वर्जिन कितने प्रकार की होती है ? ये है सही जानकारी, वर्जिनिटी खोने की सही उम्र क्या है

वर्जिन कितने प्रकार की होती है :- दोस्तों बडे अफसोस की बात है की आज भी हमारे देश में महिलाओं के योन और उनकी वर्जिनिटी यानि कौमार्य को लेकर काफी गलत फैमी फैली हुई है, जिन लोगो को महिलाओं के निजी अंगो की भी समझ नही होती वो भी इस विषय पर एक्सपर्ट्स की तरह ज्ञान देते हुए मिल जाते हैं ।

यही कारण है की लडकियों की वर्जिनिटी को लेकर हमारे समाज में कई भ्रम फैले हैं, हैरत की बात ये है की ना केवल लडके बल्कि लडकियां भी इन पर आंख मूंद कर यकीन कर लेती हैं

इसी का नतीजा है की हर साल हजारों लडकियां वर्जिनिटी सर्जरी के नाम पर लाखों रूपये गवां देती हैं, बहरहाल ये सब $e× एजुकेशन का आभाव है ।

दुख की बात ये है की हमारा समाज जोकि महिलाओं की वर्जिनिटी की पुर जोर वकालत करता है वही समाज पुरूषों की वर्जिनिटी पर आंखे बंद कर के बैठ जाता है यही कारण है की अगर आप इंटरनेट पर सर्च करेंगे की कैसे पहचाने आपका पार्टनर वर्जिन है या नही ? तो आपको केवल महिलाओं के सबंध में ही जानने को मिलेगा ।

मगर दोस्तों हम आपको बताना चहाएंगे की वर्जिनिटी का किसी एक विशेष जेंडर से कोई लेना देना नही है, महिलाओं की तरह पुरूषों की भी वर्जिनिटी होती है ।

मगर अधिकतर लोगों को महिलाओं की वर्जिनिटी को लेकर पुरी और सही जानकारी नही होती जिसका नतीजा ये है की लोगो को लगता है की शादी की पहली रात यदि ब्लीडिंग ना हो तो महिला वर्जिन नही होती और अच्छे चरित्र की भी नही होती जबकि ऐसा नही है ।

वर्जिनिटी का सील यानि हायमन झिल्ली से कोई कनेक्शन नही होता क्योकि ये लचीली कोशिकाओं से बनी होती है और आमतौर पर खेल – कूद, साइकिल चलाने, व्यायाम करने और अत्यधिक स्ट्रेस लेने से भी टूट सकती है ।

इसलिए दोस्तों आपको कौमार्य ( virginity ) को सील टूटने के बजाय कैरेक्टर या व्यवहार के आधार पर जज करना चाहिये क्योकि किसी के चेहरे पर नही लिखा होता की वो वर्जिन है या नही इसलिए आप कुछ संकेतो के माध्यम से अंदाजा जरूर लगा सकते हैं की आपका पार्टनर वर्जिन है या नही लेकिन ध्यान रहे की इसका ब्लीडिंग से कोई कनेक्शन नही है

तो दोस्तों बिना देरी किये जानते हैं वर्जिन कितने प्रकार की होती है ( virginity kitne prakar ki hoti hai ) और वर्जिनिटी खोने की सही उम्र क्या है ( virginity khone ki sahi umar kya hai )

Read more 👉 सील टूटने के बाद कितने दिन में जुड़ जाती है? यहां है पुरी और सही जानकारी

वर्जिन कितने प्रकार की होती है – virginity kitne prakar ki hoti hai

वर्जिन कितने प्रकार की होती है
वर्जिन कितने प्रकार की होती है

दोस्तों वर्जिन कितने प्रकार की होती है ? इसकी इंटरनेट पर कोई सटीक जानकारी नही होती क्योकि अधिकतर लोगों को virginity के सबंध में गलत और भ्रमित जानकारी होती है लेकिन यहां हम लडकी के व्यवहार के आधार पर वर्जिनिटी कितने प्रकार की होती है इसकी जानकारी देने वाले हैं ।

शारीरिक सबंध के बारे में पुरी जानकारी ना होना

ये पता लगाने की लडकी वर्जिन है या नही इसके लिए आप उसकी शारीरिक सबंध के बारे में जानकारी के आधार पर पता लगा सकते हैं ।

कहा जाता है की जिन महिलाओं को फिजिकल होने के बारे में अधिक मालूमात नही होती वो अपनी कौमार्य को बचा कर रखती हैं ।

इसके लिए आप उनसे $eX के सबंध में विभिन्न विषयों पर बात कर सकते हैं जैसे ब्लो – Job और कितने तरीकों से फिजिकल हुआ जा सकता है वगहरा – वगहरा

यदि लडकी को इसके बारे में नही पता या अधूरा ज्ञान है तो माना जाएगा की वो वर्जिन है । खैर अब इस बात पर भी गौर करना चाहिये की आज कल कुछ कॉलेज और स्कूलों में भी $ex education दी जाने लगी है जिसके कारण फिजिकल होने की बैसिक नॉलेज लगभग हर शख्स को होती है फिर चाहे वो लडका हो या लडकी

तो कुल मिला कर आप इस तरीके से कन्फर्म नही कर सकते की कोई लडकी वर्जिन है या नही बस एक अंदाजा भर ही लगा सकते हैं ।

इसे भी पढ़े 👉 स्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali : महिलाओं का जोश बढ़ाने की 7 Best दवाएं

किस करने से घबराना

अब इस बात को भी काफी लोग मानेंगे की जिन लडकियों ने पहले कभी किसी के साथ सबंध नही बनाए होते हैं वो पहली बार किसी को आसानी से छूने नही देती ।

Exmaple के लिए आपकी जिएफ को इंटेमेसी का कोई अनुभव नही है तो वो आपको आसानी से छूने नही देगी, हो सकता है की वो आपको किस भी करने ना दे या फिर बहुत असहज महसूस करे ।

ऐसा इसलिए होता है की क्योकि उनको पहले इन सब का कोई अनुभव नही होता जिस कारण पहली बार ये सब करने पर घबराहट हो सकती है

बहरहाल काफी बार लडकियां ड्रामा भी करती हैं या रीलेशन के शुरूआत में आना – कानी भी करती हैं तो आप इस तरीके से भी लडकी को जज नही कर सकते ।

क्योकि ये इस बात पर भी निर्भर करता है की आपकी पार्टनर आपके साथ कितना सहज ( comfortable ) है ।

Read also 👉 क्या लड़कों को भी पीरियड्स होते हैं ? मेल पीरियड्स की पुरी जानकारी सरल हिंदी में 

लंबे टाइम तक फिजिकल ना हो पाना

अब हर मामले में जरूरी नही है की यदि आपका पार्टनर लंबे टाइम तक बेठ पर आपका साथ ना दे पाए तो वो वर्जिन ही हो, मगर ऐसा माना जाता है की आपके पार्टनर की बेड पर पर्फोमेंस से आप यह पता लगा सकते हैं की वो वर्जिन है या नही ?

क्येकि लोगों का ऐसा मत है की जो लडकियां वर्जिन होती है वो जल्दी संतुष्ट हो जाती है क्योकि उनके लिए ये एक नया अनुभव होता है वही वर्जिन ना होने पर टाइम बढ़ सकता है ।

लेकिन हमारे हिसाब से ये पुरी तरह से बेहुदा और बेतुकी बातें हैं क्योकि टाइमिंग कई प्रकार के फैक्टर्स पर निर्भर करती है आप केवल लडकी की टाइमिंग के आधार पर यह पता नही कर सकते की वह वर्जिन है या नही ।

वर्जिनिटी खोने की सही उम्र क्या है – virginity khone ki sahi umar kya hai

इस सवाल का कोई सीधा और सटीक जबाव नही है क्योकि हर व्यक्ति के लिए इसका अलग मतलब हो सकता है, जहां अमेरिका और यूरोपीय देशों में वर्जिनिटी लोग मात्र 15 – 17 साल की उम्र में खो देते हैं तो वही भारत में लोग 24 – 27 साल के बाद शादी होने के पश्चात ही वर्जिनिटी तोटते हैं ।

बहरहाल भारत में औसतन लोग अपनी वर्जिनिटी 19 साल 8 महीने तक खो देते हैं, खैर वर्जिनिटी खोने की सही उम्र क्या है – virginity khone ki sahi umar kya hai ये व्यक्ति की सेहत और उसकी मानसिक तथा शारीरिक तैयारी पर भी निर्भर करता है

यदि वह तैयार है तो 18 साल की आयु तक virginity खोने में कोई समस्या नही मानी जाती ।

वर्जिनिटी टूटने के बाद लडकियों में क्या परिवर्तन आते हैं ?

वैज्ञानिक रूप से देखें तो वर्जिनिटी टूटने के बाद भी महिलाओं के शरीर में कोई खास परिवर्तन नही आते । खैर उनकी मानसिकता और अनुभव में थोडा बदलाव जरूर देखने को मिले लेकिन वर्जिनिटी खोने के बाद भी वो नॉर्मल लडकियों की ही तरह होती हैं ।

निष्कर्ष

दोस्तों आज इस लेख के माध्यम से हमने आपको एक ऐसे विषय पर जानकारी दी जिसके बारे में लोग या तो बात करने से कतराते हैं या इसको लेकर भ्रम ही इतने है की लोगो ने गलत ज्ञान को भी सही मान लिया है इसलिए आज इस लेख के माध्यम से हमने आपको बताया की वर्जिन कितने प्रकार की होती है और वर्जिनिटी खोने की सही उम्र क्या है ?

So friends आज के इस लेख के बारे में आपकी क्या राय है कृपया कमेंट कर के जरूर बताएं और यदि आप आगे भी इसी तरह के आर्टिकल पढ़ना चहाते हैं तो हमारे टेलिग्राम ग्रुप को जॉइन करना मत भूलियेगा ।

काफी लोगो को पता नही होता की वर्जिन कितने प्रकार की होती है और वर्जिनिटी खोने की सही उम्र क्या है ? इसलिए आज इस लेख में हमने आसान भाषा में इसके बारे में बताया है ।

Leave a Comment