8 सबसे असरदार vajan badhane ka protein powder, mota hone ka powder name

vajan badhane ka protein powder
vajan badhane ka protein powder

vajan badhane ka protein powder :> अच्छा वजन और स्वस्थ शरीर एक Attractive personality का आधार होता है जिन लोगों का वजन ढ़ीक – ढ़ाक है और Body अच्छे शेप में हैं उनका Confidence Level भी काफी high रहता है ।

अच्छे वजन से आपके Looks improve होते हैं और आप आत्म-विश्वास से लवरेज होने के कारण
चीजों को अच्छे से हैंडल कर पाते हैं ।

So अगर आप भी दुबले – पतले शरीर से परेशान हैं और vajan badhane ka protein powder या mote hone ka ayurvedic powder उपयोग कर के बिना किसी Side effect के अपना Weight gain करना चहाते हैं तो आज आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं ।

यहाँ हम आपको मोटा होने के लिए mota hone ka sabse accha powder बताएगे जो नेचुरली बिना किसी नुकसान के आपका वजन बढ़ाने में मदद करेगा ।
कुछ लोग हमेशा शिकायत करते हैं की जब तक वो मोटा होने के लिए मेडिसिन लेते हैं तब तक उनका वजन ढ़ीक रहता है लेकिन जैसे ही दवा का सेवन छोड़ देते हैं तो उनकी बॉडी पहले जैसी हो जाती है ।

लेकिन आप चिंता मत करिये क्योकि यहाँ बताई गई आयुर्वेदिक दवाओं में नेचुरल तत्व मिश्रित हैं जिसके कारण दवा छोड़ने के बाद आप दोबारा एकदम से पतले नही होगे ।

इसके अलावा इन दवाओं को Use करने पर आपको कोई Side Effects या दुष्प्रभाव भी अनुभव नही होगे ।

तो ज्यादा बातें ना करते हुए सीधे आर्टिकल को शुरू करते हैं । Let’s begin

वजन बढ़ाने का प्रोटीन पाउडर – mote hone ka ayurvedic powder

नोट :- दोस्तों यहाँ बताई गई Ayurvedic weight gain medicine के अलावा अगर आप नियमित रूप से अच्छा Exercise रूटीन Follow करते हैं और न्यूट्रीशन डाइट लेते हैं तो इन दवाओं का फायदा आपको दोगुनी तेजी से मिलेगा ।

पतंजलि अश्वगंधा पाउडर – vajan badhane ka powder patanjali

अगर पतंजलि में बेस्ट वेट गेन मेडिसिन की बात की जाए तो आपको एक बार Patanjali ashwagandha powder का जरूर उपयोग करना चाहिये ।

इससे आपकी Body में टेस्टेस्टोरोन बढ़ेगा जिससे आपकी Body naturaly बढ़ना शुरु हो जाएगी साथ ही ये आपकी Muscle growth को भी बढ़ाएगा । जिससे आपका शरीर अच्छे शेप में आ जाएगा ।

इसे भी पढ़े :> 20 सबसे असरदार वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा 

एडवांस मास गेनर – motapa badhane ka powder

यदि आपको तेजी से अपना वजन बढ़ाना है तो इसके लिए आपको रेगुलर अच्छी डाइट के द्वारा High कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और फैट लेना होगा ।

जिसको आप शायद पुरी तरह अपने दैनिक भोजन से ना ले पाएं, इसके अलावा देखने में भी आता है की जो लोग पतले होते हैं उनका पाचन कमजोर होता है जिसके चलते वो खाने से पुरी तरह पोषण नही ले पाते ।
इस समस्या से बचने के लिए आप Mass gainer ले सकते हैं जिनकी High कैलोरी, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट आपको तेजी से वजन और Muscles बनाने में मदद करेगे ।

नीचे हम आपको बेस्ट vajan badhane ka protein powder दे रहे हैं आप इनमें से किसी भी खरीद सकते हैं ।

1. Strava advance muscle mass
2. advance muscle mass gainer

मोटा होने का प्रोटीन – mote hone ka protein

दोस्तों अगर आपको Weight badhane के साथ अच्छी बॉडी भी बनानी है तो हम आपको ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन लेने की Advice देगे ।

क्योकि यह शरीर में मसल्स को बढ़ाने का काम करता है साथ ही क्षतिग्रस्त मसल्स को रेपियर करने का भी काम करता है ।

शरीर की अच्छी ग्रोथ, लम्बाई बढ़ाने और ताकत को बढ़ाने के लिए अच्छी मात्रा में Protein लेने की जरूरत होती है ।

अगर आपको सबसे बेस्ट प्रोटीन पाउडर चाहिये तो नीचे दिये गये किसी भी पाउडर को खरीद सकते हैं ।

शतावरी चूर्ण है mote hone ka ayurvedic powder

अश्वगंधा की तरह शतावरी चूर्ण भी mota karne wala powder है इसके सेवन से आपका स्टेमिना बढ़ेगा साथ ही Body में एनर्जी लेवल भी बढ़ेगा ।

इससे आपका कार्टिसोल का लेवल कम होगा जिससे तनाव और स्ट्रेस भी कम होगा । लम्बे समय तक इसका सेवन करने से आपका वजन बढ़ेगा और मर्दाना ताकत भी बढ़ेगी

नीचे आपको बेस्ट शतावरी पाउडर दिया जा रहा है जिसको आप online खरीद सकते हैं ।

इसे भी पढ़े :> 10 सबसे best पतंजलि मोटा होने की दवा हिंदी

वेट गेनर है mota hone ka powder name

वेट गेनर में अच्छी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट होता है इसलिए लोग इन्हे mote hone ka best powder कहते हैं ।

इन पाउडर के उपयोग से आपकी नियमित कार्ब्स की अवाश्यकता पुरी होती है साथ ही इसमें दूसरे Vajan badhane wale भी तत्व होते हैं जिससे तेजी से वेट बढ़ता है ।

नीचे हम वेस्ट वेट गेनर और motane ka powder दे रहे हैं आप इनमें से किसी भी पाउडर को खरीद कर तेजी से वजन बढ़ा सकते हैं ।

हर्बोबिल्ड है jaldi mota hone ka powder

हर्बोबिल्ड भी पुरी तरह से एक mota hone ka ayurvedic powder है जिसमें तीन शक्तिशाली औषधियें जैसे- अश्वगंधा, सफेद मूसली और शतावरी शामिल है ।

इस Powder से आपका शारीरिक बल बढेगा साथ ही आपकी मेंटल स्ट्रेंथ भी बढ़ेगी । यह दवा कैप्सूल के रूप में आती है जिसके सेवन से शरीर में ग्रोथ हार्मोंस बढ़ते हैं और Body पुरी तरह डेवलप होती है ।

इसलिए कई लोग हर्बोबिल्ड को mota hone ka sabse accha powder मानते हैं क्योकि इससे Side effect भी नही होते और तेजी से वजन भी बढ़ता है ।

इसे भी पढ़े :> मोटा होने के लिए क्या खाना चाहिये 10 super foods in hindi 

निष्कर्ष

जिस तरह मोटापा कम करना लोगों के पसीने छुड़ा देता है वैसे ही वजन बढ़ाने में भी लोग लाख उपाय करने के बाद भी असफल होते है इसलिए इस लेख में हमने आपको विस्तार से powder mota hone ka और mota hone ki powder बताया ।

इन पाउडर के सेवन से शरीर में आवश्यक पोषक तत्वों की कमी पूरी होती है जिससे शरीर हष्ट – पुष्ट और बलशाली बनता है ।

अगर आपका अभी भी कोई सवाल है तो हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं और यदि आप वजन बढ़ाने के बारे में और जानना चहाते हैं हमारे ब्लॉग को जरूर पढ़े यहाँ हमने Weight gain के बारे में काफी कुछ बता रखा है ।

Categories: health muscle gain
Sajid saifi: Sajid saifi is founder and ceo of healthydawa.com. He is a health blogger for 5 years. after extensive research, He writes articles on medicines, home remedies, ayurveda, yoga, and health tips, he also has good experience in blogging, seo and content writing.
Related Post