता । Sehat banane ki dawa. 

बिना सेहत के दौलत भी बेकार है क्योकि दोलत का भी सुख आप तभी उठा सकते हैं जब आपका शरीर स्वस्थ हो, मगर जब शरीर बिमारीयों का घर बना हो और शरीर में 36 जगह दर्द हो रहा हो, तो किसी भी सुख-साधन में रस नही रहता ।

इसलिए आज हम इस आर्टिकल में हम आपको सेहत से सम्बन्धित Health tips in hindi के बारे में बताएगे क्योकि हम पिछले आर्टिकल में सेहत कैसे बनाये और बॉडी बनाने की दवा के बारे में अच्छे से बता चुके हैं ।

लेकिन इस आर्टिकल में हम केवल Sehat banane ki dawa के बारे में ही बता रहे है । अब इसका मतलब ये नही है की आपको सेहतमंद रहने के लिए सौकडो तरह की तरह की दवाईयों को लेना पडेगा ।

आप कुछ जरूरी तरीको एंव उपायों को आजमा बिना दवाईयों के भी सेहत बना सकते हैं । मगर इस आर्टिकल में ऐसी-वैसी दवा के बारे में नही बताया जा रहा है बल्कि हम आपको सेहत बनाने की आयुर्वेदिक दवा के बारे में बता रहे हैं जिसको इस्तेमाल करने से किसी भी तरह के साइड इफेक्ट नही होगे बल्कि ये आपके पुरे स्वास्थ्य ( Health ) में एक नयी तरह की जान भर देगी ।

आप इस आर्टिकल में बताई गई सेहत की दवा को इस्तेमाल करने के साथ कुछ Health tips in hindi को भी आजमा सकते हैं ।

तो अब हम आपका ज्यादा समय नही लेगे इसलिए अपने मुख्य मुद्दे पर आते हैं ।

सेहत कैसे बनाये / sehat banane ki dawa

 

Sehat banane ki dawa.
Sehat banane ki dawa.

तो दोस्तो यहाँ हम पहले आपको सेहत बनाने की दवा के बारे में बता रहे हैं जो आपके पुरे स्वास्थ्य में Positive बदलाव लाएगीं । मगर ये दवा बहुत प्रसिध्द यानी फेमस हैं जिसके कारण इनकी बाजार में सौकड़ो नकलें है जो आपकी सेहत के लिए घातक साबित हो सकती हैं ।

इसलिए हमने इस आर्टिकल में असली प्रोडक्ट की लिंक दे रखी है जिन पर क्लिक कर के आप उन्हे Amazon से खरीद सकते हैं ।

पतंजलि आर्जुन-आंवला जूस

पतंजलि आर्जुन-आंवला जूस सेहतमंद रहने की सबसे अच्छी दवाओं में से एक है । इसके अलावा ये दवा दिल के लिए भी सबसे अच्छी मानी जाती है और दिल को कई प्रकार की भयानक बिमारीयों से भी बचाती है । इस दवा को अर्जुन की छाल और आंवला के जूसों को मिलाकर बनाया गया है ।

क्योकि इस दवा को आंवला से बनाया जाता है इसलिए ये विटामिन सी का भी अच्छा स्त्रोत है जिससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और त्वचा पर भी निखार आएगा ।

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* इम्यूनिटी बूस्ट करती है *

* दिल की सेहत के लिए सबसे बेस्ट है *

* त्वचा पर भी निखार लाती है *

* 100% आयुर्वेदिक और शाकाहारी है *

* एक भरोसेमंद ब्रांड का प्रोडक्ट है *

Buy from amazon

वाओ रॉ एप्पल साइडर सिरका

अब हम इस दवा के बारे आपको जितना बताए उतना ही कम है अगर हम 10 हजार शब्दों के आर्टिकल में भी इस दवा के फायदे बताएँ तो पुरा आर्टिकल खत्म होने के बाद भी इसके फायदे नही बताए जा सकते ।

हमारी रीसर्च के अनुसार सेहतमंद और ताकतवर बनने के लिए आपको इस जैसे दवा कही नही मिलेगी । असल में ये कोई दवा नही है बल्कि ये एक सेब का सिरका है । सेब का सिरका वैसे तो आपको किसी भी मार्केट में मिल जाएगा मगर उनमे से कोई भी इतना असरदार और फायदेमंद नही होगा जितना की वाओ रॉ एप्पल साइडर सिरका है ।

जितने भी रोग है लगभग-लगभग उन सभी में इस दवा को इस्तेमाल किया जा सकता है । ये दवा पाचन शक्ति को बढ़ाती है जिससे खाया-पिया शरीर को लगनेे लगत है जिसके कारण खुद ब खुद सेेहत बनने लगती है । यह दवा एक एंटी-वायरल, एंटी-फंगल, एंटी-सेप्टिक और एंटी-ग्लाइसेमिक है जो कई बिमारीयों से बचाब करती है ।

इसके अलावा रोग प्रति रोधक क्षमता ( Immunity ) को भी बढ़ाती है इसके साथ ही इस दवा के अनेकों फायदे है जिनके बारे में इस आर्टिकल में बताना मुमकीन नही है हम तो केवल इतना ही कहना चाहेगे की अगर आप कम दाम में किसी ऐसी दवा को ढूढं रहे हैं जो आपको पैर के नाखुन से सर के बालो तक को सेहतमंद कर दे तो ये दवा आपके लिए सबसे बेस्ट रहेगी ।

नीचे वाले लाल लिंक पर क्लिक कर के आप इस दवा के Amazon से खरीद सकते हैं और इसके दूसरे फायदों के बारे में भी जान सकते हैं ।

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* सेहत बनाने की बेस्ट दवा है

*सभी तरह के साइड इफेक्टों से दूर है

* हानिकार कोलेस्ट्रोल को कम करती है

* ब्लड शुगर को भी कम करने में मददगार है

* बाल झड़ना यानी Hairfall को रोकती है

* चेहरे पर निखार लाती है

* इसमें मौजूद विटामिन, मिनर्ल और एंजाइम पुरे शरीर को स्वस्थ करते हैं

* पाचन शक्ति को बढ़ाती है

* पोषक तत्वो के अवशोषण को बढ़ाती है

* फायदो की तुलना में किमत बहुत कम है

Buy from amazon

पतंजलि च्यवनप्राश

च्यवनप्राश सेहतमंद रहने की एक ऐसी दवा है जिसको लेने की सलाह बडे-बडे आयुर्वेदिक डॉक्टर देते हैं जिसको इस्तेमाल करने से अनेको स्वास्थ्य लाभ होते है । मगर इसका मतलब ये नही है की आप कोई भी च्यवनप्राश को खरीद कर उसे इस्तेमाल करने लग जाओ । आपको खुदके सेहत का ध्यान रखने के लिए सबसे बेस्ट प्रोडक्ट का ही चुनाव करना चाहिए ।

इसके लिए आप पतजंलि का च्यवनप्नाश ले सकते हैं क्योकि इसमें आंवला होता है जिसमें एक खास प्रकार का एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है जिससे इम्यूनिटी बढ़ती है और पाचन शक्ति भी सुधरती है ।

इस च्यवनप्राश में मौजूद तत्वो से शरीर में खून और हिमोग्लोबिन बढ़ता है इसके साथ ही ये दवा त्वचा के लिए भी फायदेमंद है क्योकि ये दवा आयुर्वेदिक है इसलिए ये दवा भी इस आर्टिकल में बताई गई दूसरी दवाओं की तरह साइड इफेक्ट मुक्त है ।

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* सबसे बढ़िया च्यवनप्राश ब्रांड है

* जल्दी सेहत बनाने में मदद करता है

* 100% आयुर्वेदिक एंव शाकाहारी है

* वजन बढ़ाने में भी मदद करती है

* रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कारगर है

Buy from amazon

पिंटोला ऑल नेचुरल पीनट बटर

अगर आप सुबह की शुरूआत सेहतमंद रहने वाले किसी खाद पदार्थ से करेगे तो आपको Healthy रहने के लिए एक बूस्ट मिलेगा । इसी को देखते हुए हम आपके लिए इस आर्टिकल में पिंटोला ऑल नेचुरल पीनट बटर को लेकर आए हैं जो प्रोटीन तथा फाइबर से भरा हुआ है । इसमें मौजूद तत्व आपको दमदार और फौलादी बॉडी बनाने में मदद करेगा साथ में इस पीनट बटर से आपका वजन भी बढ़ेगा।

इसको बनाने में किसी तरह के कैमिल या कृत्रिम कलर तथा मिठास का इस्तेमाल नही किया गया है इसलिए इसको यूज करने से कोई साइड नही होता ।

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* प्रोटीन और फाइबर का अच्छा स्त्रोत है

* वजन और ताकत बढ़ाने में मदद करती है

* किसी भी तरह के कैमिल या कृत्रिम उपायों का इस्तेमाल नही किया गया है

Buy from amazon

पतंजलि एलोवेरा जूस

आपने एलोवेरा के त्वचा पर होने वाले फायदों के बारे में जरूर सुना होगा मगर शायद आप ऐलोवेरा जूस के फायदों के बारे में नही जानते होगे, एलोवेरा जूस शरीर से विषैले और बेकार पदार्थो को बहार निकालता है तथा अपचन, सीने में जलव एंव पाचन तंत्र से जुडी समस्याओं जुडी समस्याओं में तुरंत फायदा पहुचाता है

इसमें मौजूद विटामिन और मिनर्ल ताकत को बढ़ाते हैं और इम्यूनिटी को भी बूस्ट करते हैं । इसके साथ ही इसमें कई प्रकार के एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं जो सेहत बनाने में मदद करते हैं ।

एलोवेरा जूस के सेवन के लिए आप पतंजलि ऐलोवेरा जूस को ले सकते हैं क्योकि ये सबसे अच्छा माना जाता है ।

आपके ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* त्वचा की चमक को बढ़ाती है

* शरीर से हानिकारक पदार्थों को निकालती है

* पाचन तंत्र से जुडी समस्याओं में राहत देती है

* कई प्रकार के विटामिन, मिनर्ल और एंटी-ऑक्सीडेंटो से भरपूर है

 

Buy from amazon

मसलब्लेज व्हे प्रोटीन सप्लीमेंट

देखिये चाहे आप बॉडी बनाना चाहे या फिर वजन बढ़ाना चाहे या फिर लम्बाई बढ़ाना चाहे आपको इसके लिए प्रोटीन हर हाल में लेना होगा ।

क्योकि प्रोटीन शरीर की मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद करती है और इसमें मौजूद एमिनों एसिड इम्यूनिटी को बढ़ाते है । प्रोटीन इतना जरूरी पोषक तत्व है लेकिन फिर भी हममे से ज्यादातर इसे अपनी रेगुलर डाइट से नही ले पाते । ऐसे लोगो को हम मसलब्लिज व्हे प्रोटीन सप्लीमेंट लेने की सलाह देगे जोकि 100% प्राकृतिक है और इसमें 9 प्रकार के एमिनो एसिड है जो आपको सेहत बनाने में बहुत मदद करेगे ।

अगर आप बॉडी बनाना चहाते है या वजन बढ़ाना चहाते हैं तो हम आपको सलाह देगे की एक बार इस दवा को जरूर इस्तेमाल करें, हम 100% गारंटी के साथ कहते हैं की इस दवा से आपको जरूर फायदा होगा

Buy from amazon

सेहत बनाने के उपाय ( Health tips in hindi )

अब तक हमने आपको सेहत बनाने की दवा के बारे में बताया यहाँ हम आपको सेहत बनाने के उपाय ( Health tips in hindi ) के बारे में बता रहे हैं जिनको अगर आप ऊपर बताई गई दवा के साथ आजमाएगे तो आपकी सेहत दोगुनी तेजी से बड़ेगी

* जल्दी सोने और ऊठने की आदत डालें

* पुरी नींद लें, क्योकि नींद के दौरान ही कुछ ऐसे हार्मोन निकलते हैं जो हमें लम्बा और सेहतमंद बनाते हैं इसके अलावा अच्छी नींद हमें ऊर्जा से भी भर देती है ।

* जंक फूड, कोल्ड ड्रिंक्स और ज्यादा वसा युक्त पदार्थों का सेवन ना करें इनसे पाचन शक्ति कमजोर हो जाती हैं ।

* अलग-अलग रंगो के फल खाए और उनका जूस पियें

* ज्यादा चिंता, और तनाव ना करें इससे मानसिक सेहत के साथ शारीरिक सेहत भी खराब होगी

* अधिक पानी पियें और अपने शरीर को हाइड्रेट रखें

* प्रतिदिन व्यायाम यानी Exerscise करें इससे आपकी पुरी सेहत सुधरेगी साथ में अच्छी बॉडी भी बनेगी इसके अलावा आप योगा भी कर सकते हैं

* डेली 10 मिनट मेडिटेशन करने की आदत डालें क्योकि इससे आपके दिमाग की सेहत बनेगी और तनाव भी कम होगा

* मल और पेशाब को कभी जबदस्ती रोकने की कोशिश ना करें

* मोबाइल और इलेक्ट्रोनिक डिवाइसों के अधिक इस्तेमाल से बचें क्योकि इनसे निकलने वाला रेडीएशन सेहत को बहुत नुकसान पहुचता है ।

* सभी तरह के नशों जैसे- शराब, गुटखा, पान-मसाला, खैनी, सिगरेट और चरस को आज ही से छोड़ दें ।

 

दोस्तो आज इस लेख में हमने आपको विस्तार से शरीर बनाने की दवा या Sehat banane ki dawa के बारे में बताया, हम उम्मीद करते हैं की आपको हमारा ये लेख जरूर पसंद आया होगा अगर पसंद आया हो तो कृपया इसे शेयर कर के हमारा सहयोग करें ।

 

 


शोसल मिडिया पर शेयर करें