जहर की बोतल price : ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जहर, सायनाइड जहर की बोतल price

Hello दोस्तों, Healthydawa पर लंबे समय से पोस्ट Publish नही हुई क्योकि हम कुछ Personal कारणों में फसे हुए थे तो हमने सोचा की जब आपके लिए पोस्ट लिख ही रहे हैं तो किसी अलग और interesting चीज पर लिखें, इसलिए यहां हम आपको जहर की बोतल price ( Jahar ki botal price ) के बारे में बता रहे हैं ।

अब यहां कुछ लोगों को इस पोस्ट से आपत्ति हो सकती है क्योकि किसी सनकी इंसान के हाथ में zeher ki botal लग जाए तो वो कई इंसानों को सीधे भगवान से मिला देगी क्योकि Bollywood फिल्मों में अक्सर आपने देखा होगा की जहर का Use लोगों को मारने के लिए अपराधी करते हैं ।

लेकिन ऐसा बिल्कुल नही है जहर का इस्तेमाल केवल किसी को मौत के घाट उतारने के लिए नही किया जाता बल्कि कई क्षेत्रों में Use किया जाता है ।

For exmaple कुछ हल्के जहरों का यूज कीटनाशकों और फसल खराब करने वाले कीडे – मकौडो को मारने के लिए उपयोग किया जाता है लेकिन वही इसका Use कुछ दवाओं में भी किया जा सकता है ।

लेकिन फिर भी हम जहर के गलत उपयोग को नजरअंदाज नही कर सकते क्योकि कुछ लोग इसका उपयोग दूसरों या खुदको नुकसान पहुचाने के लिए कर सकते हैं ।

लेकिन जानकारी के अभाव में हो सकता है की आपको कोई नुकसान पहुचा दे इसलिए यहां आपको दुनिया का सबसे खतरनाक जहर की Price और उसकी जानकरी बताई जा रही है ।

क्योकि केवल जहर की बोतल price पता होने से कुछ नही होगा आपको उसके बारे दूसरे जरूरी जानकारी भी पता होनी चाहिये ।

जानकारी के अभाव में ही लोग अटपटे सवाल इंटरनेट पर पूछते हैं जैसे कौन सा जहर आसानी से मिल जाता है सायनाइड कैसे मिलता है? पोलोनियम जहर कहाँ मिलता है? वगहरा – वगहरा

तो दोस्तों बिना किसी देरी के आर्टिकल को शुरू करते हैं और जानते हैं साइनाइड जहर की बोतल price flipkart
Amazon जहर की बोतल price, जहर की पुड़िया के बारे में ।

इसे भी पढ़े :> 8 best भयंकर दाद खाज की दवा tablet, आयुर्वेदिक क्रीम, अंंग्रेजी इंजेक्शन

सायनाइड जहर की बोतल price – सबसे खतरनाक जगर की बोतल

जहर की बोतल price
जहर की बोतल price

अगर फिल्मों और बेव सीरीज का शौक रखते हैं तो आपने इस जहर की बोतल के बारे में जरूर सुना होगा क्योकि सबसे खतरनाक जहरों में से एक माना जाता है ।

जी हां ! दोस्तों, हम बात कर रहे हैं सायनाइड जहर की बोतल के बारे में जो अपने घातक गुणों के लिए दुनिया भर में जानी जाती है और इंसान को तुरंत मौट के घाट उतारने के लिए बदनाम है ।

इसलिए कुछ लोग इसको दुनिया का सबसे खतरनाक जहर ( Sabse khatarnak Jahar ki botal ) भी बोलते हैं,

यदि आपने कभी ज्ञानवर्धन के लिए जहर की बोतल price ( Jahar ki botal price ) के बारे में जानने की कोशिश की है तो आपको पता होग की ये जहर कितना डेंजर है ।

एक्सपर्ट्स का मानना है की इसको चाटने मात्र से ही व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड सकता है इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति के हाथ इस जहर के सम्पर्क में आ जाए और वो हाथ मुंह से लग जाए तो भी व्यक्ति की जान को रिस्क हो सकता है ।

इसके अलावा अगर इसकी थोडी भी मात्रा शरीर पर किसी जख्म पर लग जाए तो ये तेजी से body में मिल कर मौत का कारण बन सकता है ।

यही वजह है की आपको ये आसानी से मार्केट में नही मिलता इसलिए सायनाइड जहर की बोतल price भी काफी मंहगा है ।

आपको एक बात ये भी ध्यान में रखनी है की मंहगा होने का मतलब ये कतई नही है की वो जहर उतना ही घातक भी होगा, हो सकता है की कुछ जहर की बोलतें बहुत मंहगी हो लेकिन उतनी खतरनाक ना हो ।

खैर सायनाइड जहर की बोतल काफी लंबे समय से खतरनाक और घातक जहर की बोतलों में शुमार थी लेकिन अब वैज्ञानिक एक से एक खतरनाक जहर की किस्म बना चुके हैं जिनकी मात्र 1 मिलीग्राम मात्रा ही किसी को भी भगवान के दर्शन कराए जा सकते है ।

यही कारण है की ऐसी दवाओं की जानकारी एक्सपर्ट्स के द्वारा सार्वजानिक नही की जाती ।

इसको भी पढ़े :> 10 सबसे खतरनाक नींद की गोली और उनको इस्तेमाल करने की पुरी जानकारी

कितना मंहगी है सायनाइड जहर की बोतल

अब तक आप जान चुके होगे की सायनाइड जहर की बोतल कोई आम जहर नही है बल्कि इसकी गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक जहरो में की जाती है इसलिए आपको ये सार्वजनिक रूप के किसी भी मेडिकल स्टोर पर नही मिल सकती,

इसके लिए आपको पहले सरकारी मंजूरी लेनी पडेगी तभी आपको ये प्राप्त हो सकता है अगर कोई आम आदमी इस zeher ki botal को लेना चहाता है तो उसको नही मिल सकती और इसको ये बोतल लेने के लिए इतना इंतेजार करना पडेगा की वो बोतल लेने से पहले ही स्वर्ग सिधार जाएगा ।

सायनाइड जहर केवल सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त लेबोरेटरी को ही दिया जा सकता है वो भी तब जब वो लेबोरेटरी ये दिखा पाए की किसी खास प्रयोग के लिए इस जहर का होना अवाश्यक है ।

उसके लिए भी लंबा – चौड़ा पेपरवर्क होता है और तब भी सायनाइड जहर को सिक्योरिटी में रख कर दिया जाता है ।

इन बातों को जान कर आपको अनदाजा लग गया होगा की इस बोतल को लेना कितना मुश्किल है और अगर आपको किसी तरह ये मिल भी जाए तो इसको खरीदने में हालत खराब हो सकती है क्योकि कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है की सायनाइड जहर की बोतल price करोडो में है जिसको लेना हर इंसान की औकात में नही होता ।

So अत्यधिक घातक होने के कारण किसी भी देश की Govt सार्वजनिक रूप से इसको उपलब्ध नही कराती क्योकि किसी अपराधी के हाथ में इस जहर का लगने का मतलब है आम लोगों की जान से खेलना ।

तो कुल – मिला कर इस दवा की जानकारी Publicly available नही है और ना ही इसकी किमत के बारे में ज्यादा जानकारी मिलती है ।

इसे भी पढ़े :> पतंजलि फंगल इन्फेक्शन क्रीम : 7 सबसे Best फंगल इन्फेक्शन टेबलेट, दवा, मेडिसिन ऑयल

कैसे हो सकती है साइनाइड से मौत

दुनिया के सबसे खतरनाक जहरो में शुमार होने के कारण इसको चाटने भर से मौत हो सकती है, दरअसल ये जहर सीधे व्यक्ति के बॉडी में जाता है और वहा शरीर के अंतरूनी हिस्सों को डेमेज कर के व्यक्ति की मौत की वजह बनता है ।

ये जहर इतनी तेजी से असर करती है की व्यक्ति तेजी से मौत के आगोश में चला जाता है और डॉक्टर को बताना भी मुश्किल होता है की व्यक्ति जहर के कारण मरा है या उसकी नेचुरल डीथ हुई है ।

कौनसा है दुनिया का सबसे खतरनाक जहर

दोस्तों अभी हमने आपको साइनाइड के बारे में बताय लेकिन अब विशेषज्ञों ने एक से एक खतरनाक जहर बना लिया है, जिसमें सबसे पावरफुल और घातक है पोलोनियम 210 है आपको बता दें की ये जहर की बोतल साइनाइड से भी खतरनाक है ।

किसी भी देश के पास अभी तक इससे खतरनाक जहर उपलब्ध होने की जानकारी नही है इसलिए इसको दुनिया की सबसे खतरनाक जहर भी माना जाता है ।

ये जहर सनसाइड पॉइजन से भी ज्यादा तेजी से काम करता है और इसके तत्व भी सनसाइड से ज्यादा खतरनाक होते हैं आपको बता दें की इसमें रेडियोएक्टिव तत्व मिले होते हैं जोकि शरीर में जाते ही Body के महत्वपूर्ण और नाजुक अंगो को नुकसान पहुचाते हैं ।

और जहां तक इसके प्राइस की बात है तो हमें काफी रीसर्च के बाद भी इंटरनेट पर इसकी कोई ज्यादा जानकारी नही मिली मगर लोगों का मानना है की इसका प्राइस करोडो में है ।

इसे भी पढ़े :> जानें नींद की गोली कितने घंटे असर करती है और की गोली कितनी खानी चाहिए

75 करोड तक में मिलता है 1 लीटर जहर

इस समय पोलोनियम 210 जहर दुनिया का सबसै खतरनाक जहर है कुछ लोगों का मानना है की इसकी मात्र कुछ बूंदो से ही हजारों लोगों को मारा जा सकता है इसलिए दुनिया के कुछ ही देशों में ये जहर मिलता है

बहरहाल हमें स्पष्ट रूप से पोलोनियम 210 और सनसाइड की ज्यादा जानकारी नही मिली है । खैर आप सांप के जहर के से तो वाकिेफ होगे लेकिन आज दुनिया भर में सापों के जहर का इलाज मौजूद है लेकिन पोलोनियम 210 में अभी तक इसका उपचार मौजूद नही है ।

पोलोनियम जहर कहाँ मिलता है?

दुनिया के सबसे घतरनाक जहरों में गिनती शुमार होने के कारण लोग इसके बारे में काफी सर्च करते हैं ऐसे ही कुछ लोग पूछते हैं की पोलोनियम जहर कहाँ मिलता है?

तो दोस्तों आपको बता दें की इसको खरीदने की जानकारी अभी तक कही मौजूद नही है ।

साइनाइड जहर की बोतल price flipkart

काफी लोग Amazon और flipkart पर जहर की बोतल के बारे में सर्च करते हैं और अगर आपने साइनाइड जहर की बोतल price flipkart के बारे में Amazon या फ्लिपकार्ट पर सर्च किया होगा तो आपको पता होगा की ऐसा कोई प्रोडक्ट इन Sites पर मौजूद नही है

और आपको कुछ Products मिल भी जाते हैं तो वो पुरी तरह से फेक होता है और इसमें आपके बस पैसे ही बर्वाद होगे ।

इसलिए हम आपको सलाह देगे की आप Amazon और flipkart पर जहर की बोतल के बारे में सर्च ना करें ।

सारांश

तो हमारे ब्लॉग के प्यारे पाढ़को आज हमने आपको जहर की बोतल price के बारे में जानकारी दी और दुनिया का सबसे खतरनाक जहर की Price के बारे में भी बताया साथ ही जहर की अन्य किस्मों के बारे में भी जानकारी दी, आगे भी इसी प्रकार की पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे Blog से जुड़े रहें ।

Leave a Comment