जान लो वरना पछताओगे : विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है?

विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है : दोस्तों, आप टाइटल देखकर तो समझ ही गए होंगे, आज हम किस अनोखे टॉपिक पर चर्चा करने वाले हैं जिसका जवाब लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी जानना चाहती हैं।

ये सवाल उन पार्टनर्स के मन में ज्यादा आता है जो किसी कारणवश अलग रह रहे हैं या फिर मजबूरीवश अलग होने वाले हैं। संबंध या सैक्स से जुड़ी सबकी अपनी अलग राय है और भारत में तो लोग इसे खुद तक सीमित रखना चाहते हैं लेकिन हर कोई जानना जरूर चाहता है कि पत्नी पति से कितने दिन दूर रह सकती है (How long can a woman stay without man) ?

स्त्री की उम्र, हेल्थ, पार्टनर के साथ रिश्ता, लिबिडो, इत्यादि महिलाओं की संबंध के प्रति रूचि को जाहिर करती है और इसी से समझा जा सकता है कि शादीशुदा महिला बिना संबंध के कितने दिन रह सकती है।

इसी बात की पड़ताल आज हम करने वाले हैं लेकिन ध्यान रखें कि स्त्री या पुरुष के लंबे समय तक संबंध न बनाने का उनके स्वास्थ पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है (कुछ केस को छोड़कर जैसा कि नीचे बताया गया है)

विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है?

विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है

एक विवाहित स्त्री बिना संबंध के एक दिन, एक महीने, एक साल, या पूरे जिंदगी रह सकती है, यह उसके अपने पार्टनर के साथ रिलेशनशिप और उसके वैवाहिक जीवन पर निर्भर करता है। यदि महिला रोजाना या सप्ताह में 2-3 बार संबंध बनाती है तो वह एक भी दिन बिना संबंध के नहीं रह सकती है। यदि वह अचानक संबंध बनाना छोड़ देती है तो उसके दुष्प्रभाव दिखने लगते हैं जैसे बेचैनी, सिर्फ दर्द, जल्दी गुस्सा होना, तनाव होना, इत्यादि।

वहीं दूसरी ओर यदि स्त्री का पुरुष के साथ शारीरिक रिश्ता अच्छा नहीं है या वो संबंध बनाने की इच्छा नहीं रखती है तो स्त्री एक साल या पूरी जिंदगी बिना संबंध बनाए रह सकती है। कुछ महिलाएं महीने में एक बार संबंध बनाना पसंद करती हैं तो कुछ महिलाओं को हर दिन यह करना पसंद होता है।

एक बात ध्यान रखने वाली है कि जिस महिला की नई नई शादी हुई है उन महिलाओं में जोश के साथ साथ संबंध बनाने की तीव्र इच्छा होती है। ऐसा विवाहित स्त्री का अपने पार्टनर के प्रति आकर्षण या अधिक लिबिडो (कामेच्छा) की वजह से होता है जो वक्त के साथ साथ कम होता जाता है। ऐसे लोगों को अपनी रोमांटिक लाइफ को भरपूर एन्जॉय करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें – विवाहिता को पटाने का तरीका : जानिये एक दिन में विवाहित स्त्री को कैसे पटाए 

विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है ? तो इस प्रकार कहा जा सकता है कि एक विवाहित महिला संबंध बनाए बिना एक दिन, एक साल या जीवन भर रह सकती है। इसका सटीक अनुमान लगाने के लिए नीचे बताए गए कारकों (Parameters) को समझें।

कपल्स को संबंध कितनी बार बनाने चाहिए ? How often should a couple have Physical relation

निश्चित रूप से नई शादीशुदा जोड़ों में संबंधो को लेकर खासा उत्साह रहता है और वे अक्सर संबंध बनाते रहते हैं लेकिन कितनी बार संबंध बनाने चाहिए इसका कोई सटीक आंकड़ा नहीं है। हालाँकि कुछ रिपोर्ट्स का मानना है कि सप्ताह में कम से कम एक बार संबंध बनाने वाले लोग ज्यादा खुश रहते हैं बजाय जो लोग नहीं बनाते हैं।

विवाहित महिला बिना संबंध बनाए कितने दिन रह सकती है यह उसकी उम्र, हेल्थ, पारिवारिक जिम्मेदारी, पार्टनर के साथ संबंध, कामेच्छा, इत्यादि पर निर्भर करता है। लेकिन पत्नी पति से कितने दिन दूर रह सकती है ?

यूनाइटेड स्टेट्स में 17,744 लोगों पर हुए सर्वे में 15.2% पुरुष और 26.7% महिलाओं ने बताया कि उन्होंने पिछले एक साल से किसी भी तरह का संबंध किसी भी पुरुष के साथ नहीं बनाया है। किसी ने पारिवारिक जिम्मेदारियों जैसे बच्चों को कारण बताया तो किसी का कहना था कि अब उनकी इच्छा ही नहीं होती है।

लेकिन कुछ महिलाओं में कामेच्छा बहुत अधिक होती है और वे संबंध बनाने को बेताब रहती हैं। ऐसी स्त्रियों को यदि अपने पार्टनर से उचित सहयोग यानि रोमांस नहीं मिलता है तो फिर वे बाहर के मर्दों से संबंध बनाती हैं जिसे हम Extra-marital affair कहते हैं।

इसे भी पढ़ें – पत्नि को फुल डिस्चार्ज/पानी निकालने का तरीका 100% कारगर 

क्या महिला बिना संबंध बनाए रह सकती है ? विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है

विवाहित महिला बिना संबंध बनाए रह सकती है यदि उसकी उम्र अधिक है या उसका संबंध बनाने में रूचि नहीं है लेकिन नवविवाहित जोड़े शायद ही बिना संबंध बनाए रह सकते हैं। लेकिन जैसे जैसे स्त्री की उम्र अधिक होने लगती है तो उसके पास रोमांस करने के लिए समय ही नहीं होता है।

जब महिला के बच्चे हो जाते हैं और बच्चे बड़े होने लगते हैं तो महिला की बच्चो के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ने लगती हैं और समय के आभाव में वह अपनी रोमांटिक जिंदगी को पीछे छोड़ देती है। और एक वक्त के बाद महिला और पुरुष दोनों ही अपनी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ जाते हैं।

तो क्या स्त्री बिना सैक्स के रह सकती है ? जी हाँ, विवाहित महिला बिना संबंध के जिंदगी भर रह सकती है लेकिन उसे न चाहते हुए रोमांस से दूर नहीं रहना चाहिए। संबंध बनाने की इच्छा को दबाना जानबूझकर उससे दूर रहना महिलाओं की हेल्थ के लिए या किसी भी व्यक्ति के लिए अच्छा नहीं है।

इसे भी पढ़ें – 15 असरदार स्त्री / महिलाओं को जोश की गोली का नाम 

हालाँकि संबंध बनाने के बहुत सारे फायदे होते हैं लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि जो स्त्री संबंध नहीं बनाती है वो अस्वस्थ रहती है। जिसकी संबंध बनाने में इच्छा ही न हो या जो स्त्री संबंध बनाने में रूचि ही न रखती है तो इसके कोई नुकसान नहीं होते हैं। कहने का अर्थ है यदि स्त्री की इच्छा हो तो वह जीवनभर बिना संबंध रह सकती है।

स्त्री कितने दिनों तक बिना संबंध बनाए रह सकती है यह किस बात पर निर्भर करता है?

एक विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है यह काफी हद तक उसकी उम्र, लाइफस्टाइल, और उसके पुरुष के साथ संबंध पर निर्भर करता है। अधिक उम्र की महिलाओं में संबंध बनाने की इच्छा, कामेच्छा (Libido) की कमी होने लगती है, जिसके बाद वह बिना संबंध बनाने अपना जीवनयापन कर लेती है।

सबसे ज्यादा लिबिडो यानि कामेच्छा नवविवाहित जोड़ों में होती है और वे लगभग रोजाना संबंध बनाते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो यदि आप सप्ताह में एक या दो बार भी संबंध बनाते हैं तो इससे ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल में रहता है, स्ट्रेस लेवल कम होता है, और इम्यून सिस्टम बेहतर रहता है।

इसके अलावा यदि स्त्री की लाइफस्टाइल अच्छी है तो उसम कामोत्तजना जगाने वाले हार्मोन लगातार बनते रहते हैं और ऐसी औरतें कभी संबंध बनाने से पीछे नहीं हटती हैं। ऐसी औरतें 7 दिन भी बिना संबंध के नहीं रह सकती हैं। Vivahit stri bina sambandh ke kitne dino tak rah sakti hai

जिस स्त्री का स्वास्थ अच्छा नहीं है या संबंध बनाने में शारीरिक रूप से सक्षम नहीं है वह लंबे समय तक बिना संबंध बनाए रह सकती है क्योंकि उसके पास विकल्प भी नहीं होता है। यदि महिला का अपने पार्टनर के साथ अक्सर झगड़ा होता है तो भी उसकी अपने पार्टनर से रोमांस की अपेक्षा कम हो जाती है और धीरे धीरे खत्म हो जाती है।

निष्कर्ष – How long can a woman stay without man

तो दोस्तों, अब तो आपको आपके सवाल विवाहित स्त्री बिना संबंध के कितने दिनों तक रह सकती है का जवाब मिल गया होगा ? इस सवाल का जवाब हर महिला के लिए अलग अलग हो सकता है जैसा कि हमने इस आर्टिकल में जाना। आपने यह भी जाना कि पत्नी पति से कितने दिन दूर रह सकती है।

कोई महिला बिना संबंध बनाए एक दिन भी नहीं रह सकती है तो कोई पूरे जीवन भर बिना संबंध बनाए रह सकती है। दोनों ही स्थितियों में इसके कोई नुकसान नहीं है लेकिन इच्छा होते हुए भी संबंध बनाने से दूर रहना और इच्छा न होते हुए भी जबरदस्ती संबंध बनाना, दोनों ही गलत है।

Leave a Comment