7 सबसे असरदार पतंजलि प्रोटीन पाउडर, दवा, कैप्सूल ( 100% Effective )

पतंजलि प्रोटीन पाउडर – Patanjali Protein Powder In hindi :- एक दमदार और Attractive पर्सनेलिटी के लिए आपको फिट होने के साथ अच्छी बॉडी और सही वजन में भी होना चाहिये इसलिए वजन बढ़ाने और बॉडी डेवलप करने के लिए लोग तरह – तरह के उपायों और नुस्खों को आजमाते हैं ।

मगर वेट गेन तथा Muscles gain करने के लिए आपकी लाइफस्टाइल के साथ दूसरे कई कारण भी इम्पोर्टेंट है  जैसे – आपका आहार ( Deit ), रीकवरी प्लान, सप्लीमेंट ( पूरक ) और आपकी एक्सरसाइज ( Exercise ) रूटीन

बहरहाल हमने अपने इस ब्लॉग Healthydawa.com पर Body banane और वजन बढ़ाने से सम्बन्धित कई सारे आर्टिकल लिखे हैं जिनमें आपको डाइट, एक्सरसाइज और रीकवरी प्लान से रीलेटेड काफी कुछ पढ़ने को मिल जाएगा ।

लेकिन इस पोस्ट में हम आपको खासतौर से पतंजलि प्रोटीन पाउडर ( Patanjali Protein Powder In hindi ) के बारे में बता रहे हैं ।

क्योकि आपको बाजार में सौकड़ो ब्रांड्स के प्रोटीन पाउडर या मासगेनर मिल जाएगे लेकिन उनमें स्टेरॉयड और दूसरे खतरनाक कैमिलों की भी अच्छी – खासी मात्रा मिली होती है जिसके चलते आपको फायदा कम नुकसान ज्यादा होगा ।

आप जब तक इन पाउडरों का उपयोग करेंगे तब तक ही आपका शरीर पहलवान जैसा लगेगा मगर एक बार सप्लीमेंट का Use बंद करने पर आप दोबारा पिचको हुए गुब्बरे की तरह लगेगे ।

लेकिन आप चिंता मत करिये यहाँ हम आपको बेस्ट पतंजलि प्रोटीन पाउडर ( Patanjali Protein Powder ) के बारे में बता रहे हैं ।

इन पाउडरों के उपयोग से आपका तेजी से वजन बढ़ने के साथ मसल्स भी बढ़ना शुरू होगी जिससे आपको फोलादी Body बनाने में मदद मिलेगी ।

यह प्रोटीन पाउडर 100% आयुर्वेदिक है इसलिए आपको किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नही होगा बल्कि आपकी पुरी सेहत में चार चाँद लग जाएगे ।

तो बिना किसी बकवास के सीथे आर्टिकल को शुरू करते हैं, Let’s begin

पतंजलि प्रोटीन पाउडर – Patanjali Protein Powder In hindi

पतंजलि प्रोटीन पाउडर
पतंजलि प्रोटीन पाउडर

दोस्तों यहाँ बताए गए पतंजलि प्रोटीन पाउडर फॉर वेट गेन hindi और आयुर्वेदिक पतंजलि प्रोटीन पाउडर के साथ यदि आप नियमित रूप से Exercise और पोष्टिक आहार को लेगे तो आपको दोगुनी तेजी से अपनी बॉडी में फर्क दिखेगा ।

अगर आपको कोई आइडिया नही है की डाइट प्लान कैसे करें या बॉडी बनाने के लिए कैसे एक्ससाइज करें तो आप पहले इन पोस्टों को पढ़ सकतै हैं –

1. बॉडी कैसे बनाए – 10 सबसे असरदार और कारगर तीरेक 

1. 30 दिन वजन बढ़ाने और मसल्स बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिये 

पतंजलि प्रोटीन पाउडर है न्यूट्रेला 100% व्हे प्रोटीन

अगर आप सेफ और एफेक्टिव आयुर्वेदिक प्रोटीन पाउडर की तलाश में हैं तो Patanjali Nutrela 100% Whey protein आप ही के लिए बना है ।

इसको कई नेचुरल तत्वों से बनाया गया है जो आपको कम मात्रा में भी हाई प्रोटीन देता है जिससे तेजी से शरीर में मांसपेशियों का विकास होता है ।

अच्छी – खासी मात्रा में प्रोटीन होने के साथ – साथ इसमें मैग्नेशियम, आयोडीन, पौटेशियम, कॉपर, आयरन, जिंक, B9 और B7 जैसे पोषक तत्व भी होते हैं

जिससे आपके शरीर को जरूरी विकास के लिए सभी अवाश्यक तत्व मिल जाते है । तेजी से अवशोषित ( Absorb ) और डाइजेस्ट होने के लिए जैव किण्वित विटामिन और एंजाइम से भरपूर है ।

इस प्रोटीन पाउडर में 17 आयुर्वेदिक हर्ब शामिल हैं जो स्टेमिना, ताकत और शक्ति को बढ़ाने में कारगर है ।

वजन बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक दवा पतंजलि है पावरवीटा

Patanjali Powervita नेचुरली Weight gain और Muscle gain के लिए बेस्ट आयुर्वेदिक सप्लीमेंट है ।

इस आयुर्वेदिक दवा के सेवन से आपकी मसल्स को अवाश्यक मात्रा में प्रोटीन और न्यूट्रीशन्स मिलते हैं जिससे वो अपनी फुल क्षमता तक विकसित हो पाते हैं

इस दवा में मौजूद आयुर्वेदिक तत्व ना केवल आपकी बॉडी के लिए फायदेमंद है बल्कि इससे आपकी ब्रेन की हैल्थ पर भी सकारात्मत प्रभाव पडेगा ।

अगर आपको बिना किसी साइड इफेक्ट के अपने शरीर को अवाश्यक प्रोटीन की मात्रा देनी है तो ये दवा आपके लिए बेस्ट रहेगी ।

इन्हे भी पढ़े :- 

1. 10 सबसे best पतंजलि मोटा होने की दवा 

2. एक महीने में मोटा होने के सबसे असरकारी तरीके और घरेलू उपाय

बॉडी बनाने का पतंजलि पाउडर है अश्वगंधा चूर्ण

पतंजलि अश्वगंधा पाउडर पतंजलि के सबसे बेस्ट प्रोडक्ट्स में से एक है जिसको में खुद पर्सनेली यूज करता है ।

पतंजलि दिव्य अश्वगंधा पाउडर में 100% प्योर अश्वगंधा का मिश्रण है जोकि शरीर में टेस्टेस्टोरोन और दूसरे ग्रोथ हार्मोंस को बढ़ा कर तेजी से Muscles growth को बूस्ट करता है ।

इससे ब्रेन में कार्टिसोल का स्तर भी कम होता है जिससे आपकी Overall mental Health भी बेहतर होती है ।

तो अपनी बॉडी के साथ अपने दिमाग को भी मजबूत बनानेे के लिए पतंजलि अश्वगंधा पाउडर का जरूर उपयोग करे ।

इसे भी पढ़े :> जल्दी से जल्दी वजन बढ़ाने के 25 बेस्ट तरीके 

वजन बढ़ाने के लिए पतंजलि की दवा है पतंजलि न्यूट्रेला वेट गेनर

अगर आप पतंजलि की मेडिसिन का उपयोग सिर्फ इस लिए कर रहे हैं की आपकी मसल्स ग्रो होने के साथ आपका वेट गेन भी हो तो आपको पतंजलि न्यूट्रेला वेट गेनर का Use करना चाहिये ।

इसको स्पेशिली Weight gain करने के लिए बनाया गया है । जिसकी थोडी सी मात्रा में ही अच्छी खासी प्रोटीन की क्वांटिटी मिल जाती है ।

यह सप्लीमेंट का वजन 500 ग्राम के करीब होता है जिसकी कीमत 540 के आस – पास है और Online buy करने पर आपको 150 रूपए का डिस्काउंट मिल सकता है ।

यह दवा 13 से भी ज्यादा अलग – अलग तरह की आयुर्वेदिक हर्ब से बनाया गया है जिसको आपके शरीर में पोषक तत्वों की कमी दूर होती है और आपको एक हष्ट – पुष्ट वलशाली शरीर मिलता है ।

इसे भी पढ़े :> मोटा होने के लिए बेस्ट आयुर्वेदिक पाउडर

पतंजलि बादाम पाक है शरीर बनाने की दवा

पतंजलि बादाम पाक कई शक्तिशाली आयुर्वेदिक औषधियों जैसे – बादाम, दालचीनी, जावित्री, जायफल, मिश्री, पीपल, जायफल,  केसर, कलि मिर्च, लोंग इलाइची और सोठ का ताकतवर मिश्रण है ।

ये ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक आपका वेट गेन करने के साथ स्टेमिवा और एनर्जी भी इंक्रीस करेगी ।

इस दवा के 250 ग्राम की मात्रा का पैक आपको 130 रूपय और Online buy करने पर और भी सस्ता पडेगा ।

इस दवा को लेने के साथ कोशिश करियेगा की आप आप नियमित योगा तथा Exercise के साथ अच्छा डाइट प्लान भी  Follow करें । इससे आपको जल्दी रिजाल्ट मिलना शुरू हो जाएगे

इसे भी पढ़े :> मोटा होने की सबसे असरदार दवा ( 100% गारंटी ) 

वजन बढ़ाने के लिए पतंजलि चूर्ण है शतावरी पाउडर

शरीर की कमजोरी दूर करने के लिए शतावरी पाउडर सबसे बेस्ट आयुर्वेदिक दवाओं में से एक है । यह दवा कई पोषक तत्वों से भरपूर होती है और शरीर में ग्रोथ हार्मोंस के प्रोडक्शन को बढ़ाती है ।

आयुर्वेद में इसको आमृत की तरह माना जाता है क्योकि शतावरी कई रोगो का पुरी तरह नाश कर देती है । इसके नियमित उपयोग से मर्दाना कमजोरी भी दूर होती है ।

महिलाओं के लिए यह दवा किसी रामवाण औषधि से कम नही है ना केवल इससे तेजी से वजन बढ़ता है बल्कि महिलाओं की विभिन्न यौन समस्याओं का भी सफलतापूर्वक उपचार होता है ।

सबसे बेस्ट पतंजलि प्रोटीन पाउडर है PATANJALEE VADMANS Moosli Pak

सफेद मूसली में विटामिन्स, मिनर्ल्स और प्रोटीन का अच्छा मिश्रण होता है । इसका नियमित उपयोग से आपके शरीर में स्ट्रेंथ और एथलीट पर्फोमेंस बढ़ेगी ।

इन सब के अलावा इस दवा से पाचन तंत्र भी मजबूत होता है जिसके कारण आपको शरीर को खाया – पिया भी लगने लगता है ।

कुछ लोग बॉडी बनाने और वजन बढ़ाने के तरह – तरह की चीजों को खाते हैं लेकिन फिर भी उनके शरीर में कोई प्रभावी बदलाव नही आता क्योकि उनका शरीर खाने से पोषक तत्वों को अवशोषित नही कर पाता ।

लेकिन इस दवा के रेगुलर सेवन से आपकी पाचन क्रिया बेहतर होती है जिससे कारण आप जो भी खाते हैं वो आपके शरीर को लगना शुरू हो जाता है ।

निष्कर्ष

तो प्यारे दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको विस्तार से पतंजलि प्रोटीन पाउडर के बारेे में बताया हमें आशा है की आपको ये लेख जरूर पसंद आया होगा ।

अगर आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और अगर आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताए,

आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद, Stay fit, stay healthy

Categories: muscle gain
Sajid saifi: Sajid saifi is founder and ceo of healthydawa.com. He is a health blogger for 5 years. after extensive research, He writes articles on medicines, home remedies, ayurveda, yoga, and health tips, he also has good experience in blogging, seo and content writing.
Related Post