रोजाना हिलाने से क्या होता है, जानिये इसके फायदे और भयंकर नुकसान

रोजाना हिलाने से क्या होता है ( Rojana Hilane se kya hota hai ) :- कई रीसर्चों में सामने आया है की करीब 99% लोग कभी ना कभी अपनी लाइफ में जरूर हिलातें है । वैसे हिलाना कोेई गलत बात नही है लेकिन हद से ज्यादा हर चीज बेकार होती है

वो इंग्लिश में एक कहावत है ना की excess of everything is bad यानी हर चीज की अति बुरी होती है वो हस्तमेैथुन के मामले में बिल्कुल सही बैठती है ।

ये एक ऐसी लत है जो शुरूआत मैं तो बहुत एंजॉयमेंट देती है लेकिन जब कंट्रोल से बहार चली जाती है तो नासूर बन जाती है ।

कुछ लोग पूछते हैं की हिलाना सही है या गलत तो ज्यादातर डॉक्टर और हैल्थ एक्सपर्ट उन्हे कहते हैं, “मास्टरवेशन पुरी तरह से हैल्थी और नॉर्मल है, इससे स्ट्रेस कम होता, नीद अच्छी आती है, और बेड पर Perfomance बेहतर होती है” वगहरा – वगहरा

लेकिन डॉक्टर्स ऐसा सिर्फ उन लोगो के लिए बोलते हैं जो Normal way में हिलाते हैं और जिन्हे हिलाने की लत ना लगी हो

मगर लत लगने के बाद आप मजे के लिए नही हिलाते बल्कि आप हिलाते हैं क्योकि अब आप हिलाए बिना नही रह सकते । अब आप असल में अपने अपने लिंग को नही हिलाते बल्कि आपका लिंग ही आपको हिलाने के लिए मजबूर कर देता है

कुलमिला कर इस स्टेज में आकर व्यक्ति लत का गुलाम बन जाता है और चहाँ कर भी अपनी इस गंदी आदत को नही छोड पाता  इस सिच्यूशन में व्यक्ति अपने दूसरे जरूरी कामों पर भी फोकस नही कर पाता ।

लत लगने पर आप जब तक दूसरे कामों पर ध्यान क्रेन्द्रित नही कर पाते जब तक आप हिला नही लेते, आपके प्राइवेट पार्ट में एक अलग ही Sensations होते हैं और पुरे बदन में बेचैनी भी रहती है

लत लगने के बाद आपका इस पर कोई कंट्रोल नही रहता, पहले आप महीने में शायद एक दो बार ही हिलाते थे मगर अब लत लगने पर दिन में ही दो तीन बार से ज्यादा हिलाते होगे ।

तो दोस्तों आज इस लेख में हम आप लोगों से बात करेगे की रोजाना हिलाने से क्या होता है ( Rojana Hilane se kya hota hai ) या रोज हिलाने से क्या होगा ।

और इस लत का आपकी हैल्थ, वेल्थ, करियर और पर्सनेलिटी पर क्या प्रभाव पढ़ेगा ? तो आइये दोस्तों आर्टिकल शुरू करते हैं

रोजाना हिलाने से क्या होता है – rojana hilane se kya hota hai

रोजाना हिलाने से क्या होता है
रोजाना हिलाने से क्या होता है

अगर आप भी इस सवाल को लेकर उत्साहित हैं की रोजाना हिलाने से क्या होता है – rojana hilane se kya hota hai तो दोस्तों मैं आपको अपने Personal experince से बता दू की आपको रोजाना नही हिलाना चाहिये

रोजाना तो दूर आपको इसको हिलाना ही नही चाहिये हिलाना कोई ऑक्सीजन नही है जिसे आप ग्रहण ना करो तो आपके प्राण संकट में आ जाएगे ।

बल्कि ये एक Slow poison की तरह काम करता है और धीरेे धीरे आपको अपना गुलाम बनाता है चलिये आपको मैें अपनी स्टोरी से समझाता हू, आप इसको खुदसे अच्छी तरह रीलेट कर पाएगे ।

दरअसल कुछ टाइम पहले मैं भी दूसरे लड़को की तरह फ्रेंड सर्कल के प्रेशर में आकर मास्टरवेशन की दुनिया मे आया, उस टाइम इसे करने पर ऐसी Amazing Feeling आई मानो जमीन पर ही जन्नत उतर आई हो ।

फिर मैं धीरे – धीरे मास्टरवेशन करना सीख गया और महीने में 1 – 2 बार हिलाने लगा जोकि उस Time तक Totaly Fine था और मुझे इसके कोई Side effect भी नजर नही आए ।

इन्हे भी पढ़े :> लड़की को जोश में लाने की बेस्ट दवा

मगर फिर कुछ टाइम बाद कहानी हफ्ते में 2 – 3 बार तक आ गई और मुझे तब तक सुकून नही मिलता था जब तक में अपने अंदर के प्रेशर को अपने हाथों की मालिश से आजादी ना दू ।

और फिर धीरे – धीरे में डेली दिन में दो तीन बार हिलाने लगा, और दिन में 2 – 3 बार  कब 5 – 6 बार में बदल गया मुझे खुद पता नही चला ।

इसके बाद मेरा पुरा दिन सिर्फ हिलाने में बीतने लगा ना मेरा पढ़ाई में मन लगता था, ना Exercise करने और ना मैं अपनी लाइफ में कुछ हासिल करना चहाता था । उस टाइम में अपनी लाइफ से इतना frustrate हो गया था की मेरा सुसाइड करने का दिल करने लगा ।

जहाँ तक मुझे लगता है की ज्यादातर हिलाने वाले लोग इसी केटोगेरी में आते हैं, जो compulsory हिलाते हैं वो अपनी लाइफ को लेकर आमतौर पर झंट रहते हैं ।

लेकिन जो लोग हिलाने के फायदे बता कर इसकी वकालत करते हैं वो असल में इसके दुष्प्रभावों को Deeply नही समझते आइये पहले हम रोजाना हिलाने के फायदे की जाँच करें ।

इन्हे भी पढ़े :> संंभोग का मन करने पर लड़कियां करती हैं 5 इशारे 

रोजाना हिलाने के फायदे – rojana hilane ke fayde

ज्यादातर लोग हिलाने की पक्ष में ये तर्क देते हुए मिलते हैं की इससे तनाव और स्ट्रेस कम होता है और इस भागदौड एंव कॉम्पीटिशन भरी जिंदगी में व्यक्ति को अपने साथ आनन्द भरे कुछ पल बिताने का मौका मिलता है ।

लेकिन असल में हस्तमैथुन करने के बाद जो डोपामाइन का हिट मिलता है वो इतना ज्यादा overwhelming होता है की व्यक्ति लाइफ में कुछ उखाड़ने की इच्छा ही नही रहती ।

देखिये जब भी आप कुछ ऐसी चीज करते हैं जिसमें बहुत ज्यादा फोकस, Hard work और Willpower के साथ self discipline की जरूरत होती है तब आपको वो चीज Complete करने पर अलग ही खुशी मिलती है ।

इसे भी पढ़े :> नामर्दी दूर करने की बेस्ट पतंजलि दवा 

For example अगर आप एक स्टूडेंट है तो आपको रेगुलरी फोकस के साथ, Full self discipline में distractions साइड में रखते हुई कढ़ी मेहनत करते हुई अपनी स्टाडी करनी पडेगी तभी आप किसी competitive exam को क्रेक कर पायेगे

तब आपको जो खुशी मिलेगी उसकी तुसना किसी से नही की जा सकती, क्योकि अब आप खुदसे लड़ना सीख गये । मगर हिलाने पर आपको जो मजा मिलता है उसके लिए आपको बिल्कुल भी मेहनत करने की अवाश्यकता नही होती ।

यानी आपको फ्री के मजे का चस्का लग जाता है फिर आप मेहनत कर के जिंदगी में कुछ करने की जरूरत नही समझते । इस तरह मास्टरवेशन कर के मिलने वाला relief ही आपके लिए नासुर बन जाता है ।

तो दोस्तों जिसको आप हिलाने के फायदे ( Hilane ke fayde ) बताते हैं वही आपके लिए किसी दुष्प्रभाव से कम नही है आइये अब आपको हिलाने के नुकसान ( Hilane ke Nuksan ) बताते है,

इसे भी पढ़े :> मर्दाना ताकत बढ़ाने की सबसे असरदार आयुर्वेदिक दवा

हिलाने के नुकसान ( Hilane ke Nuksan )

1. डेली इसको करने पर आप अपने दिन का कीमती समय बर्वाद करते हैं जिसको आप आपने लक्ष्यों ( Goals ) को हासिल करने में लगा सकते हैं ।

2. इसको करने के बाद आपको किसी भी Productive काम को करने का दिल नही करता ।

3. सप्त धातु कमजोर होते हैं

4. आप अपनी हैल्थ और जरूरी कामों पर फोकस नही कर पाते ।

5. एडिक्शन लगने पर आप चहा कर भी इससे नही ऊबर पाते

6. रोजाना हिलाने से आपकी बॉडी पर इसका नकारात्मक प्रभाव पडता है

7. इससे आपकी Creativity खत्म होती है

8. मास्टरवेशन रेगुलरी करने से आपकी यौन शक्ति और शादी शुदा जिंदगी पर भी नकारात्मक प्रभाव पडता है

9. इससे व्यक्ति गंदी विडियो की लत का शिकार हो जाता है ।

10. इससे व्यक्ति की संघर्ष करने की क्षमता खत्म हो जाती है क्योकि जरा भी स्ट्रेस आने पर वह हिलाने की तरफ भागता है ।

वैसे तो हिलाने से सौकड़ो नुकसान है मगर मुझे उम्मीद है की आपको एक आईडिया लग गया होगा ।

इसे भी पढ़े :> 7 दिन में वजन बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा 

Healthydawa.com का नजारिया

तो दोस्तों अगर मैं आपको अपने अनुभव से बताऊ तो हिलाने से आपको भले ही कुछ मिनटों का मजा मिल जाए मगर इसके इतने भयानक नुकसान है की आपकी पुरी लाइफ तहस नहस हो सकती है ।

इससे ना केवल आपकी बल्कि आपकी शादी शुदा लाइफ पर भी नेगेटिल असर पडेगा । कुछ लोग कहते हैं की हस्तमैथुन करने से कोई नुकसान नही होता तो आप ही सोचिये की पुरे दिन बिस्तर पर पडे रहकर हिलाने से आपको क्या मिलेगा ? बाकि आप खुद समझदार है

निष्कर्ष

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको हमारा ये आर्टिकल जरूर पसंद आया अगर पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें, हो सकता है आपके एक शेयर से किसी की जिंदगी बदल जाए ।

इन्हे भी पढ़े :> 

1. बॉडी बनाने का बेस्ट प्रोटीन पाउडर 

2. एक महीने में हाइट बढ़ाने की दवा 

3. पिम्पल खत्म करने के लिए बेस्ट क्रीम

Leave a Comment