सबसे असरदार और सस्ती Takat ki dava

शोसल मिडिया पर शेयर करें

आज हर व्यक्ति को ताकत चाहिए कोई मर्दाना ताकत चहाता है, किसी को जिस्मानी ताकत चाहिए तो कोई दिमागी ताकत का मालिक बनना चहाता है मगर इन सब में सबसे महत्वपूर्ण यानी जरूरी है शारीरिक ताकत ( Physical strength ) क्योकि जब शरीर ताकतवर और स्वस्थ होगा तो मर्दाना ताकत भी दमदार होगी क्योकि मर्दाना ताकत शरीर के पुरे स्वास्थ्य पर निर्भर करती है । Takat ki dawa In hindi

इसके अलावा दिमागी ताकत के लिए भी शारीरिक ताकत जरूरी है क्योकि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ दिमाग का निवास होता है । आप अपनी शारीरिक ताकत को Takat ki dava लेकर बढ़ा सकते हैं जिससे आपको दूसरी कमजोरियां दूर करने के लिए कमजोरी की दवा नही खानी पढ़ेगी ।

इसलिए इस आर्टिकल में हम इसी विषय पर विस्तार से बात करेगे यहाँ हम ताकत बढ़ाने के उपायों के साथ ताकत बढ़ाने की दवा के बारे में भी बात करेगे । लेकिन सबसे पहले आप अपने दिल पर हाथ रख कर पुछिये की आपको ताकत की कमी क्यो महसूस हो रही है?

क्या आप ज्यादा तनाव लेते है? या मानसिक रूप से अधिक परेशान है या फिर आप Overthinking कर रहे हैं? क्योकि ये तीनों ही आपकी ताकत को धीरे-धीरे चूस कर आपको अदंर से बिल्कुल खोखला कर देगे ।

इसलिए सबसे पहले इन मानसिक कारणों को दूर करिये इसके बाद आपको अपनी लाइफस्टाइ या जीवनशैली या फिर जिसे हम जीने का सलीका कहते हैं उस पर गौर करना चाहिए । कहीं ऐसा तो नही की आप बहुत कम भोजन करते हैं? नींद कम लेते हैं और व्यायाम भी नही करते, तो फिर आपको अपने डेली रूटीन में भी थोड़ा बदलाब करना होगा क्योकि ताकत के लिए ये तीनों चीजें भी बेहद जरूरी हैं ।

जब आप पोषण से भरपूर भोजन नही करते तब आपका शरीर धीरे-धीरे कमजोर और दुबला-पतला हो जाता है जिसके बाद आपको कमजोरी की दवा को लेना पडता है । अगर आप कुछ जरूरी उपायों को आजमा कर अपनी दिनचर्या में जरूरी बदलाव करते हैं तो आपकी ताकत चौगुनी स्पीड से बढ़ेगी

साथ में अगर आप यहाँ दी गई ताकत की दवा का सेवन करते हैं तो ना केवल आप अपनी ताकत को कई गुना बढ़ा सकते हैं बल्कि आपका पुरा स्वास्थ बेहतर बनेगा जिससे आपकी दूसरी शारीरिक समस्याएं भी दूर होगी ।

तोे अब मैं आपका ज्यादा समय नही लूगा इसलिए जानते हैं ताकत की दवा या कमजोरी की दवा के बारे में

कमजोरी की दवा / Takat ki dava

 

Takat ki dava
Takat ki dava

 

यहाँ हम आपतो ताकत बढ़ाने की दवा के बारे में बता रहे हैं जो पुरी तरह आयुर्वोदिक है और Side effects मुक्त हैं साथ में आपके स्वास्थ्य ( Health ) के लिए भी फायदेमंद है ।

फार्मेटी प्योर आयुर्वेदिक शिलाजीत

अगर आप कमजोरी दूर करने के आयुर्वेदिक दवा ढूँढ़ रहे हैं तो इस दवा का जोड़ आपको कही नही मिलेगा क्योकि ये 100 प्रतिशत शुध्द शिलाजीत से तैयार की गई है जो पुरूषों की सेक्स पावर बढ़ाने के साथ Strenth, muscle mass, स्टेमिना, ऊर्जा और दिमागी शक्ति बढ़ाने में सबसे ज्यादा कारगर है ।

इस दवा में फुल्विक और ह्यूमिक एसिड पाया जाता है जो शरीर को शक्तिशाली बनाता है इसके अलावा इस दवा में वो सभी विटामिन और मिनर्ल मौजूद हैं जो ताकत बढ़ाने के लिए जरूरी है ।

इस दवा को बनाने वाली कम्पनी के अनुसार ये शरीर की सभी कमजोरियों को दूर कर के 100% ताकत बढ़ाती है इसके अलावा यह आयुष मंत्रालय द्वारा सर्टिफाइड है जिसके कारण इस दवा पर हमारा विश्वास और बढ़ जाता है ।

देखिये किसी भी चीज को खरीदना या ना खरीदना आपकी मर्ची है लेकिन हम आपको सलाह देना चाहेगे की एक बार इस दवा को जरूर आजमाए हम 100 प्रतिशत गारंटी के साथ कहते हैं की आप निराश नही होगे ।

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* प्रतिशत 100 आयुर्वेदिक और प्राकृतिक है *

* शरीर का स्टैमिना और ताकत बढ़ाती है *

* एक भरोसेमंद प्रोडक्ट है *

*. जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर है *

* पुरे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है

* इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करती है *

*. त्वचा के लिए भी फायदेमंद है *

पतंजलि मूसली पाक

पतंजलि मूसली पाक को ताकत बढ़ाने की पतंजलि दवा के नाम से जाना जाता है और ये एक मर्दाना ताकत बढ़ाने की दवा भी है जो शरीर को ऊर्जा से भर देती है । पतंजलि मूसली पाक एक 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक दवा है इसलिए इसके सेवन से किसी भी तरह के Side effects या दुष्प्रभाव नही होते ।

यह दवा शरीर को जरूरी पोषक तत्व देती है जिससे शरीर का स्टैमिना, ताकत, और स्वास्थ्य बढ़ता है । इसके साथ ही ये दवा बॉडी बनाती है और वजन बढ़ाने की भी बेस्ट दवा है । आपको शायद पता ना हो जितने भी जितने बडे देसी पहलवान होते हैं वो इस दवा का इस्तेमाल जरूर करते हैं ।

इसके अलावा इस दवा को बडे-बडे स्पोर्टमेन अपनी ताकत, स्टैमिना और शक्ति बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते हैं । मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए भी इस दवा का कोई विकल्प नही है । यदि आप स्वस्थ तरीके से अपना वजन और शक्ति बढ़ाना चहाते हैं तो एक बार इस दवा को जरूर इस्तेमाल करें ये ताकत और वजन बढ़ाने की सबसे बढ़िया दवाओं में से एक है ।

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* ये एक 100 प्रतिशत आयुर्वेदिक दवा है *

* ताकत बढ़ाने की सबसे बढ़िया दवा है *

* मर्दाना ताकत भी बढ़ाने में कारगर है *

* साइड इफेक्ट मुक्त है *

* शरीर को पोषित करती है *

* वनज बढ़ाने में असरदार है *

* स्टैमिना बढ़ाने में भी फायदेमंद हैं *

पतंजलि अश्वगंधा पाऊडर

अश्वगंधा सबसे अच्छी जड़ी-बुटियों में से एक है जिसको कई बडे बॉडी-बिल्डर शरीर बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं जोकि एक प्राकृतिक सप्लीमेंट के रूप में काम करता है ।

दरअसल अश्वगंधा शरीर में कार्टिसोल के स्तर को कम करता है जोकि एक हार्मोन है जो तब शरीर में निकलता है जब आप ज्यादा तनाव लेते हैं । कार्टिसोल उन लोगो के लिए जहर की तरह काम करता है जो ताकत या फिर वजन बढ़ाना चहाते हैं ।

इसके अलावा अश्वगंधा शरीर में टेस्टेस्टोरोन ( testosterone ) की मात्रा भी बढ़ाता है । टेस्टेस्टोरोन एक प्रकार का हार्मोन होता है जो पुरूषों में मर्दाना शक्ति बढ़ाने के साथ शरीर की ताकत भी बढ़ाता है यदि आप किसी आयुर्वेद डॉक्टर या जिम ट्रेनर से पूछेगे तो वो आपको बताएगा की अश्वगंधा शरीर की ताकत बढ़ाने में कितना मददगार है ।

अश्वगंधा शरीर की हड्डियों को चौडा करता है जिससे शरीर मोटा होता है इसके अलावा अश्वगंधा दिमागी शक्ति ( Mental Energy ) के लिए भी बहुत फायदेमंद है । मगर आपको कोई भी ऐसा-वैसा Aswagandha supplement नही लेना चाहिए बरना आपको फायदे की जगह नुकसान होगा

इसलिए हम आपको सलाह देगे की अमेज़ोन से पतंजलि का अश्वगंधा पाऊडर ही खरीदें क्योकि वो 100 प्रतिशत Pure होता है ।

आप सुबह-शाम एक ग्लास दूध के साथ आधा चम्मच अश्वगंधा पाऊडर ले सकते हैं इससे आपकी कमजोरी दूर हो जाएगी

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

*. एक भरोसेमंद ब्रांड का प्रोडक्ट है *

*. टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाता है *

*. बॉडी बनाने मे लाभदायक है *

*. स्टैमिना में सुधार करता है *

*. शरीर की कमजोरियां दूर करता है *

* तनाव दूर करने में भी फायदेमंद है

बोल्डफिट विटामिन सी कॉम्प्लेक्स

कुछ लोग बार-बार बिमार पडते हैं जिनके कारण उन बिचारों का शरीर बिमारीयों में ही घुल जाता है ऐसे लोग कभी अपनी ताकत और वजन नही बढ़ा पाते क्योकि उनके शरीर को शक्ति बढ़ाने का मौका ही नही मिल पता । ऐसे लोगो को हम बोल्डफिट विटामिन सी कॉम्प्लेक्स नाम की दवा खरीदने की सलाह देगे

वैसे ये दवा एक विटामिन सी का Supplement है लेकिन इसके उपयोग से ताकत भी बढ़ाई जा सकती है क्योकि ये इम्यूनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है जिससे व्यक्ति बिमार नही पडता और स्वस्थ रहता है । इस दवा से ना केवल ताकत बढ़ती है बल्कि ये त्वचा और आँखो की रोशनी बढ़ाने मे भी कारगर है

लेकिन केवल इस दवा के सेवन से कुछ नही होगा इसके साथ आपको एक अच्छी डाइट लेनी होगी और रेगुलर व्यायाम ( Exercise ) भी करना पडेगा

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* एक शकाहारी और आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है *

* इम्युनिटी बूस्ट करता है *

* त्वचा पर Glow बढ़ाता है *

* आँखो की रोशनी के लिए भी लाभदायक है *

ऑप्टिम्म न्यूट्रीशन गोल्ड स्टैंडर्ड 100% प्रोटीन पाऊडर

जब बॉडी बनाने और ताकत बढ़ाने की बात आती है तो प्रोटीन का नाम सबसे पहले आता है क्योकि ये एक ऐसा तत्व है जो शरीर की मांसपेशियों का आकार बढ़ाता है और उन्हे ताकतवर बनाता है । यदि आपके भोजन में प्रोटीन की कमी है और आप दिनो-रात एक्सरसाइज कर रहे हैॆ तब भी आप उतनी बॉडी नही बना सकते जितनी की एक बंदा अच्छी-खासी प्रोटीन की डाइट और हाल्की-फुल्की एक्सरसाइज कर के बना लेगा ।

यानी वजन बढ़ाने और ऊर्जावान रहने के लिए आपको प्रोटीन की अवाश्यकता जरूर पडेगी, लेकिन इसका मतलब ये नही है की आप कोई भी प्रोटीन का सप्लीमेंट लेना शुरू कर दें, आपको ऐसा प्रोटीन सप्लीमेंट लेना चाहिए जो अच्छी क्लालिटी का हो

इसके लिए हम आपको ऑप्टिम्म न्यूट्रीशन गोल्ड स्टैंडर्ड 100% व्हे प्रोटीन पाऊडर लेने की सलाह देगे जोकि हिन्दुस्तान का नं०1 प्रोटीन पाऊडर ब्रांड है । लेकिन आपको इनका प्रोटीन पाऊडर मार्केट से नही खरीदना चाहिए क्योकि वहाँ आपको ज्यादातर इसकी नकल मिलेगी । इसलिए हम आपको इस सप्लीमेंट को अमेज़ोन से ही खरीदने की सलाह देगे क्योकि वो डारेक्ट सप्लीमेंट बनाने वाली कम्पनी से प्रोडक्ट को लाते हैं ।

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* सबसे बेस्ट सप्लीमेंट है *

* बॉडी बढ़ाने और वजन बढ़ाने में लाभकारी है *

* एक प्राकृतिक और शाकारहारी उत्पाद है *

* व्यायाम में खर्च हुई ऊर्जा को वापस लाता है *

डाबर वसंत कुमार रास

डाबर वसंत कुमार रास ताकत की बहुत ही अच्छी आयुर्वेदिक दवा है जो शरीर की सभी कमजोरियों को दूर करने के लिए जाना जाता है । इसके नियमित सेवन से मसल्स स्ट्रेथं बढ़ती है और वजन भी बढ़ता है तथा एनर्जी लेवल भी बढ़ता है ।

इस दवा की सबसे अच्छी बात है की इसमें मौजूद तत्वों से पाचन शक्ति बढ़ती है जिससे खाया-पिया शरीर को लगने लगता है । यानी अगर आप एक दमदार, ताकतवर और तगड़ा शरीक चहाते हैं तो आपको एक बार इस दवा को जरूर आजमाना चाहिए

आपको ये दवा क्यो खरीदनी चाहिए:~

* स्टैमिना बढ़ाती है *

* मसल्स डैवलप करने में मदद करती है *

* वजन बढ़ाने में भी मददगार है *

* पाचन शक्ति को बढ़ाती है *

* स्वर्ण भस्म मिश्रित है *

पतंजलि शतावरी चूर्ण

शतावरी बहुत ही गुणकारी आयुर्वेदिक औषधि है जिसके अनेकों फायदे हैं लेकिन इसका अधिक इस्तेमाल यौन सम्बन्धित विकारो में किया जाता है खासकर की ये दवा महिलाओं की ताकत और शक्ति बढ़ाने के लिए सबसे ज्यादा फैमस है ।

इस दवा के रेगुलर सेवन से शरीर की मांसपेशियों में बल आता है, स्टैमिना बूस्ट होता है और सभी प्रकार की शारीरिक कमजोरिया भी दूर होती हैं ।

शतावरी में स्टेरायडल होता है जो शरीर में टेस्टेस्टोरोन की मात्रा बढ़ाता है जिसके कारण मर्दो का बदन लम्बा-चौडा बनता है और लम्बे-घने काले दाडी के बाल उगते हैं साथ में ये आत्मविश्वास को भी बढ़ाता है

यदि आप शतावरी का इस्तेमाल करना चहाते हैं तो पतंजलि का शतावरी चूर्ण ही इस्तेमाल करें, आपको अपनी ताकत, और वजन में जरूर फर्क दिखेगा


शोसल मिडिया पर शेयर करें