10 स्पर्म पीने / खाने के फायदे, स्पर्म चेहरे पर लगाने के फायदे sperm pine ke fayde in hindi

स्पर्म खाने के फायदे इन हिंदी: क्या आपने कभी सोचा है कि पुरुष से निकले स्पर्म खाने के फायदे हो सकते हैं (sperm peene ke fayde in hindi)? आपने गंदी विडियोज में देखा होगा कि लड़की लड़के का वीर्य पी जाती है या फिर अपने चेहरे पर लगा लेती है।

लेकिन क्या यह सुरक्षित है? वीर्य पीने से क्या होता है (Virya pine se kya hota hai)? क्या स्पर्म चेहरे पर लगाने के फायदे होते हैं (sperm khane ke fayde)? ये सवाल इसलिए भी जरूरी हैं क्योंकि आजकल लड़कियां लड़कों से स्पर्म को चेहरे पर लगाने को कहती हैं।

हालांकि कुछ लड़कियां वीर्य और यहां तक कि इसकी smell से भी घृणा करती हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे स्पर्म चेहरे पर लगाने के फायदे और नुकसान क्या हैं, वीर्य पीने के फायदे और नुकसान क्या हैं (sperm pine ke fayde or nuksaan)

स्पर्म क्या होता है और क्यों जरूरी है? Sperm kya hota hai

स्पर्म खाने के फायदे
Sperm khane ke fayde or nuksan

इससे पहले कि हम जाने कि स्पर्म खाने से क्या होता है, पहले एक नजर डालते हैं कि स्पर्म क्या होता है और Why sperm is important. ये तो आप भली भांति जानते हैं कि हिलाने से या किसी महिला के साथ संबंध बनाने से स्पर्म और वीर्य निकलता है।

वीर्य में करोड़ों की मात्रा में शुक्राणु होते हैं जो बच्चे के पैदा होने के लिए अति आवश्यक है। यूं समझ लीजिए कि यदि पुरुष का वीर्य न हो तो बच्चों को जन्म नहीं दे सकती ! इससे आप समझ सकते हैं कि स्पर्म कितना शक्तिशाली होता है।

हालांकि ये अलग बात है कि आजकल लोग अपना वीर्य ऐसे ही बर्बाद कर देते हैं जिनमे एक बार में लाखों की संख्या में शुक्राणु बह जाते हैं। फिर बाद में लोग शुक्राणु बढ़ाने की दवाएं लेने लगते हैं।

स्पर्म खाने के फायदे इन हिंदी | Sperm pine ke fayde in hindi

अब वक्त है यह जानने का कि विर्य पीने के फायदे और नुकसान क्या होते हैं। सबसे पहले आपको बता दें कि स्पर्म में प्रचुर मात्रा में शुक्राणु के अलावा प्रोटीन, फ्रुक्टोज, बलगम, एंजाइम, पानी, विटामिन और खनिज पदार्थ होते हैं।

इसलिए लड़कियां स्पर्म पीने और स्पर्म को चेहरे पर लगाती हैं। यहाँ तक की पुरुष अपना स्पर्म पी लेते हैं लेकिन क्या पुरूषों को अपना स्पर्म पीना चाहिये ? चलिए जानते हैं

वीर्य पीने के फायदे है तनाव दूर करने में

काफी लोग इस बात से अनजान होंगे लेकिन वीर्य पीने (sperm pine ka fayda) से तनाव दूर करने में बहुत मदद मिलती है। पुरुष के वीर्य में ऑक्सीटोसिन , प्रोजेस्टेरोन , एस्ट्रोन, सेरोटोनिन और मेलाटोनिन जैसे जबरदस्त एजेंट होते हैं।

ये एजेंट और पदार्थ जैसे ऑक्सीसेटोसिन तनाव को दूर करने का काम करता है। इसी तरह से प्रोजेस्टेरोन और सेरोटोनिन भी व्यक्ति को तनाव मुक्त कर के हल्का फील कराता है। इसलिए लड़कियां काम पूरा होने के बाद वीर्य को पीने के लिए तैयार रहती हैं।

एक अमेरिकी यूनिवर्सिटी द्वारा कराए गए शोध में लड़कियों ने माना कि वीर्य पीने से उन्हें अवसाद से राहत मिलती है और mood swing होता है।

स्पर्म चेहरे पर लगाने के फायदे हैं एवरग्रीन स्किन में

आजकल लड़कियों में स्पर्म चेहरे पर लगाने का चलन बढ़ता ही जा रहा है। हो भी क्यों न, स्पर्म है ही अदभुत गुणों वाला जिससे चेहरे पर रंगत आ जाती है। जैसे कि हमने बताया कि वीर्य में प्रोटीन, एंजाइम, विटामिन, इत्यादि होते हैं, ये सब एजेंट एक साथ बड़ी से बड़ी क्रीम में भी नहीं मिलते हैं।

इसलिए वैज्ञानिकों द्वारा इसकी पुष्टि किए जाने से स्पर्म चेहरे पर लगाने का प्रचलन बहुत तेज़ी से बढ़ा है। यहां तक कि लड़कियां इसे ‘सीमन फेशियल’ की तरह भी इस्तेमाल करने लगी हैं क्योंकि हार्मोनल इंबैलेंस (harmonal imbalance) की वजह से हुई चेहरे की फुंसियां भी गायब हो जाती हैं। स्पर्म खाने के फायदे में यह सबसे बड़ा है ।

इसे भी पढ़ें – 6 सबसे Best गोरा होने की टेबलेट, कैप्सूल, आयुर्वेदिक दवा 

स्पर्म पीने के फायदे इन हिंदी हैं मल्टीविटामिन की पूर्ति

ये तो आप जानते ही हैं मल्टी विटामिन हमारे शरीर के लिए कितने जरूरी हैं और कितनी ही मल्टीविटामिन की गोलियां खाने के बाद भी इसकी पूर्ति नहीं हो पाती है। लेकिन वहीं दूसरी ओर विटामिन की पूर्ति करने में वीर्य पीने के लाभ (virya pine ke labh) जबरदस्त हैं।

लेकिन वीर्य पीने का फायदा विटामिन की पूर्ति करने के लिए कैसे किया जाता है? आपको बताते चलें कि स्पर्म में विटामिन सी, कैल्शियम, प्रोटीन, साइट्रिक एसिड, मैग्नीशियम, नाइट्रोजन, एंजाइम, फॉस्फोरस, पोटेशियम, सोडियम, विटामिन बी 12, इत्यादि विटामिन और खनिज होते हैं। अब आप ही बताइए स्पर्म पीने से फायदा कैसे नहीं होगा।

स्पर्म खाने के फायदे हैं अच्छी नींद में

पढ़कर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह बिलकुल सच है अच्छी नींद लेने के लिए स्पर्म खाने का फायदा (sperm khane ka fayda in hindi) जबरदस्त है। स्पर्म में मेलाटोनिन की निश्चित मात्रा पाई जाती है जो नींद को प्रेरित करता है।

आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि स्पर्म में पाया जाने वाले मेलाटोनिन, नींद की गोलियों से भी ज्यादा बेहतर होता है। जहां नींद की गोलियां शरीर के nervous सिस्टम में प्रहार कर के नींद लाती है तो स्पर्म यह natural तरीके से करता है।

इसे भी पढ़ें – Big Jack Capsule: मर्दों के लिए 10 आश्चर्यजनक फायदे

Sperm pine ke fayde in hindi सक्स ड्राइव बूस्ट

बहुत कम लोग जानते होंगे जो स्पर्म $€π करने के बाहर निकलता है वही स्पर्म पीने से बिस्तर पर करने के समय को बढ़ाया जा सकता है। स्पर्म का प्रयोग टाइमिंग की दवा के रूप में भी किया जाता है यहां तक कि डॉक्टर और health professionals इसे बेचते हैं।

वीर्य में टेस्टोस्टेरोन नामक हार्मोन पाया जाता है जो करने की इच्छा को जागता है और जोश दिलाता है। इसके बारे में हम पहले भी अपने आर्टिकल में बात कर चुके हैं और टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढ़ाने के लिए अक्सर लोग दवाओं का सेवन करते हैं। जबकि ऐसे में स्पर्म ज्यादा बेहतर काम करता है।

स्पर्म चेहरे पर लगाने से दूर होती है एंटी एजिंग

स्पर्म खाने के फायदे और नुकसान के अलावा इसके चेहरे पर लगाने के भी बहुत फायदे हैं। जैसा कि हम बार बार बता रहे हैं वीर्य में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाया जाता है और यही गुण चेहरे को जवां बनाए रखने में मदद करता है।

Sperm ko chehre par lagane se झुर्रियां, मुंहासे, और उम्रदराज दिखाने वाले तत्वों से मुक्ति मिल जाती है। यहां तक कि बड़ी बड़ी विदेशी कंपनियां वीर्य से उत्पाद बना कर बेचती हैं और तगड़ा मुनाफा कमाती हैं।

इसे भी पढ़ें – महिला कितनी देर में चढ़ती है : लड़की का मूड कब बनता है ? जानिए पूरा सच

स्पर्म पीने के नुकसान – वीर्य पीने के नुकसान

जहां एक ओर स्पर्म खाने के फायदे इन हिंदी और virya peene ke fayde जबरदस्त हैं। वहीं दूसरी ओर स्पर्म पीने का नुकसान भी बहुत है और यह व्यक्ति विशेष पर निर्भर करता है। तो चलिए एक नजर डालते हैं विर्य पीने के फायदे और नुकसान (virya peene ke fayde aur nuksan in hindi )

Sperm pine ka nuksaan है एलर्जी

जहां एक और कुछ लोग स्पर्म पीने और खाने का बहुत मजा लेते हैं तो दूसरी ओर कुछ लोगों को स्पर्म से बहुत घृणा होती है। इसका सीधा सा कारण है स्पर्म से आने वाली तेज दुर्गंध। हालांकि यह व्यक्ति विशेष पर निर्भर करता है लेकिन smell तो आती ही है।

कुछ लोगों को वीर्य की बदबू से ही एलर्जी होती है लेकिन कुछ लोगों को इसे पीने से एलर्जी होती है। चूंकि स्पर्म में बहुत से खनिज लवण पाए जाते हैं जिससे एलर्जी हो सकती है। इसलिए यदि आपको भी एलर्जी है तो वीर्य ने पिएं वरना चेहरे पीआर फोड़े फुंसियां हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ें – एलर्जी के लिए सबसे बेस्ट पतंजलि दवा, घरेलू उपाय और देशी नुस्खे

वीर्य पीने के नुकसान हैं यौन संक्रमण और गुप्त रोग

स्पर्म खाने का नुकसान या कहें सबसे बड़ा खतरा है यौन संक्रमित रोग | चूंकि वीर्य पुरुष के प्राइवेट पार्ट से निकलता है और यदि वहां पर किसी प्रकार का संक्रमण हुआ है या फिर व्यक्ति किसी रोग से गुजर रहा है तो इसके बहुत अधिक चांस हैं कि वीर्य पीने वाले को भी इससे नुकसान हो |

इसलिए यदि आप ओरल क्रिया का मज़ा लेने की सोच रहे हैं या वीर्य पीने की इच्छा रखते हैं तो सबसे पहले इस बात की जाँच करा लें कि आप किसी प्रकार के संक्रमण से ग्रसित तो नहीं हैं | कुछ common संक्रमण हैं जैसे HIV, SIT, इत्यादि |

Virya peene ke nuksan है खराब पाचन तंत्र

वीर्य में ऐसे कई प्रकार के एंजाइम पाए जाते हैं को तरह तरह से पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आपका कमजोर पाचन शक्ति है या फिर आपको आसानी से अधिक एंजाइम युक्त चीज खाने में परेशानी होती है तो वीर्य पीने से बचें। वरना उल्टी यह अन्य समस्याएं हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ें – 7 असरकारी दस्त की अंग्रेजी दवा, टेबलेट, सिरप

स्पर्म खाने के फायदे – वीर्य पीने से क्या होता है

जो लोग वीर्य पीने की इच्छा रखते हैं उनके मन में यह सवाल आता है कि वीर्य स्पर्म पीने से क्या होता है (sperm pine se kya hota hai). वीर्य पीने से आपके शरीर को कई तरह से फायदा होता है जैसे अच्छी नींद, बिस्तर में जोश, चेहरे पर चमक, इत्यादि।

इसके अलावा स्पर्म चेहरे पर लगाने से चेहरा जवां और खिलखिला बना रहता है। साथ ही स्पर्म खाने के नुकसान भी हों सकते हैं जैसे एलर्जी, संक्रमण का खतरा, उल्टियां, इत्यादि।

क्या पुरूषों को अपना स्पर्म पीना चाहिये?

अक्सर लोग पूछते हैं कि क्या पुरुष अपना स्पर्म पी सकते हैं? अपना स्पर्म पीने से क्या होता? क्या मैं अपना स्पर्म पी सकता हूं? जी बिलकुल, आप अपना स्पर्म पी सकते हैं। पुरुष को अपना स्पर्म पीने से बहुत फायदे हैं जैसे पुरुष की यौन उत्तेजना और $£€ के प्रति इच्छा जागृत होती है। इससे आप हमेशा ऊर्जावान और फुर्तीले बने रहते हैं।

बस एक बात का ध्यान रखें कि स्पर्म में गंदगी न हों और आप रेगुलर अपना प्राइवेट पार्ट की सफाई करते रहते हों अन्यथा अनेकों प्रकार की बीमारी और संक्रमण का खतरा रहता है। एक बार अपनी जांच जरूर कराएं और उसके बाद ही स्पर्म का सेवन करें।

क्या वीर्य पीने से लड़की प्रेगनेंट हो सकती है? स्पर्म पीने से गर्भवती

हमने देखा है कि लड़कियों के मन में हमेशा यह सवाल आता है कि कहीं वीर्य पीने से मैं प्रेग्नेंट तो नहीं हो जाऊंगी? नहीं, वीर्य पीने या स्पर्म खाने से कोई प्रेगनेंट नहीं हो सकता है। चूंकि गर्भवती होने के लिए पुरुष के वीर्य के शुक्राणु महिला के अंडाणु से मिलने चाहिए जो कि अंडाशय में होते हैं।

जब कोई स्त्री वीर्य पीती है तो वह उसके पेट और अमाशय में जाकर समा जाता है। उसका अंडाशय से कोई लेना देना नहीं है। वीर्य अंडाशय तक तभी पहुंच सकता है जब वह महिला के प्राइवेट पार्ट से होते हुए अंडाशय तक जाए जो कि पीने से संभव नहीं है। इसलिए वीर्य पीने से कोई महिला प्रेगनेंट नहीं हो सकती है।

इसे भी पढ़ें – जानिये सच : क्या लड़कियां कंडोम से क्या प्रेगनेंट हो सकते हैं 

निष्कर्ष

दोस्तों, ये था हमारा थोड़ा हटकर लेकिन बहुत जरुरी आर्टिकल जिसमे हमने जाना स्पर्म खाने के फायदे इन हिंदी और स्पर्म चेहरे पर लगाने के फायदे और नुकसान। इस आर्टिकल को पढ़कर आपको समझ में आ गया होगा कि स्पर्म पीने के फायदे बहुत सारे हैं बशर्ते आपके प्राइवेट पार्ट के एरिया में की बीमारी, संक्रमण, या गन्दगी न हों ।

ऐसी हे हेल्थ अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहें और आर्टिकल को जरूर से शेयर करें जिससे अन्य लोगों को भी इससे लाभ मिल सके ।

Leave a Comment