स्त्री को जोश कब आता है ? : इस समय चढ़ता है महिलाओं को सबसे ज्यादा जोश, करने को रहती हैं पागल

स्त्री को जोश कब आता है : रोमांस करने और रिलेशनशिप का मजा तभी आता है जब स्त्री और पुरुष दोनों ही मूड में हों और इसे एन्जॉय करना चाहते हों। पुरुष तो अधिकतर तैयार ही रहते हैं लेकिन स्त्री को जोश कब आता है (stri ko josh kab aata hai), इसका पता लगाना थोड़ा मुश्किल काम है।

लेकिन ऐसे कुछ तरीके हैं जिससे आप समझ सकते हैं कि महिला का मूड है या ऐसा कौन सा समय होता जब महिला जोश में होती है, इसी के बारे में आज हम जानेंगे। साथ ही हम बात करेंगे महिला को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए ?

कुछ खास पलों में लड़कियों को भी जोश आता है और उस टाइम पर आप करेंगे तो लड़की भी खूब मजा देती है लेकिन क्या आपको पता है लड़कियों को जोश कब आता है ? जानने के लिए आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें और अपने रोमांटिक रिलेशनशिप को एन्जॉय करें।

महिला सबसे अधिक जोश में कब होती है ?

स्त्री को जोश कब आता है

एक स्त्री के महीनो के कुछ दिन ऐसे होते हैं जब उसमे कामोत्तजना चरम में होती या यूं कहें कि ऐसे समय में स्त्री को जोश बहुत होता है। हालंकि यह देखा गया है कि कुआँरी लड़कियों के मुकाबले विवाहित महिलाओं में जोश ज्यादा होता है जबकि कुछ महिलाऐं ऐसी भी होती हैं जिनका इन सब में रूचि ही नहीं होती है।

कुल मिलाकर आपको पता होना चाहिए कि लड़की को सबसे अधिक जोश कब आता है क्योंकि जब लड़की का मूड ही नहीं होगा तो आपको संबंध बनाने से बचना चाहिए वरना आपकी रोमांटिक और पर्सनल लाइफ को ठेस पहुंच सकती है। तो चलिए ज्यादा देर न करते हुए जान लेते हैं।

स्त्री को जोश कब आता है ? पीरियड्स के दौरान

पीरियड्स के दौरान महिलाओं और लड़कियों को सबसे अधिक जोश आता है और काम क्रिया के लिए उत्तेजित रहती हैं। एक सर्वे में महिलाओं ने माना है कि हर महीने पीरियड के समय बहुत अधिक लिबिडो (Libido) होने से उनमे बहुत अधिक संबंध के प्रति उत्तेजना होती है और जोश होता है।

डॉक्टर्स भी इस बात की पुष्टि करते हैं कि पीरियड्स के दौरान एक महिला में एस्ट्रोजन (estrogen), प्रोजेस्टेरोन (progesterone), और टेस्टोस्टेरॉन (testosterone) की मात्रा में तेजी से उतार चढ़ाव आता है जिसकी वजह से महिला के व्यवहार में भी बदलाव आता है।

लड़कियों को जोश क्यों आता है – हार्मोनल बदलाव के कारण स्त्री के मूड में भी बदलाव आता है और तनाव दूर होता है जो उन्हें संबंध बनाने के लिए उत्साहित करते हैं। हालांकि सभी महिलाओं और लड़कियों के साथ ऐसा नहीं होता है, कुछ अन्य फैक्टर भी इसके लिए जिम्मेदार होते हैं जैसा कि निचे बताया गया है।

इसे भी पढ़ें – पीरियड के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए ? पुरी जानकारी सरल हिंदी में

लड़कियों को जोश आता है ओवुलेशन के समय

पीरियड्स शुरू होने के 2 सप्ताह (14 दिन) पहले के समय को ओवुलेशन पीरियड (Ovulation Period) कहा जाता है जिस दौरान अंडाशय से एक अंडा रिलीज़ होता है। इस समय को सैक्स पीरियड (Sex Period) भी कहा जाता है क्योंकि इस दौरान महिलाएं बहुत उत्तेजना महसूस करती हैं और जोश में रहती हैं।

जैसा कि आप जानते हैं महिलाओं में कामेच्छा (Libido) बढ़ाने के लिए एस्ट्रोजन हार्मोन काफी हद तक जिम्मेदार होता है और पीरियड से कुछ दिन पहले इसमें तेजी से बढ़ोत्तरी होती है। पीरियड्स के समय एक लड़की के प्रेग्नेंट होने की संभावना बहुत ही कम होती है जिसका फायदा महिलाऐं अधिक उठाना चाहती हैं।

संबंध से ज्यादा समय तक दूर रहने से महिलाओं में बढ़ती है कामेच्छा

स्त्री को जोश कब आता है ? जब स्त्री बहुत लम्बे समय तक संबंध बनाने से दूर रहती हैं या अपने पार्टनर से दूर रहती हैं तो उसमे बहुत काम की इच्छा होती है और इसी वजह से महिलाऐं पार्टनर की अनुपस्थिति में अवैध संबंध को विकल्प के रूप में देखती हैं।

Stri ko josh kab aata hai ? प्रेगनेंसी की दूसरी तिमाही में

प्रेगनेंसी के दौरान महिला बहुत सारे हार्मोनल और बिहेवियर बदलाव से गुजरती है जिसका सीधा असर उसके रिलेशनशिप में दिखाई देता है। यह बदलाव हर महिला में अलग अलग हो सकते हैं और उनकी यौन इच्छा कम या ज्यादा हो सकती है।

गर्भधारण की पहली तिमाही की बात करें तो महिला में शारीरिक रूप से बहुत बदलाव आते हैं और साथ ही उन्हें उल्टी/मितली जैसी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जबकि दूसरी तिमाही आते आते स्त्री बहुत रिलैक्स फील करती हैं और उसके संबंध बनाने की इच्छा में भी वृद्धि होती है।

इसे भी पढ़ें – विवाहिता को पटाने का तरीका : एक दिन में विवाहित स्त्री को कैसे पटाए

महिला को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए ?

अब तक आप ये तो समझ गए हैं की स्त्री को जोश कब आता है या लड़की को जोश कब आता है लेकिन आप हमेशा संबंध बनाने और रोमांस करने के लिए इस खास वक्त का इंतजार नहीं कर सकते हैं। वैसे भी इन दिनों महिलाऐं खुद भी थोड़ा कम्फ़र्टेबल नहीं होती हैं, बजाय इसके आप महिला को जोश में लाने के तरीके अपना सकते हैं, कैसे? जानिए निम्नलिखित पॉइंट्स से –

  • स्त्री को जोश दिलाने के लिए फोरप्ले करें। फोरप्ले सिर्फ जोश दिलाने के लिए ही नहीं बल्कि आपके रिलेशन के लिए भी बहुत जरुरी है।
  • संबंध बनाने से पहले किस करें, संवेदनशील अंगो को सहलाएं।
  • कुछ रिपोर्ट्स की माने तो रोजाना 2 कप कॉफी के सेवन से करने की इच्छा बेहतर होती है और तनाव भी दूर होता है।
  • अश्वगंधा और शतावर महिलाओं और पुरुषों दोनों को जोश दिलाने का आयुर्वेदिक उपाय है जो टेस्टेस्टोरॉन लेवल को भी बढ़ाते हैं।
  • यदि आपके पार्टनर का करने का मन नहीं करता है तो आप बाजार में उपलब्ध महिलाओं की जोश की दवा का सेवन कर सकते हैं जिससे स्टैमिना और टाइमिंग दोनों बढ़ती है।
  • कुछ महिलाऐं अपने आस पास के वातावरण को देखकर एक्साइट होती हैं इसलिए अपने कमरे को सुगन्धित और रोमांटिक बनाएं जिससे महिला का करने का मन करने लगेगा।
  • महिला के साथ खेलें, रोमांटिक बातें करें, रोमांस की कहानियां सुनाएं, रोमांटिक और एडल्ट मूवीज देखें।

निष्कर्ष

दोस्तों, ये था आपके सवाल का जवाब स्त्री को जोश कब आता है (Stri Ko Josh Kab Aata Hai) और महिला को जोश में लाने के लिए क्या करना चाहिए। आपने जाना महीनो में ऐसे कुछ खास दिन होते हैं जब महिला में करने की इच्छा चरम पर होती है और वे करने के लिए आतुर होती हैं। उम्मीद है यह आर्टिकल आपके लिए Helpful रहा होगा, आप अपने सवाल हमें कमेंट के जरिए पूछ सकते हैं।

healthydawa: Healthydawa's dedicated team meticulously crafts and refines articles by conducting insightful interviews with esteemed doctors and experts, ensuring the highest standards of authenticity and authority. Additionally, we facilitate the submission of articles authored by healthcare professionals, further enriching our platform with trusted insights and perspectives from the forefront of the medical field.
Related Post