बार बार खड़ा क्यों होता है : ये हैं 6 सबसे बड़े कारण, जानिए सुबह खड़ा क्यों हो जाता है

बार बार खड़ा क्यों होता है: क्या आपके साथ कभी ऐसा होता है कि आप सुबह उठे और आपका तनकर खड़ा हो गए हो? तो आप अकेले नहीं हैं, लगभग सभी पुरुष के साथ ऐसा होता है। लेकिन सुबह खड़ा क्यों हो जाता है? Subah Ling Khada Kyon Hota Hai? आज के इस आर्टिकल में हम इसी सवाल का जवाब ढूढेंगे।

आपको बता दें कि अचानक खड़ा होना या बार बार खड़ा होना कोई बीमारी नहीं है बल्कि यह आपके अच्छे स्वास्थ की निशानी है। यकीन नहीं हो रहा है ना? आर्टिकल को पूरा पढ़ें, सब समझ में आ जाएगा। इसका ये मतलब नहीं है कि यदि आपका सुबह खड़ा नहीं रहता है तो आपको कुछ बीमारी है।

हाँ लेकिन जब जरूरत हो तब भी खड़ा न हो तो यह किसी समस्या का संकेत हो सकता है और इसके लिए हम इस आर्टिकल में यह भी जानेंगे की खड़ा क्यों नही होता है (khada Kyo nahi hota) और Kya khane Se turant khada Hota hai. तो चलिए शुरू करते हैं आज का आर्टिकल।

सुबह खड़ा क्यों हो जाता है – पेनिस इरेक्शन इन हिंदी

बार बार खड़ा क्यों होता है
Subah Ling Khada Kyu Hota Hai

जब आप सुबह उठते हैं और आपका पेनिस एक दम खड़ा रहता है तो इस कंडीशन को Nocturnal penile tumescence (NPT) कहते हैं। इसका मतलब है कि आपका पेनिस बिल्कुल स्वस्थ है और पेनिस की मांसपेशियों में खून का सप्लाई बिल्कुल बढ़िया है।

नेशनल लाइब्रेरी ऑफ़ मेडिसिन की मानें तो सुबह सुबह Ling का खड़ा होना बिल्कुल आम बात है और 8 घंटे की नींद के दौरान ऐसा 3 से 5 बार होता है। काफी बार नींद के दौरान ही ऐसा होता है और आपको पता भी नहीं चलता है।

आपको बताते चलें कि Morning erection जिसे आम भाषा में मॉर्निंग वुड भी कहा जाता है, इसका से** उत्तेज्ना और गंदे सपनों से कोई लेना देना नहीं है। हाँ, अगर आपका बार बार खड़ा होता है तो जरूर यह एक प्रकार की उत्तेज्नना ही है जिसकी हम आगे बात करने वाले हैं।

अगर अब आपका की सुबह सुबह खड़ा हो जाए लकड़ी की तरह यानि मॉर्निंग वुड का सामना हो तो शर्मिंदा महसूस न करें। लेकिन सुबह उठते ही गन्दी वीडियो या फोटो देखकर खड़ा होता है तो वो अलग बात है।

बार बार खड़ा क्यों होता है – Penis erection in hindi

जैसा कि हमने बताया Subah Ling Khada Kyon Hota Hai इसका कारण एनपीटी (NPT) होता है लेकिन यदि दिन में बार बार खड़ा होता है तो स्थिति थोड़ी गंभीर है। इसका एक कारण तो हो सकता है कि आप बार बार गलत चीज़ें सोचते हैं तो आपका झट से खड़ा हो जाता है।

लेकिन यही सिर्फ एक मात्र कारण नहीं है, तो चलिए जानते हैं वो कारण जिससे आपका bar bar khada kyu ho jata hai. ध्यानपूर्वक पढ़ें।

इसे भी पढ़ें – हथियार / औजार मोटा करने की दवा

मेरा सुबह खड़ा हो जाता है टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन के कारण

आप भी बहुत बार सोचते होंगे सुबह खड़ा क्यों होता है तो इसका कारण है टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन। ये तो आप जानते ही हैं टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन पुरुषों के पुरुषत्व की निशानी है और जितना अधिक यह होता है उतना बेहतर है। वीर्य की मात्रा और गुणवत्ता जितनी बेहतर होगी उतना ही अधिक टेस्टोस्टेरॉन लेवल भी होगा, इसलिए वीर्य के नाश से बचें।

चूंकि टेस्टोस्टेरॉन लेवल को बैलेंस करने के लिए दिन भर की activities काफी होती हैं लेकिन जब हम जाते हैं तब भी टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन स्रावित होते रहता है। और सुबह जागने पर इसका स्तर उच्चतम होता है जिसकी वजह से सुबह पुरुष का खड़ा हो जाता है।

पेनिस इरेक्शन इन हिंदी का कारण शारीरिक उत्तेजना

बार बार खड़ा क्यों होता है? इसका कारण हो सकता है शारीरिक उत्तेज्नना जिसकी वजह से Penis Erection होता है। अब आप कहेंगे लिग में उत्तेज्नना क्यों होती है जिससे खड़ा हो जाता है। अगर आपको शारीरिक उत्तेज्नना दिन में कई बार होती है जिससे आपका एकदम खड़ा हो जाता है तो सम्भवतः आप लड़कियों के बारे में बहुत अधिक सोचते हैं।

जी हाँ, हम मजाक नहीं कर रहे हैं। अगर हर लड़की को देखकर आपके मन में गलत ख्याल आ रहे हैं तो शारीरिक उत्तेज्नना होना आम बात है। यहाँ तक कि कुछ लोग हमेशा इस तरह की ही वीडियो देखते रहते हैं जैसा कि आजकल शार्ट वीडियो में नग्नता भरी पड़ी है। तो फिर ऐसे लोग हर समय लड़की को इसी तरह देखते हैं जिससे पेनिस इरेक्शन जैसी समस्या होती है।

सुबह लिंग खड़ा क्यों होता है? इसका जवाब भी लगभग ऐसा ही है। सुबह खड़ा होने का कारण एनपीटी तो है ही लेकिन काफी बार लड़के रात को गन्दी वीडियोस देखते हैं जिससे उन्हें रात में सोये में भी ऐसे ही ख्याल आते हैं। और जब उनकी नींद खुलती है तो खुद का पेनिस खड़ा पाते हैं।

इसे भी पढ़ें – जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा : एक ही टेबलेट – 100% असरदार

Subah Ling Khada Kyon Hota Hai – शांत मन

सुबह की लकड़ी यानि morning wood का एक कारण आपका शांत मन भी है जो कि बहुत अच्छी बात है। जब आप शांत होते हैं यानि जब आपको मानसिक या शारीरिक किसी प्रकार का तनाव नहीं होता है तो आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर हो जाता है।

रात को जब हम सोते हैं तो अधिकतर समय यह स्थिति आती है और रात में ही ज्यादा हार्मोन स्रावित होता है जैसा कि हमने ऊपर बताया है। इसी के परिणामस्वरूप लिग सुबह खड़ा होता है।

मन में अशलील विचार से होता है खड़ा

किसी लड़की या लड़कियों के बारे में अधिक सोचने से भी बार बार खड़ा हो जाता है। अक्सर ऐसा उन लोगों के साथ होता है जो पोर्न अधिक देखते हैं या हमेशा मन में गंदे ख्याल लाते हैं। ऐसे में जब भी वे मन में ऐसे अश्लील विचार लाते हैं या गंदी कल्पनाएं करने लगते हैं तो खड़ा हो जाता है यहाँ तक कि ऐसे लोग राह चलती लड़की के बारे में भी ऐसे हे ख्याल लाते हैं।

बार बार खड़ा क्यों होता है?

जहां एक ओर सुबह खड़ा (मॉर्निंग वुड) होने का कारण एनपीटी होता है जो कि पूरी तरह हैल्थी है और आपके अच्छे स्वास्थ का संकेत है। वहीं यदि आपका बार बार खड़ा होता है तो यह पॉर्न एडिक्शन का कारण हो सकता है।

अगर आपका किसी लड़की को देखकर, या कोई हॉट लड़की का फोटो देखकर, या किसी लड़की के हलके छुअन से ही खड़ा हो जाता है तो आप निश्चित रूप से या तो बहुत अधिक गंदी वीडियो देखते हैं या फिर दिनभर लड़कियों के बारे में ही सोचते हैं।

ऐसे में हम तो यही सलाह देंगे कि यदि आपका बार बार खड़ा होता है और आपको इसकी वजह से शर्मिंदा होती है तो गंदी वीडियो और अश्लीलता से बाहर निकलें। प्राकृतिक जीवन का आनंद लें, दुनिया बहुत बड़ी है आप लाखों नई चीज़ें सीख सकते हैं, कुछ नया कर सकते हैं।

खड़ा क्यों नही होता है – Subah ling khada nahi hota

अभी तक आप ये समझ चुके हैं सुबह लिग खड़ा क्यों होता है और यह पूरी तरह से आम बात है, घबराने की बात नहीं है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आपका सुबह खड़ा नहीं होता है तो आपको कोई बीमारी या रोग है। हो सकता है आपका रात को खड़ा होता हो और आपको पता ही न चलता हो।

खड़ा न होने की समस्या तब गंभीर हो जाती है जब आप मेथुन कर रहे हैं, या कुछ गंदी वीडियो देख रहे हैं, या अपने पार्टनर के साथ कर रहे हैं। इन सब स्थितियों जैसे पार्टनर के रोमांस कर रहे हैं तब भी आपका खड़ा नहीं होता है तो आप निश्चित रूप से इरेक्टाइल डिसफंक्शन (Erectile Dysfunction) का शिकार हैं। ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि Kya khane Se turant khada Hota hai.

इरेक्टाइल डिसफंक्शन को समझने के लिए पहले आपको पता होना चाहिए कि इरेक्शन क्या होता है।(penis erection in hindi) इरेक्शन का मतलब होता है कि जब आप अपने पार्टनर के साथ करते हैं तो आपका तुरंत खड़ा हो जाता है पेनेट्रेशन के लिए। लेकिन जब आप इरेक्टाइल डिसफंक्शन से ग्रस्त हैं तो आपका करते समय खड़ा नहीं होता है जिसकी वजह से आप पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाते हैं।

यह बिल्कुल आम बीमारी है जो किसी भी युवा या व्यस्क को हो सकती है और आजकल यह अधिकतर लोगों की समस्या है। इसके लिए बाजार में सिल्डेनाफिल, टेडलाफिल जैसी दवाएं उपलब्ध हैं जिन्हे आपका खड़ा नहीं होने पर खा सकते हैं। इसके अलावा हमने हमारे आर्टिकल लबुब कबीर के फायदे पढ़ सकते हैं जो मर्दों की सभी कमजोरी का इलाज है।

निष्कर्ष

दोस्तों, आर्टिकल पढ़कर आपको समझ आ गया होगा बार बार खड़ा क्यों होता है या सुबह खड़ा क्यों होता है (subah khada kyu hota hai). ध्यान रखें सुबह खड़ा होना और दिन में अचानक खड़ा होना / हर समय खड़ा हो जाना दोनों अलग बात है। सुबह टेस्टेस्टोरॉन हार्मोन के अधिक रिलीज़ होने से खड़ा हो जाता है जो एक दम नार्मल है।

जबकि बार बार खड़ा होना अच्छी बात नहीं है, यह आपके अधिक उत्तेजित होने और गलत विचारों में डूबें रहने का प्रमाण हो सकता है। संबंध बनाते समय अचानक खड़ा होना भी पूरी तरह नार्मल है लेकिन खड़ा ही न होना नपुंसकता की निशानी है।

उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आपको उपयुक्त जानकारी मिली होगी। ऐसे हे हेल्थ से जुडी अपडेट्स के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें।

Leave a Comment